ekterya.com

कैसे एक iPad से मुद्रित करने के लिए

अपने iPad से दस्तावेज़ और छवियां प्रिंट करने के विभिन्न तरीके हैं एयरप्रिंट सबसे सामान्य और व्यापक रूप है, और अधिकांश ऐप्पल अनुप्रयोगों के साथ एकीकृत है। यदि आपके पास कोई एयरप्रिंट प्रिंटर नहीं है, तो अब भी आपकी फाइलें प्रिंट करने के तरीके हैं। जाने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1
AirPrint के साथ प्रिंट करें

एक आईपैड चरण 1 से प्रिंट शीर्षक वाली छवि
1
प्रिंटर इंस्टॉल करें एक AirPrint प्रिंटर के साथ प्रिंट करने में सक्षम होने के लिए, इसे अपने वायरलेस नेटवर्क के साथ अपने आईपैड से जोड़ा जाना चाहिए। प्रत्येक प्रिंटर के पास नेटवर्क से कनेक्ट करने का एक विशिष्ट तरीका है, लेकिन आम तौर पर आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि प्रवेश किए गए नेटवर्क का नाम और पासवर्ड सही है।
  • एक आईपैड चरण 2 से प्रिंट शीर्षक वाली छवि
    2
    उस आइटम को खोलें जिसे आप प्रिंट करना चाहते हैं। अपने आईपैड पर, आइटम खोलें आप केवल उन प्रोग्रामों के साथ AirPrint का उपयोग कर सकते हैं जो संगत हैं, जैसे सफारी, मेल, पेज और तस्वीरें
  • एक आईपैड चरण 3 से प्रिंट शीर्षक वाली छवि
    3
    बटन पर क्लिक करें "कार्य"। यह बटन प्रोग्राम स्क्रीन के शीर्ष पट्टी में स्थित है, और उसमें से बाहर निकलने वाले तीर के साथ एक आयताकार दिखता है। यह बटन उन कार्यों का एक मेनू खोल देगा जो आप आगे ले सकते हैं। बटन का चयन करें "छाप"।
  • पेजों में, सेटिंग मेनू खोलने के लिए एक स्पैनर के रूप में आइकन पर क्लिक करें। विकल्प दबाएं "शेयर और प्रिंट", और फिर इस मेनू से प्रिंट पर क्लिक करें
  • आईपैड से छापने वाली छवि चरण 4
    4
    अपना प्रिंटर चुनें यदि आपके पास नेटवर्क में एक से अधिक AirPrinter प्रिंटर है, तो प्रिंटर चुनें, जिसके साथ आप प्रिंट करना चाहते हैं। उन प्रतियों की संख्या चुनें जिन्हें आप प्रिंट करना चाहते हैं, और फिर बटन दबाएं "छाप"।
  • विधि 2
    HP ePrint के साथ प्रिंट करें

    आईपैड से छापने वाली छवि चरण 5

    Video: Clip Studio Paint on Ipad Pro vs Procreate - Reviewed for Illustrators

    1
    अपना प्रिंटर इंस्टॉल करें। यदि आप एक HP प्रिंटर का उपयोग करते हैं जो नेटवर्क मुद्रण का समर्थन करता है, लेकिन AirPrint के साथ संगत नहीं है, तो आप अपने आईपैड से प्रिंट करने के लिए HP ePrint एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने प्रिंटर को नेटवर्क से कनेक्ट करें प्रिंटर ठीक से स्थापित करने के लिए आपको कंप्यूटर पर ड्राइवरों को स्थापित करना पड़ सकता है सुनिश्चित करें कि नेटवर्क का नाम और पासवर्ड सही ढंग से दर्ज किया गया है।
  • आईपैड से छापने वाली छवि चरण 6

    Video: Faux Stained Glass DIY Using Food Coloring And Mod Podge

    2
    EPrint एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें आप ऐप स्टोर से निःशुल्क एपीपी प्रिंटर एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। आपको एक वैध ईमेल पते के साथ कार्यक्रम को सक्रिय करना होगा।
  • एक आईपैड से मुद्रित शीर्षक छवि 7
    3
    प्रिंटर चुनें। विंडो के ऊपरी दाएं कोने में, प्रिंटर चयन बटन दबाएं। टैब पर क्लिक करें "सब" और सूची से अपने प्रिंटर का चयन करें।
  • एक आईपैड से छापने वाला छवि, चरण 8



    4
    अपने ईमेल पते और क्लाउड सेवाओं को पंजीकृत करें आप ई-प्रिंट के लिए ईमेल और क्लाउड खाते जोड़ सकते हैं, जिससे आप उन स्थानों से ईमेल और दस्तावेज़ प्रिंट कर सकते हैं। ईमेल खाता जोड़ने के लिए, बटन पर क्लिक करें "ईमेल" ऊपरी बार में क्लाउड अकाउंट (ड्रॉपबॉक्स या Google ड्राइव) को जोड़ने के लिए, बटन दबाएं "बादल" ऊपरी बार में
  • वेबसाइटों को ब्राउज़ और प्रिंट करने के लिए आप अंतर्निहित वेब ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं।
  • पन्ने के दस्तावेज को प्रिंट करने के लिए, दस्तावेज खोलें और एक स्पैनर के रूप में आइकन पर क्लिक करें। मेनू पर क्लिक करें "शेयर और प्रिंट", और उसके बाद का चयन करें "दूसरे एप्लिकेशन में खोलें"। सिस्टम आपको यह पूछेगा कि आप किस फाइल को कनवर्ट करना चाहते हैं। आपके द्वारा पसंद किए गए स्वरूप को चुनें एक बार जब आपने प्रारूप चुना है, तो बटन पर क्लिक करें "आवेदन चुनें", और उसके बाद का चयन करें "HP ePrint"।
  • एक आईपैड से छापने वाले छवि के चरण 9
    5
    अपने दस्तावेज़ को प्रिंट करें आप स्क्रीन के निचले भाग पर प्रिंट सेटिंग्स बटन के साथ रंगों और प्रतियों की संख्या को समायोजित कर सकते हैं। एक बार सेटिंग सेट करने के बाद, विकल्प दबाएं "छाप" दस्तावेज़ मुद्रित करने के लिए एक पल के बाद, आपका दस्तावेज़ छपाई शुरू कर देगा।
  • विधि 3
    Google क्लाउड प्रिंट के साथ प्रिंट करें

    आईपैड से छापने वाली छवि चरण 10
    1
    अपना प्रिंटर इंस्टॉल करें। यह आवश्यक है कि आपका प्रिंटर वायरलेस नेटवर्क से सही तरीके से जुड़ा हुआ है, और उस नेटवर्क के कंप्यूटर पर स्थापित किया गया है। इस कंप्यूटर पर Google Chrome इंस्टॉल होना चाहिए।
  • आईपैड से छापने वाले छवि के चरण 11
    2
    अपने कंप्यूटर पर क्रोम खोलें। खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में मेनू बटन पर क्लिक करें। यह तीन क्षैतिज सलाखों की तरह लग रहा है। विकल्प का चयन करें "सेटिंग्स"। सेटिंग्स पृष्ठ के निचले भाग पर, क्लिक करें "उन्नत सेटिंग्स दिखाएं"। नीचे जाएं और Google क्लाउड प्रिंट की सेटिंग के तहत क्लिक करें "Google क्लाउड प्रिंट एक्सेस करें"।
  • आईपैड से छापने वाली छवि, स्टेप 12

    Video: Best Dress up games: Barbie Indian Princess and Barbie Persian Princess बेस्ट ड्रेस अप खेल

    3
    सूची से अपना प्रिंटर चुनें। पर क्लिक करें "प्रिंटर जोड़ें"। आपका प्रिंटर क्लाउड के साथ प्रिंट करने के लिए तैयार होगा
  • एक आईपैड से छापने वाली छवि 13 कदम 13
    4
    अपने iPad पर Google Chrome खोलें Google क्लाउड प्रिंट केवल क्रोम ब्राउज़र के माध्यम से काम करता है आप इसे ऐप स्टोर से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। अपने Google खाते के साथ क्रोम में साइन अप करें
  • एक आईपैड से मुद्रित शीर्षक छवि 14
    5
    अपने पृष्ठ या दस्तावेज़ को प्रिंट करें मेनू बटन दबाएं, ऊपर दाईं ओर चुनना "प्रिंट ..." और फिर Google क्लाउड प्रिंट विकल्प का चयन करें। सूची से अपना प्रिंटर चुनें
  • अपने मुद्रण विकल्पों का चयन करें, और फिर बटन दबाएं "छाप"।
  • युक्तियाँ

    Video: How to sell on eBay 2018 [a step-by-step guide]

    • यदि आप अपना प्रिंटर चुनने का प्रयास करते हैं, तो आपको संदेश दिखाई देता है "कोई एयरप्रिंट प्रिंटर नहीं मिला", जांचें कि आपके प्रिंटर में एयरप्रिंट द्वारा प्रिंट की क्षमता है और यह चालू है, और प्रिंटर और आईपैड वायरलेस नेटवर्क से जुड़े हैं।

    चेतावनी

    • कुछ AirPrint प्रिंटर को उनके सेटिंग्स पृष्ठ या डेस्कटॉप सॉफ्टवेयर के माध्यम से सक्रिय करने की आवश्यकता हो सकती है अधिक जानकारी के लिए, अपने प्रिंटर के दस्तावेज़ देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com