ekterya.com

याहू के साथ कैसे रजिस्टर करें

Yahoo.com एक वेब पोर्टल है जो प्रति माह 800 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी है। यद्यपि कोई भी Yahoo.com पर जा सकता है, केवल सदस्य ही अपनी सुविधाओं के सभी लाभों का आनंद ले सकते हैं। जब आप किसी याहू खाते के साथ साइन अप करते हैं, तो आप एक बड़े ऑनलाइन समुदाय के साथ-साथ एक निशुल्क ईमेल खाता प्राप्त कर सकते हैं। एक खाता रखने से आपको अनुकूलन योग्य सामग्री के साथ व्यक्तिगत होम पेज भी मिल सकता है

चरणों

भाग 1

एक याहू खाते बनाएँ
याहू चरण 1 के लिए साइन अप करें छवि
1
याहू होमपेज पर जाएँ जब आप शुरू करने के लिए तैयार हों, तो "पहुंच" पर क्लिक करें। यह आपको लॉगिन स्क्रीन पर ले जाएगा जहां आप एक नया खाता पंजीकृत कर सकते हैं।
  • याहू चरण 2 के लिए साइन अप करें छवि शीर्षक
    2
    अगली स्क्रीन पर, "एक नया खाता बनाएं" पर क्लिक करें "एन्टर" लिंक पर क्लिक करके आप एक स्क्रीन पर जाएंगे जहां आपके पास मौजूदा खाते से लॉगिन करने या नया खाता बनाने का विकल्प होगा। जारी रखने के लिए "एक नया खाता बनाएं" पर क्लिक करें
  • आप इस पेज पर फेसबुक या गूगल अकाउंट के साथ लॉग इन करने का विकल्प देखेंगे। ये थोड़ा भ्रमित कर रहे हैं - इस तरह लॉग इन करने के लिए आपके पास अपने सोशल नेटवर्क प्रोफाइल से जुड़ा एक मौजूदा याहू खाता होना चाहिए, इसलिए यदि आप पहली बार एक खाता बनाते हैं, तो इसे अनदेखा करना सबसे अच्छा होगा।
  • Video: बिजली का बिल मोबाइल से डाउनलोड कैसे करें | Bijli Ka bill kaise check kare

    याहू चरण 3 के लिए साइन अप करें छवि शीर्षक
    3
    अनुरोधित जानकारी दर्ज करें आपको अपना नाम, लिंग, फ़ोन नंबर और जन्मदिन सहित कुछ बुनियादी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा। याहू के लिए एक उपयोगकर्ता नाम चुनें (जो "yahoo.com" के साथ किया जाएगा जो आपके ईमेल पते के रूप में सेवा देगा) और एक पासवर्ड आपका पासवर्ड 8 और 32 वर्णों के बीच होना चाहिए, जिसमें अपरकेस और लोअरकेस अक्षरों को शामिल किया गया हो और कम से कम एक नंबर हो।
  • आपके पास एक पुनर्प्राप्ति फ़ोन नंबर प्रदान करने का विकल्प भी है, हालांकि यह अनिवार्य नहीं है एक नंबर प्रदान करने से आप डेटा भूल जाते हैं तो अपने फोन के साथ अपने एक्सेस क्रेडेंशियल्स (पासवर्ड आदि) को पुनः प्राप्त करने के लिए अपने फोन का उपयोग करने की अनुमति देता है। आपकी एक्सेस जानकारी पुनर्प्राप्त करने के अन्य तरीके भी उपलब्ध हैं।
  • याहू कदम 4 के लिए साइन अप करें छवि शीर्षक
    4
    "खाता बनाएं" पर क्लिक करें जब आप सुनिश्चित होते हैं कि आपके द्वारा दर्ज की गई सभी जानकारी सही है, तो फॉर्म के तल पर स्थित बैंगनी बटन पर क्लिक करके खाता निर्माण प्रक्रिया को पूरा करें। आप एक्सेस होम पेज पर जाएंगे, जहां आप अपने ईमेल खाते, आपकी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल तक पहुंच सकते हैं और वेब पर सुर्खियाँ और सूचना का एक व्यक्तिगत संग्रह ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • कृपया ध्यान दें कि जब आप कोई खाता बनाते हैं तो आप याहू की सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति से सहमत होते हैं उन्हें विस्तार से पढ़ने के लिए "बनाएं खाता" बटन पर मौजूद छोटे लिंक पर क्लिक करें।
  • भाग 2

    अपने याहू ईमेल का उपयोग करें
    याहू चरण 5 के लिए साइन अप करें छवि
    1
    अपने ईमेल खाते तक पहुंचें Yahoo.com होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में एक लिफाफे की छवि के बगल में "ईमेल" लिंक पर क्लिक करें।
  • याहू चरण 6 के लिए साइन अप करें छवि शीर्षक
    2
    नए ईमेल भेजें: एक नया ईमेल शुरू करने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर स्थित "लिखें" बटन पर क्लिक करें
  • याहू चरण 7 के लिए साइन अप करें छवि शीर्षक
    3
    आपको प्राप्त ईमेल देखें आपके द्वारा भेजे गए मेलिंग सूची को ब्राउज़ करने के लिए स्क्रीन के बाईं ओर "इनबॉक्स" बटन पर क्लिक करें। ध्यान रखें कि जैसे ही आप लॉग इन करते हैं, आपका याहू ईमेल खाता डिफ़ॉल्ट रूप से आपके इनबॉक्स को दिखाता है।



  • याहू चरण 8 के लिए साइन अप करें छवि
    4
    ईमेल का उत्तर दें आपके इनबॉक्स में भेजे गए ईमेल पर क्लिक करें उस ईमेल विकल्प को चुनें, जिसमें ईमेल के ऊपरी बाएं हिस्से में बटन हैं। आप केवल (बाईं तरफ इशारा कर रहे तीर तीर) का जवाब दे सकते हैं, सभी (कई घुमावदार तीरों - जब आप कई प्राप्तकर्ताओं में से एक हैं) का जवाब देते हैं या दस्तावेजों को आगे बढ़ाते हैं (दाईं ओर इशारा करते हुए सीधे तीर)।
  • याहू चरण 9 के लिए साइन अप करें छवि
    5
    अपने संपर्कों की जांच करें आपके ईमेल के इनबॉक्स में, ऊपरी बाएं में पता पुस्तिका की तरह दिखे आइकन पर क्लिक करें यह आपको आपके ऑनलाइन संपर्कों की सूची में भेज देगा। सूची में एक नया संपर्क जोड़ने के लिए (जो रिक्त हो जाएगा अगर आपने खाता बनाया है), ऊपरी बाएं में "नया संपर्क" पर क्लिक करें स्क्रीन के केंद्र में स्थित एक बटन पर क्लिक करके और निर्देशों का पालन करके आप सोशल नेटवर्क के प्रोफाइल से संपर्क आयात कर सकते हैं।
  • अपनी संपर्क सूची में किसी को होने से आपको कई लाभ मिलते हैं उदाहरण के लिए, आपको इस व्यक्ति के ईमेल खाते को याद रखना नहीं है, तो आप अपने ईमेल के "प्रति:" फ़ील्ड में अपना नाम दर्ज कर सकते हैं और यह स्वचालित रूप से प्रदर्शित होगा। यह विशेष रूप से उपयोगी है जब आपको कई प्राप्तकर्ताओं को एक ईमेल भेजने की आवश्यकता होती है।
  • भाग 3

    अपना "मेरा याहू" पृष्ठ अनुकूलित करें
    याहू कदम 10 के लिए साइन अप करें छवि शीर्षक
    1
    अपने "मेरा याहू" पृष्ठ पर निजीकृत सामग्री ढूंढें याहू पर एक खाता बनाने की व्यावहारिक विशेषताओं में से एक यह है कि यह आपको अपने स्वयं के व्यक्तिगत होम पेज को अपनी मेरी याहू सुविधा के माध्यम से एक्सेस करने देता है Yahoo.com की वेबसाइट पर, शीर्ष दाहिनी ओर "मेरा याहू" लिंक पर क्लिक करें आपको एक ऐसे पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा जिसमें मुख्य राष्ट्रीय सुर्खियों, स्थानीय जलवायु, फ़िल्म सुविधाओं और अधिक सहित आपकी आवश्यकताओं के लिए बनाई जाने वाली विविध सूचनाएं शामिल होंगी।
  • याहू चरण 11 के लिए साइन अप करें छवि
    2
    अपने मेरा याहू पेज पर प्रदर्शित आइटम बदलें विकल्प "सामग्री जोड़ें", "विषय चुनें", और "डिज़ाइन संपादित करें" विंडो का ऊपरी दाएं भाग में स्थित विकल्पों का उपयोग करके करें।
  • जब आप कनेक्ट नहीं होते हैं, तब आप अपने मेरा याहू पेज तक पहुंच सकते हैं, लेकिन इसमें दिखाया गया सामग्री अधिक सामान्य और कम विशिष्ट होगी, आपकी वरीयताओं के अनुकूल होगा। उदाहरण के लिए, मेरा याहू पेज विशेष रूप से चयनित सामग्री नहीं होगा और यदि आप लॉग इन नहीं करते हैं तो आपके पास वह डिज़ाइन नहीं होगा जो आपने चुना है।
  • भाग 4

    अपने याहू प्रोफ़ाइल को अपडेट करें
    याहू चरण 12 के लिए साइन अप करें छवि
    1

    Video: How to Register/Change New Mobile Number in Aadhar Card Online (Aadhar Mobile Number Update)

    अपने याहू प्रोफ़ाइल को अपडेट करें एक याहू खाता रखने की एक और विशेषता प्रोफ़ाइल है आपके फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क में प्रोफ़ाइल के प्रकार के समान, आपकी याहू प्रोफ़ाइल आपको अपने याहू खाते का उपयोग करते हुए दूसरों के सामने खुद को पहचानने की अनुमति देती है। इसके अलावा, यह चुनना आसान तरीका है कि आप किस जानकारी को सार्वजनिक रूप से उपलब्ध करना चाहते हैं (साथ ही वह जानकारी जिसे आप सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं) प्रदान करता है अपने प्रोफ़ाइल का उपयोग करने के लिए, "नमस्ते, (आपका नाम)" लिंक पर क्लिक करें, जो विंडो के ऊपरी दाएं भाग में स्थित है। आप प्रोफ़ाइल सक्रियण पृष्ठ पर जाएंगे - यदि आप अपना प्रोफ़ाइल बनाना शुरू करना चाहते हैं, तो "अगला: आपका सार्वजनिक प्रोफ़ाइल ..." पर क्लिक करें, "नहीं, धन्यवाद" पर क्लिक करें।
  • याहू चरण 13 के लिए साइन अप करें छवि
    2
    फ़ोटो, नाम और स्थान संपादित करें जब आप अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आपको अपने प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा, जो डिफ़ॉल्ट रूप से रिक्त होगा। यहां, आप स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित सिल्हूट आइकन पर क्लिक करके एक प्रोफ़ाइल चित्र जोड़ सकते हैं, "कव्हर इमेज बदलें" पर क्लिक करके पृष्ठभूमि को बदलें, अपने प्रोफ़ाइल का शीर्षक बदलकर उस पर क्लिक कर बदलें अपना नाम और "स्थान जोड़ें" पर क्लिक करके अपना स्थान बदलें।
  • छवि शीर्षक याहू चरण 14 के लिए साइन अप करें
    3
    अतिरिक्त जानकारी जोड़ें आप उस आइकन पर क्लिक करके अपनी निजी जानकारी को अपडेट भी कर सकते हैं जो शीर्ष दाईं ओर पेन्सिल में खींची गई किसी व्यक्ति की तरह दिखती है यहां आप अपनी निजी जीवनी को जोड़ सकते हैं, अपनी रूचियों और शौकों को और अधिक सूचीबद्ध कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com