ekterya.com

विंडोज 7 में साइडबार कैसे पुनर्प्राप्त करें

साइडबार को विंडोज विस्टा में शामिल किया गया था, लेकिन इसे विंडोज 7 से हटा दिया गया था। इन आसान चरणों के साथ आप विंडोज 7 में विंडोज विस्ता साइडबार का प्रयोग कर सकते हैं।

चरणों

Windows 7 पर वापस Windows साइडबार वापस शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि गैजेट Windows फ़ंक्शंस में चालू हैं
  • विंडोज 7 पर विंडोज साइडबार वापस पाने के लिए शीर्षक छवि 2 चरण 2
    2
    Windows Vista कंप्यूटर पर, ड्राइव सी पर प्रोग्राम पर जाएं, Windows साइडबार प्रोग्राम फ़ाइल की प्रतिलिपि करें और उसे मेरे दस्तावेज़ फ़ोल्डर में पेस्ट करें। फिर उस फ़ोल्डर पर जाएं, राइट क्लिक करें और चुनें संकुचित फ़ोल्डर में भेजें इससे एक ज़िप इंस्टालर फाइल बनाई जाएगी।
  • Windows 7 पर वापस विंडोज साइडबार वापस शीर्षक छवि
    3
    Windows Vista कंप्यूटर से ज़िप फ़ाइल को विंडोज 7 कंप्यूटर में माइक्रोसॉफ्ट साझा व्यू या टीम व्यूअर का उपयोग करके ट्रांसफ़र करें, जो आपको एक कंप्यूटर से दूसरे कंप्यूटर में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है या आप एक ऑनलाइन स्टोरेज साइट जैसे मीडियमफ़ायर के जरिए ज़िप फ़ाइल स्थानांतरित कर सकते हैं और फिर इसे दूसरे कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं। या आप एक फ्लैश ड्राइव का उपयोग कर फ़ाइल को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • Video: विंडोज 7 बैकअप और - विंडोज 7 बैकअप




    Windows 7 पर वापस Windows साइडबार वापस शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    विंडोज 7 में जो ज़िप फ़ाइल है जिसे आपने साइडबार के साथ डाउनलोड या स्थानांतरित किया है। इसे खोलें और फ़ाइलों को ड्राइव सी पर प्रोग्राम के तहत एक नए फ़ोल्डर में निकालें। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक नया फ़ोल्डर बना लें, क्योंकि Windows गैजेट प्रोग्राम फ़ाइल को विंडोज साइडबार भी कहा जाता है इसलिए यदि आप इसे किसी नए फ़ोल्डर में प्रतिलिपि नहीं करते हैं, तो वह अन्य प्रोग्राम को अधिलेखित कर देगा, जो अभी भी आवश्यक है अब सी ड्राइव पर कार्यक्रमों पर जाएं - आपको नया फ़ोल्डर नामक फ़ोल्डर दिखाई देगा इसे एक साइड व्यू बार के रूप में नाम दें
  • Video: ट्यूटोरियल - Activar y Desactivar विंडोज साइडबार

    Windows 7 पर वापस Windows साइडबार वापस शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    पार्श्व दृश्य फ़ोल्डर को खोलें और डेस्कटॉप पर Windows साइडबार शॉर्टकट भेजें। आप शॉर्टकट को स्टार्ट मेनू और टास्कबार में भी एंकर कर सकते हैं।
  • साइडबार पहले से ही विंडोज 7 में स्थापित है। और यह उसी तरीके से काम करता है जिस तरह से यह विंडोज विस्टा में किया गया था। और आप गैजेट जोड़ सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक ऑनलाइन संग्रहण सेवा जैसे मीडियाफ़ायर को Windows साइडबार इंस्टालर फ़ाइल अपलोड करें वे आपको अपने मित्रों और अन्य लोगों के साथ साझा करने के लिए एक डाउनलोड लिंक देंगे। आप अन्य कंप्यूटरों और आपके पर विंडोज साइडबार को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं, भले ही आपके हाथ में आपके विन्डोज़ विस्टा कंप्यूटर न हो।
    • साइडबार केवल Windows Vista में काम करता है। और आप गैजेट्स को जोड़ सकते हैं, या साइडबार के बिना उन्हें डेस्कटॉप पर एंकर कर सकते हैं

    चेतावनी

    Video: विंडोज कैसे डाउनलोड करें # विंडोज कैसे बूट करें / कैसे डाउनलोड करने के लिए Windows 10/7 / 8.1

    • सुनिश्चित करें कि Windows गैजेट्स Windows प्रोग्राम और फ़ंक्शंस में चालू है, या गैजेट के बिना आपके पास एक खाली साइडबार होगा। इसका कारण यह है कि साइडबार गैजेट्स के साथ काम करता है। दो फ़ंक्शंस सक्षम होना चाहिए।
    • विन्डोज 7 साइडबार कार्यक्रम फ़ाइल को नष्ट न करें, क्योंकि यह काम करने के लिए Vista साइडबार प्रोग्राम के लिए आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com