ekterya.com

लाइव ऑडियो कैसे खेलें

लाइव ऑडियो प्रसारण किसी को भी इंटरनेट पर ऑडियो लोड सुनने की अनुमति देता है ये लाइव टॉक शो, कॉन्सर्ट, रिकॉर्डिंग सत्र और प्री-रिकॉर्ड किए गए ऑडियो ट्रैक हो सकते हैं। आपको अपने कंप्यूटर की क्षमता का परीक्षण करने और अपने कंप्यूटर के अनुसार सफलतापूर्वक संचारित करने से पहले अपने कंप्यूटर के अनुसार इसे समायोजित करने की आवश्यकता होगी। यह मार्गदर्शिका प्रक्रियाओं और कई विशेषताओं का वर्णन करती है, जिन्हें बिना किसी समस्या के लाइव प्रसारण के लिए बदला जा सकता है।

चरणों

स्ट्रीम स्लाईड ऑडियो चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कंप्यूटर को अनुकूलित करें और अपने इंटरनेट की क्षमता। आपके पास सभी सूचनाओं को संभालने के लिए एक तेज़ और विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए जो लगातार चलेंगे। अपनी हार्ड ड्राइव को डिफ्रैग करें, अपने नेटवर्क को बंद करें और फ़ाइल साझाकरण फ़ंक्शन बंद करें, और उन सभी कार्यक्रमों को बंद करें, जो आप उपयोग नहीं कर रहे हैं।
  • आप एक पुराने कंप्यूटर है, तो आप बफर प्रत्यक्ष स्मृति पहुँच (डीएमए) के साथ समस्या हो सकती है। यह आपके कब्जा कार्ड के बीच एक ग़लतफ़हमी (जो ऑडियो सीधे खेलता है) और नियंत्रक डिवाइस (उपकरण है, जो हार्ड ड्राइव, सीडी-रोम, स्कैनर, आदि को नियंत्रित करता है) अपने कंप्यूटर पर कारण होता है। इंटरफ़ेस छोटे कंप्यूटर सिस्टम (SCSI) और एकीकृत डिवाइस इलेक्ट्रॉनिक्स (आईडीई) ड्राइवरों की आम प्रकार हैं। आप पर कब्जा कार्ड और PCI दोहरी मदरबोर्ड का उपयोग कर इस समस्या का समाधान करने अलग बसों में नियंत्रक रख सकते हैं।
  • स्ट्रीम लाइव ऑडियो चरण 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: Navratri Bhajans I Pyara Saja Hai Tera Dwar Bhawani Full Audio Song Juke Box

    2
    अपना ऑडियो कैप्चर डिवाइस चुनें आप अपने कंप्यूटर पर ऑडियो कब्जा करने के लिए बाहरी ऑडियो रिकॉर्डिंग डिवाइस (जैसे माइक्रोफ़ोन या मिक्सर) का उपयोग कर सकते हैं। आप उन फ़ाइलों का भी उपयोग कर सकते हैं जो पहले से आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर हैं।



  • स्ट्रीम लाइव ऑडियो चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ऑडियो एन्कोडर का उपयोग करके अपने ऑडियो को कन्वर्ट करें सुनिश्चित करें कि आपने जो भी बिट रेट भेजा है उसे ऑडियो एन्कोडर प्रोग्राम हैं जो प्रीसेट किए गए ऑडियो प्रारूप में ऑडियो फ़ाइलें को सेकेंड और डीकंप्रेस करते हैं, जैसे एमपी 3, WAV और FLAC गुणवत्ता प्रयुक्त प्रारूप पर निर्भर करती है। उदाहरण के लिए, एमपी 3 में कम गुणवत्ता का स्तर होता है, जबकि एफएलएसी के पास उच्चतर है
  • स्ट्रीम लाइव ऑडियो चरण 4 शीर्षक छवि

    Video: New Krishna Bhajan 2018 !! कन्हैया घुटमन डोल रहे !! Shivani & Rajiv !! Best Krishn Bhajan

    4

    Video: Deshi Kudi Sapna || देशी कुड़ी सपना || हरयाणवी कुड़ी का लाइव डांस || New Hit Song 2017

    अपना ऑडियो संचारित करने के लिए सामग्री वितरण नेटवर्क (सीडीएन) का उपयोग करें आप ऑडियो को "पुश" और "खींच" करने के लिए सीडीएन जैसे पीपीलाइव, अमेज़ॅन क्लाउडफ़्रंट और नेटडीएनए का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपने एन्कोडर को अपने सीडीएन में फाइल भेजकर अपने ऑडियो "धक्का" कर सकते हैं। आप अपने कंप्यूटर को अपने आईपी पते के माध्यम से अपने सीडीएन तक पहुंच कर अपने ऑडियो "खींच" कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सबसे आम बिट दर की गति 20, 32, 64 और 128 किलोबाइट प्रति सेकेंड है (केबीपीएस)। 20 केबीपीएस का उपयोग ऑडियो द्वारा टॉक शो जैसे आवाज़ों से पहले किया जाता है। 32 केबीपीएस एफएम रेडियो के लिए मानक बिट दर है, जो बेहतर गुणवत्ता के संगीत और टॉक शो की सुविधा देता है 64 केबीपीएस एक ऑडियो गुणवत्ता के लिए है जो एक सीडी या एमपी 3 के जैसा होता है प्रसार की तुलना में 128 केबीपीएस एक उच्च गुणवत्ता है। याद रखें कि बिट दर बढ़ जाती है, ब्रॉडबैंड का उपयोग बढ़ता है।
    • आपके एन्कोडर की लदान की गति बिट दर (प्रति सेकंड स्थानांतरण की गई जानकारी) से कम से कम 2 1/2 गुना अधिक होनी चाहिए जो आप उत्सर्जित करते हैं। आप अपने कंप्यूटर से संबंधित गति से संचार कर सकते हैं, लेकिन यह लोडिंग बार का कारण होगा।
    • अपने दिमाग में अपने दर्शकों के कंप्यूटर की क्षमता रखें आदर्श रूप में उनके पास 1 1/2 बार निर्वहन क्षमता होगी जैसे ट्रांसमिशन की बिट दर।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com