ekterya.com

आउटलुक एक्सप्रेस कैसे पुनर्स्थापित करें

अगर आपको माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक एक्सप्रेस तक पहुंचने में समस्याएं आ रही हैं, या यदि आप अनुप्रयोग का उपयोग करते समय लगातार त्रुटि संदेश प्राप्त करते हैं, तो आपको अपने कंप्यूटर पर आउटलुक एक्सप्रेस को हटाना पड़ सकता है। चूंकि आउटलुक एक्सप्रेस एक इंटरनेट एक्सप्लोरर के भीतर एक घटक है, तो आप अनइंस्टॉल करके मौजूदा त्रुटियों और समस्याओं को हल कर सकते हैं और फिर इंटरनेट एक्सप्लोरर के नवीनतम संस्करण को पुनः स्थापित कर सकते हैं। यह आलेख पढ़ने के लिए जारी रखें कि आप Windows 7, Windows Vista और Windows XP में कुशलता से आउटलुक को कैसे पुनर्स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

छवि पुनर्स्थापित करें, आउटलुक एक्सप्रेस चरण 1 को पुनर्स्थापित करें

Video: आउटलुक एक्सप्रेस में बैकअप और पुनर्स्थापित ईमेल

1
इंटरनेट एक्सप्लोरर में सेटिंग्स पुनर्स्थापित करें यह प्रक्रिया क्षतिग्रस्त किसी भी अनुपलब्ध रजिस्ट्री जानकारी या इंटरनेट एक्सप्लोरर फाइलों की मरम्मत में आपकी मदद करेगी।
  • अपने डेस्कटॉप से ​​या प्रारंभ मेनू से उसके आइकन पर क्लिक करके इंटरनेट एक्सप्लोरर को प्रारंभ करें
  • "टूल" मेनू पर क्लिक करें, फिर "इंटरनेट विकल्प" चुनें इंटरनेट विकल्प की एक पॉप-अप विंडो आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • "उन्नत विकल्प" टैब पर क्लिक करें, फिर "रीसेट इंटरनेट एक्सप्लोरर सेटिंग्स" बटन पर क्लिक करें। एक अन्य पॉप-अप विंडो आपको यह पुष्टि करने के लिए कहती है कि आप अपनी सभी सेटिंग्स रीसेट करना चाहते हैं।
  • सत्यापित करने के लिए "रीसेट करें" बटन पर क्लिक करें और पुष्टि करें कि आप सभी इंटरनेट एक्सप्लोरर सेटिंग्स को पुनरारंभ करना चाहते हैं
  • छवि को पुनर्स्थापित करें, आउटलुक एक्सप्रेस चरण 2 को पुनर्स्थापित करें
    2
    त्रुटियों की जांच करने के लिए Microsoft Outlook Express की कोशिश करें कुछ मामलों में, इंटरनेट एक्सप्लोरर सेटिंग को रीसेट करने से आप आउटलुक एक्सप्रेस से सामना कर रहे समस्याओं या त्रुटियों को ठीक कर सकते हैं।
  • ओपन आउटलुक एक्सप्रेस जहां एप्लिकेशन को आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत किया जाता है, फिर उस त्रुटि या समस्या को पुनः बनाने की कोशिश करें जो आप पहले से अनुभव कर रहे थे। यदि आपके पास अभी भी ये समस्याएं हैं, तो इंटरनेट एक्सप्लोरर को पुनर्स्थापित करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें

    Video: आउटलुक एक्सप्रेस पुनर्स्थापित करने के लिए कैसे

    3



    इंटरनेट एक्सप्लोरर का उचित संस्करण पुनर्स्थापित करें। आपके पास इंटरनेट एक्सप्लोरर के संस्करण 7, 8 और 9 को डाउनलोड और पुनर्स्थापित करने का विकल्प होगा।
  • "माइक्रोसॉफ्ट सपोर्ट" वेबसाइट पर जाएं जो इस आलेख के सन्दर्भ खंड में प्रकट होता है, और फिर "मेथड 2: इंटरनेट एक्सप्लोरर को पुनर्स्थापित करें" नामक खंड को खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
  • संबंधित इंटरनेट एक्सप्लोरर लिंक पर क्लिक करें, जो आपके द्वारा चलाए जा रहे विंडोज के संस्करण पर आधारित है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आपके कंप्यूटर पर Windows Vista का 32-बिट संस्करण है, तो आपको इंटरनेट एक्सप्लोरर 8 को Windows Vista के लिए डाउनलोड करना चाहिए।
  • एक बार आपके इंटरनेट एक्सप्लोरर संस्करण के अनुसार आप संबंधित वेब पेज पर रीडायरेक्ट हो जाने के बाद "डाउनलोड" बॉक्स पर क्लिक करें। फिर एक संवाद बॉक्स आपको कहता है कि यह डाउनलोड के साथ जारी रखने के लिए है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करें
    4
    सत्यापित करें कि पुन: स्थापना प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद Outlook Express ठीक से काम करता है।
  • उस स्थान से आउटलुक एक्सप्रेस को खोलें जहां यह आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत किया जाता है और उन क्रियाओं को फिर से बनाने का प्रयास करें जो पहले त्रुटियों की वजह से थे। अब किसी भी असुविधा या विफलता को पेश किए बिना आउटलुक एक्सप्रेस को सही तरीके से काम करना चाहिए।
  • छवि पुनर्स्थापित करें, आउटलुक एक्सप्रेस चरण 5 का शीर्षक
    5
    अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पूरी तरह से पुनर्स्थापित करें यदि Outlook Express अभी भी ठीक से काम नहीं करता है इस प्रक्रिया को अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करना चाहिए यदि इस आलेख में समझाया गया अन्य प्रक्रिया आउटलुक एक्सप्रेस के साथ आपकी समस्याओं को हल करने के लिए काम नहीं करती है।
  • अधिष्ठापन डिस्क को सम्मिलित करें जो आपको आपके कंप्यूटर के साथ दिया गया था जब आप इसे अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनर्स्थापित करने के लिए खरीदा था। उसके बाद माइक्रोसॉफ्ट इंस्टॉलेशन प्रोग्राम आपको इंस्टालेशन प्रोसेस के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।
  • Video: Britec द्वारा Outlook में आउटलुक एक्सप्रेस से माइग्रेट

    युक्तियाँ

    • अपने ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा समर्थित नवीनतम संस्करण में इंटरनेट एक्सप्लोरर को अपडेट करें। ज्यादातर मामलों में, माइक्रोसॉफ्ट पहले से मौजूद किसी भी असुविधा को ठीक करने में सक्षम हो जाएगा, जो कि इंटरनेट एक्सप्लोरर के प्रत्येक नए रिहाई के साथ है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक 32-बिट Windows XP कंप्यूटर है जिसमें Internet Explorer 7 है, तो आप इसके बजाय Internet Explorer 8 को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com