ekterya.com

पीसी पर एमपी 4 वीडियो कैसे खेलेंगे

अपने कंप्यूटर पर एक एमपी 4 फाइल खेलने के लिए आपको एक मीडिया प्लेयर होना चाहिए। अगर आपके पास विंडोज 12 या नया संस्करण है, तो "विंडोज मीडिया" प्लेयर एमपी 4 वीडियो चला सकता है, लेकिन अगर आपके पास विंडोज 11 या इससे पहले के संस्करण (8.1 और विंडोज़ 10 सहित) आपको कोडेक या मीडिया प्लेयर मिलना है तीसरे पक्षों से, जैसे "वीएलसी" या "क्विकटाइम"

चरणों

भाग 1

डिफ़ॉल्ट मीडिया प्लेयर का उपयोग करें
पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: Gta Vice city Android गेम कैसे डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें

वीडियो प्राप्त करें किसी विश्वसनीय साइट से MP4 फ़ाइल को डाउनलोड करें, उसे यूएसबी स्टिक से कॉपी करें या इसे अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव से खोलें। यह महत्वपूर्ण है कि आप उस नाम को जानते हैं जिसके साथ इसे संग्रहीत किया जाता है और स्थान जहां यह है। "फ़ाइल" पर क्लिक करें, फिर "खोलें" और फ़ाइल ब्राउज़र से MP4 फ़ाइल का चयन करें।
  • एक पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    फ़ाइल पर डबल क्लिक करें आपके ऑपरेटिंग सिस्टम में वीडियो का पता लगाने के बाद, एमपी 4 फ़ाइल को चलाने के लिए आइकन पर डबल क्लिक करें। यदि आप वीडियो पर बाएं-क्लिक करते हैं, तो आपका डिफ़ॉल्ट मीडिया प्लेयर सक्रिय हो जाएगा और वीडियो चलाएगा।
  • सबसे अधिक संभावना है, वीडियो विंडोज मीडिया प्लेयर में खुल जाएगा। Windows के कुछ संस्करण वाले सभी कंप्यूटर विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ आते हैं। विंडोज 11 और इससे पहले के संस्करण एक तीसरे पक्ष कोडेक या डिकोडर के बिना एमपी 4 फाइलें नहीं खेलेंगे।
  • Video: घोड़ा व्यवसाय कैसे करे, How to make a horse business

    पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक डिकोडर या कोडेक पैकेज स्थापित करें। Microsoft द्वारा अनुशंसित डायरेक्टशो के साथ संगत एमपीईजी -4 डिकोडर पैकेज को स्थापित करें। आप से कोडेक डाउनलोड भी कर सकते हैं https://microsoft.com/windows/windowsmedia/forpros/format/codecdownload.aspx.
  • पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    वीडियो आइकन पर राइट क्लिक करें यदि आप फ़ाइल को विंडोज़ में चलाने के लिए जा रहे हैं, तो MP4 फ़ाइल पर राइट क्लिक करने के बजाय, आप MP4 फ़ाइल पर राइट क्लिक भी कर सकते हैं, जिससे आप उस वीडियो प्लेयर को चुनने के लिए उपयोग कर सकते हैं जिसे आप वीडियो खेलना चाहते हैं। यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोल देगा।
  • पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    "साथ खोलें" पर क्लिक करें। इस ड्रॉप-डाउन मेनू से, एक नई विंडो खुल जाएगी। वीडियो खिलाड़ियों की एक सूची दिखाई देगी सबसे अधिक संभावना है, इस सूची के बीच "विंडोज मीडिया" खिलाड़ी और आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए किसी भी तीसरे पक्ष के खिलाड़ी हैं।
  • Video: मंडी भाव आज का | mandi bhav today | Aaj ka Mandi Bhav | Mandi Rate

    पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    विंडोज मीडिया प्लेयर पर क्लिक करें। यदि आप कोडेक या डिकोडर पैकेज डाउनलोड करते हैं, तो एमपी 4 वीडियो एक विंडो में खुल जाएगा।
  • भाग 2

    तृतीय-पक्ष मीडिया प्लेयर डाउनलोड करें


    एक पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    किसी विश्वसनीय साइट से एक मल्टीमीडिया प्लेयर डाउनलोड करें कोडेक या डिकोडर पैकेज को स्थापित करने से वीडियो फ़ाइलों से एक अलग खिलाड़ी प्राप्त करना अधिक उपयोगी या सुविधाजनक हो सकता है सबसे लोकप्रिय तृतीय-पक्ष मीडिया प्लेयर "वीएलसी" और "एक्सबीएमसी" हैं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि मीडिया प्लेयर कहां डाउनलोड करें।
    • मल्टीमीडिया फ़ाइल प्लेबैक सॉफ़्टवेयर पैकेज का उपयोग करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है जो आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आती है - परन्तु, क्योंकि यह पहले से आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ नि: शुल्क शामिल है, यह बहुत संभावना है कि वे बहुत प्रभावी नहीं हैं और वे सभी को पुन: उत्पन्न नहीं करते हैं प्रारूपों।
    • उपलब्ध सॉफ्टवेयर के भुगतान और मुफ्त संस्करण हैं "वीएलसी" खिलाड़ी, "मीडिया प्लेयर क्लासिक" आदि जैसे कुछ मुफ्त सॉफ्टवेयर, कुछ बेहतरीन और सर्वाधिक इस्तेमाल किए गए सॉफ़्टवेयर हैं। वे मौजूद लगभग सभी ऑडियो और वीडियो प्रारूपों के प्रजनन का समर्थन करते हैं।
  • एक पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    "गुण" पर जाएं "गुण" दर्ज करके अपना डिफ़ॉल्ट मीडिया प्लेयर बदलें। "सामान्य" टैब का चयन करें, फिर "बदलें" पर क्लिक करें और फिर आप जिस खिलाड़ी को पसंद करते हैं उसे चुनें और ठीक क्लिक करें।
  • एक पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: कैसे श्री कृष्ण ने ली राधा के प्रेम की परीक्षा !! Shri Krishna Story 2 !! Full HD !! Prabhu Leela !!

    3
    अपने मीडिया प्लेयर को चुनने के लिए राइट क्लिक करें यदि आप MP4 फ़ाइल पर डबल-क्लिक करने के बजाय Windows का उपयोग करते हैं, तो आप एमपी 3 फाइल पर राइट क्लिक भी कर सकते हैं, जिसे आप चाहते हैं कि तीसरे पक्ष के खिलाड़ी के साथ खोलने के लिए चुन सकते हैं। फ़ाइल पर राइट क्लिक करके, एक ड्रॉप-डाउन मेनू खुल जाएगा।
  • एक पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    "साथ खोलें" पर क्लिक करें। एक नई विंडो ड्रॉप-डाउन मेनू से खुल जाएगी I सभी वीडियो खिलाड़ियों की एक सूची तीसरे पक्ष के मीडिया फ़ाइल प्लेयर के साथ दिखाई जाएगी, जिसे आपने अभी स्थापित किया था। आप चाहते हैं कि खिलाड़ी पर क्लिक करें और आपकी MP4 फाइल खुल जाएगी।
  • एक पीसी पर प्ले एमपी 4 वीडियो शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    एमपी 4 फ़ाइलों को चलाने के लिए एक संपादन सॉफ्टवेयर का उपयोग करें अधिक उन्नत उपयोगकर्ता वीडियो या ऑडियो को संपादित करने के लिए "Camtasia" जैसे सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं। पेशेवर डीजे कई वीडियो की सूची लोड करने के लिए एक स्वचालित प्लेबैक सॉफ़्टवेयर जैसे "वर्चुअल डीजे प्रो" का उपयोग कर सकते हैं और सॉफ्टवेयर उन्हें एक-एक करके खेलेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक मीडिया प्लेयर चुनें जो आपके सीपीयू को कम जानकारी देता है ताकि यह वीडियो पर केंद्रित हो।
    • सुनिश्चित करें कि फ़ाइल में MP4 एक्सटेंशन है।
    • यदि आपके पास मैक है, तो डिफ़ॉल्ट प्लेयर क्लीटाइम है आप अपने मैक पर ओएस एक्स के लिए वीएलसी प्लेयर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • विंडोज मीडिया प्लेयर नैतिक रूप से एमपी 4 प्रारूप का समर्थन नहीं करता है।
    • किसी तृतीय-पक्ष मीडिया प्लेयर को इंस्टॉल करना अनुशंसित नहीं है और आपके कंप्यूटर के लिए हानिकारक भी हो सकता है। कुछ में स्पायवेयर और मैलवेयर फ़ाइलें हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com