ekterya.com

कैसे एक खाली स्याही कारतूस को बदलने के लिए

क्या आपको खाली स्याही कारतूस की जगह की आवश्यकता है? जबकि सभी स्याही जेट प्रिंटर अलग हैं, एक कारतूस बदलने के लिए बुनियादी कदम सभी के लिए समान हैं। कूदने के बाद पढ़ना जारी रखें यह पता लगाने के लिए कि आपके द्वारा किए गए प्रिंटर की परवाह किए बिना आपके द्वारा निर्देशित चरणों का क्या पालन करना चाहिए।

चरणों

एक खाली इंक कारतूस चरण 1 को बदलें छवि शीर्षक

Video: आइए जानते हैं प्रिंटर क्या है कैसे इस्तेमाल करें Let's know what is the printer?

1
प्रिंटर और मॉडल संख्या का ब्रांड लिखें। सही स्याही कारतूस खोजने के लिए, आपको इन दो डेटा की आवश्यकता होगी। यदि आपको मॉडल नंबर नहीं मिल रहा है, तो प्रिंटर के साथ आने वाले दस्तावेजों की जांच करें।
  • एक खाली इंक कारतूस चरण 2 को बदलें छवि शीर्षक
    2
    प्रिंटर चालू करें और ढक्कन या फ़्लैप उठाएं जो कि कारतूस को संलग्न करता है। प्रिंट क्षेत्र के केंद्र की ओर कारतूस स्लाइड। कारतूस को बाहर स्लाइड करने के लिए आपको स्याही बटन दबाएं, जिसमें आमतौर पर एक ड्रॉप आइकन होता है।
  • अपने आवरण से प्रिंट सिर को न निकालें। आपको केवल स्वतः ही स्थानांतरित करना चाहिए, या तो ढक्कन खोलने या बटन दबाए जाने पर
  • एक खाली इंक कारतूस चरण 4 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    कारतूस की संख्या और प्रकार रिकॉर्ड करें। नंबरिंग और लेबलिंग सिस्टम प्रिंटर के निर्माता के अनुसार बदलती हैं।
  • एक खाली इंक कारतूस चरण 5 को बदलें छवि शीर्षक

    Video: Web Programming - Computer Science for Business Leaders 2016

    4

    Video: Ублюдок из Metro 2033 своими руками.

    नए कारतूस खरीदें या जिन लोगों को आपके पास रीचार्ज किया जाता है एक दुकान में या इंटरनेट के माध्यम से कारतूस खरीदने के लिए लिखे गए नंबरों का उपयोग करें, या उन्हें सेवा में ले जाएं फिर से भरना कारतूस. यदि आप संख्या के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो कारतूस को स्टोर में ले जाएं और एक कर्मचारी को सही कारतूस ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए कहें।
  • सुनिश्चित करें कि कारतूस सही निर्माता से हैं वे विभिन्न ब्रांडों के बीच संगत नहीं हैं, और कभी-कभी वे एक ही ब्रांड के विभिन्न मॉडलों के बीच भी संगत नहीं हैं।
  • एक खाली इंक कारतूस चरण 3 को बदलें छवि शीर्षक
    5
    उन कारतूस को ध्यान से हटा दें जिन्हें आप बदलना चाहते हैं। आपके पास प्रिंटर के मॉडल के आधार पर, चुनने के लिए कई विकल्प हो सकते हैं। लेबल पर आप कारतूस स्याही का रंग पा सकते हैं।
  • कारतूस रिलीज़ करें कुछ कारतूस के पास क्लिप हैं जिन्हें आपको उन्हें स्याही ट्रे से रिलीज करने के लिए दबाया जाना चाहिए।
  • कारतूस को लगाव बिंदु से दूर उठाएं
  • जब तक आपके पास इंस्टॉल करने के लिए प्रतिस्थापन कारतूस तैयार न हों, तब तक कारतूस को न हटाएं यदि आप लंबे समय के लिए प्रिंट हेड खाली छोड़ देते हैं तो यह सूखा और यहां तक ​​कि बेकार भी हो सकता है।



  • एक खाली इंक कारतूस चरण 9 बदलें छवि शीर्षक
    6

    Video: The Complete Guide to Cricut Design Space

    उन्हें खोलने से पहले नई कारतूस हिलाएं। उन्हें हिलाने से पहले छाप बेहतर दिखने में मदद मिलेगी। स्याही छिड़कने से बचने के लिए बैग खोलने से पहले उन्हें हिलाएं।
  • एक रिक्त इंक कारतूस चरण 9 बुलेट 1 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    7
    रक्षक निकालें जो स्याही औषधि को कवर करता है। ये संरक्षक ब्रांड के अनुसार अलग-अलग होते हैं, लेकिन लगभग सभी कारतूस चिपकने वाला लेबल या एक प्लास्टिक के साथ आते हैं जो कि स्याही निकालने वाली मशीन को कवर करती है जो आपको स्थापना की शुरुआत से पहले निकालना होगा।
  • एक रिक्त इंक कारतूस चरण 9 बुलेटलेट 2 को बदलें शीर्षक वाला छवि
    8
    प्रिंटर में स्याही कारतूस डालें। इसके विपरीत तरीके से इसे कैसे हटाया जाए इंगित कोण रखें और लगभग बिना आसानी से दर्ज करें सबसे आधुनिक कारतूस केवल एक छोटे से दबाव के साथ स्वचालित रूप से जगह में बंद हैं।
  • एक खाली इंक कारतूस चरण 10 बदलें छवि शीर्षक
    9
    एक परीक्षण पृष्ठ प्रिंट करें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कारतूस सही तरीके से स्थापित हो गए हैं और आप पहले वास्तविक दस्तावेज़ प्रिंट करने से पहले कुछ स्याही का प्रवाह करेंगे।
  • एक खाली इंक कारतूस चरण 11 को बदलें छवि शीर्षक
    10
    बेहतर गुणवत्ता के लिए प्रिंटहेड्स समायोजित करें यदि आप धारियाँ, लाइनें या स्पॉट देख रहे हैं, तो सिर को गलत तरीके से समझा जा सकता है या इसकी आवश्यकता हो सकती है सफाई. अपने मॉडल के साथ यह कैसे करें यह देखने के लिए अपने प्रिंटर के दस्तावेज़ देखें।
  • चेतावनी

    • कुछ स्याही कारतूस से लीक हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com