ekterya.com

आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और पुनर्स्थापना कैसे करें या फांसी पर लगाए गए डिवाइस को ठीक कैसे करें

यदि आपका आईओएस डिवाइस क्रैश हो या धीमा कर देता है, तो इसे पुनरारंभ करने से वह ठीक से काम कर सकता है। अगर आपको अक्सर समस्याएं आती हैं, तो कारखाने सेटिंग्स को पुनर्स्थापित या पुनर्स्थापित करने के लिए यह अधिक प्रभावी हो सकता है। कारखाने के पुनर्स्थापन या पुनर्स्थापन विधियों का उपयोग डिवाइस पर सभी डेटा हटा देगा, लेकिन आप बाद में आपकी सारी जानकारी को पुनर्प्राप्त करने के लिए बैकअप लोड कर सकते हैं

चरणों

विधि 1

आईओएस डिवाइस को पुनरारंभ करें
आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रीस्टाइल शीर्षक वाली छवि, या क्रैश iDevice को फिक्स करने के लिए चरण 1
1
प्रेस और ऑन / ऑफ दबाएं और बटन दबाएं यदि आपका आईओएस डिवाइस लट हो या धीरे-धीरे काम करता है, तो इसे पुनरारंभ करने से आमतौर पर समस्या ठीक होगी प्रेस और ऑन / ऑफ दबाएं और बटन दबाएं
  • आईफोन 7 और 7 प्लस के मामले में, वॉल्यूम और चालू / बंद बटन को दबाकर रखें।
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रीस्टार्ट और पुनर्स्थापना वाली छवि, या क्रैश iDevice के लिए फिक्स टू स्टेप 2
    2
    जब तक आप ऐप्पल लोगो नहीं देखते, तब तक दोनों बटन दबाए रखें। इस समय, डिवाइस सफलतापूर्वक रिबूट किया जाएगा और कुछ पलों के बाद लॉक स्क्रीन दिखाई देगी।
  • आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रीस्टाइल वाला छवि, या क्रैश iDevice फिक्स टू स्टेप 3
    3
    अगर आपके पास कोई पासवर्ड है तो अपना पासवर्ड डालें जब आप डिवाइस को रीबूट करते हैं, तो आप एक को सक्रिय करने के लिए आगे बढ़ने से पहले आपको अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रिस्टोर शीर्षक वाली छवि, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice के लिए फिक्स 4 चरण
    4
    अपने डिवाइस की जांच करें आम तौर पर, रीबूट आपके द्वारा अनुभव की जा रही अधिकांश समस्याओं को ठीक करेगा यदि आपकी डिवाइस को फिर से ब्लॉक किया गया है, तो यह एक विशिष्ट एप्लिकेशन हो सकता है जो समस्याएं पैदा कर रहा है डिवाइस को फिर से स्थिर होने तक हाल ही में इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को निकालने पर विचार करें
  • विधि 2

    फैक्टरी सेटिंग्स के लिए एक आईओएस डिवाइस को पुनर्स्थापित करें
    आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रीस्टाइल वाला छवि या क्रैश iDevice फिक्स को चरण 5
    1
    उपकरण को एक शक्ति स्रोत और एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें इस प्रक्रिया के दौरान, आप iCloud को बैकअप अपलोड करेंगे और फ़ैक्टरी सेटिंग्स को बहाल करेंगे। दोनों प्रक्रियाएं एक महत्वपूर्ण मात्रा में बैटरी का उपयोग करती हैं और अगर फ़ैक्टरी रीसेट के दौरान डिवाइस बैटरी से समाप्त हो जाती है तो समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करने से आपको मोबाइल डेटा का उपयोग किए बिना डिवाइस को बैकअप लेना होगा।
  • छवि शीर्षक रीसेट, पुन: प्रारंभ और एक iPhone, आइपॉड टच या iPad, पुनर्स्थापित करें या क्रैश हुआ iDevice चरण 6 फिक्स
    2
    सेटिंग एप्लिकेशन खोलें आप सेटिंग एप्लिकेशन से डिवाइस बैकअप और पुनर्स्थापित कर सकते हैं। यह डिवाइस को अपने फैक्टरी राज्य में पुनर्स्थापित करेगा, आपके सभी डेटा को नष्ट कर देगा। बहाली को पूरा करने के बाद, आप iCloud बैकअप से अपने डेटा को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • एक iPhone, आइपॉड टच या आईपैड रीसेट, रीस्टार्ट और पुनर्स्थापित करें, या क्रैश किए iDevice के फिक्स को शीर्षक, शीर्षक चरण 7
    3
    चुनना "ICloud"। इसे बहाल करने से पहले iCloud में अपने डिवाइस बैकअप के लिए सलाह दी जाएगी। इससे आपको बहाली के बाद अपने डेटा को तेज़ी से पुनर्प्राप्त करने की अनुमति मिलेगी।
  • रिसेट, रिस्टार्ट और पुनर्स्थापना एक iPhone, आइपॉड टच या आईपैड, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice के लिए फिक्स चरण छवि 8
    4
    सुनिश्चित करें कि आप सही एप्पल आईडी के साथ लॉग इन करते हैं। आपको उसी खाते से लॉग इन करना होगा जो आप पुनर्स्थापना के बाद लॉग इन करना चाहते हैं। यह आपको डिवाइस को पुनर्स्थापित करने के लिए आपके iCloud बैकअप को डाउनलोड करने की अनुमति देगा। यदि आपने किसी भिन्न ऐप्पल आईडी से प्रवेश किया है, तो उस पर क्लिक करें और "साइन आउट करें" चुनें, फिर अपने ऐप्पल आईडी से साइन इन करें
  • एक iPhone, आइपॉड टच या आईपैड रीसेट, रीस्टोर और पुनर्स्थापित करें, या क्रैश किए गए iDevice के फिक्स को शीर्षक वाला इमेज चरण 9
    5
    प्रेस "बैकअप" iCloud मेनू में यह iCloud में बैकअप कॉन्फ़िगरेशन खोल देगा
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice को फिक्स 10 कदम
    6
    "बैकअप इन iCloud" स्विच सक्रिय करें अगर यह अक्षम है यह बैकअप सेवा को सक्षम करेगा
  • आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या क्रैशेड iDevice फिक्स को चरण 11
    7
    पर प्रेस "अब बैकअप लें।" यह डिवाइस का बैकअप लेने के लिए शुरू हो जाएगा इसमें कुछ समय लग सकता है, खासकर यदि आपके पास धीमे इंटरनेट कनेक्शन है आप "अब बैक अप बैकअप" बटन के तहत प्रगति की निगरानी कर सकते हैं।
  • फैक्टरी रीसेट करने के बाद आप इस बैकअप को पुनर्स्थापित करेंगे, जो आईओएस डिवाइस से सभी डेटा निकाल देगा।
  • ध्यान दें कि इस तरह के संगीत और वीडियो के रूप में सिंक्रनाइज़ iTunes सामग्री, का समर्थन नहीं और बहाल करने के बाद फिर से सिंक्रनाइज़ करने के लिए होगा। आइट्यून्स स्टोर या ऐप स्टोर से खरीदी गई सामग्री संबंधित दुकानों से पुन: डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगी।
  • छवि शीर्षक रीसेट, पुन: प्रारंभ और एक iPhone, आइपॉड टच या iPad, पुनर्स्थापित करें या क्रैश हुआ iDevice चरण ठीक 12
    8
    कॉन्फ़िगरेशन मेनू पर लौटें और चुनें "सामान्य"। बैकअप पूर्ण होने के बाद, आप सामान्य मेनू से बहाली की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।
  • आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या क्रैश iDevice फिक्स को चरण 13
    9
    नीचे तक स्क्रॉल करें और चुनें "रीसेट"। यह रीसेट मेनू खोल देगा।
  • एक iPhone, आइपॉड टच या आईपैड रीसेट, रीस्टार्ट और पुनर्स्थापना वाली छवि, या क्रैश iDevice को फिक्स करने के लिए चरण 14
    10
    "सामग्री और सेटिंग्स हटाएं" चुनें और निर्देशों का पालन करें। आपको यह पुष्टि करने के लिए अपना पासवर्ड डालने के लिए कहा जाएगा कि आप आगे बढ़ना चाहते हैं यदि आपके पास प्रतिबंध कोड है, तो आपको इसे दर्ज करना होगा। आईओएस डिवाइस पर मौजूद सभी डेटा हटा दिए जाएंगे, लेकिन आप इसे iCloud बैकअप का उपयोग करके पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • एक iPhone, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टाइल वाला छवि, या क्रैश iDevice फिक्स को चरण 15



    11
    डिवाइस को बहाल होने तक प्रतीक्षा करें। डिवाइस पुनरारंभ होगा और बहाली प्रक्रिया को शुरू करना। इससे पूरा होने में लगभग 20 मिनट लग सकते हैं। आप ऐप्पल लोगो के नीचे एक प्रगति पट्टी देखेंगे।
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रिस्टोर शीर्षक वाली छवि, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice के लिए फिक्स चरण 16
    12
    विन्यास प्रक्रिया शुरू होती है। उपकरण को बहाल करने के बाद, यह आपको कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया के लिए निर्देशित करेगा जैसे कि यह नया था। इस प्रक्रिया के दौरान, आप अपने ऐप्पल आईडी से लॉग इन करेंगे और नेटवर्क के नेटवर्क और स्थानों को कॉन्फ़िगर करेंगे।
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रीस्टाइल वाला छवि, या क्रैश iDevice फिक्स को चरण 17
    13
    अपने iCloud बैकअप को पुनर्स्थापित करने के लिए चुनें विन्यास प्रक्रिया के दौरान, आपके पास एक बैकअप से आईओएस डिवाइस को पुनर्स्थापित करने का विकल्प होगा। ICloud से कनेक्ट करने के लिए "iCloud" चुनें और इस पद्धति की शुरुआत में आपके द्वारा बनाई गई बैकअप डाउनलोड करें।
  • सुनिश्चित करें कि बैकअप एक्सेस करने के लिए आपने उसी ऐप्पल आईडी से लॉग इन किया है।
  • आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice के चरण 18
    14
    ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड करें। आप एप स्टोर में खरीदे गए और मुफ़्त में अपने सभी पिछले आवेदन प्राप्त कर सकते हैं। इसे खोलें और "अपडेट" टैब पर क्लिक करें, फिर "खरीदे" पर क्लिक करें। फिर आप "इस डिवाइस पर नहीं" पर क्लिक कर सकते हैं और किसी भी ऐसे एप्लिकेशन के लिए डाउनलोड बटन पर क्लिक कर सकते हैं जिसे आप पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं।
  • विधि 3

    एक आईओएस डिवाइस को पुनर्स्थापित करें
    आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice को फिक्स करने के लिए चरण 1 9
    1
    कंप्यूटर को आईओएस डिवाइस से कनेक्ट करें। यदि आईओएस डिवाइस का जवाब नहीं होता है या काम करता है, तो यह बहाल करने से समस्या को हल करने में मदद मिल सकती है। आपको आईट्यून्स इंस्टॉल किए गए कंप्यूटर का उपयोग करना होगा।
    • यह विधि आईओएस डिवाइस के सभी डेटा को हटा देगा। अगर डिवाइस जवाब नहीं देता है, तो आप एक बैकअप बनाने में सक्षम नहीं होंगे और फिर आपको इसे नए रूप में कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रीस्टोर शीर्षक वाली छवि, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice के लिए फिक्स 20 कदम
    2
    डिवाइस पर "अपना आईफोन ढूंढें" बंद करें बहाली प्रक्रिया शुरू करने से पहले आपको इस स्थान सेवा को निष्क्रिय करना होगा
  • कॉन्फ़िगरेशन एप्लिकेशन खोलें और "iCloud" चुनें।
  • "अपना आईफोन खोजें" स्विच बंद करें
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर शीर्षक वाली छवि, या क्रैश iDevice फिक्स को चरण 21
    3
    आईट्यून खोलें अगर आपके पास आईट्यून्स इंस्टॉल नहीं है, तो आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं apple.com/itunes/download/
  • छवि रीसेट, रीस्टार्ट और पुनर्स्थापित करें iPhone, iPod Touch या iPad, या I
    4
    आईट्यून्स विंडो के शीर्ष पर आईओएस डिवाइस का चयन करें आप इसे ऊपरी बाएं कोने में मल्टीमीडिया बटन के बगल में दिखाई देंगे।
  • यदि आपका आईओएस डिवाइस प्रकट नहीं होता है, तो आपको इसे पहले पुनर्प्राप्ति मोड में रखना होगा। ऐसा करने के लिए, कंप्यूटर से डिवाइस को डिस्कनेक्ट करें और इसे पूरी तरह बंद करें प्रेस बटन को दबाए रखें, फिर उस बटन को फिर से कनेक्ट करें, जबकि आप उस बटन को दबाते रहेंगे। इसे रिलीज करें जब स्क्रीन पर iTunes लोगो दिखाई दे। पढ़ना पुनर्प्राप्ति मोड में एक आइपॉड या आईफोन कैसे डाल सकता है अधिक जानकारी जानने के लिए
  • आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या क्रैश iDevice फिक्स टू स्टेप 23
    5
    सारांश स्क्रीन पर "अब बैकअप बनाएं" पर क्लिक करें। इससे पहले कि आप इसे पुनर्स्थापित करने से पहले डिवाइस का पूर्ण बैकअप बना लेंगे यदि आपको इसे पुनर्प्राप्ति मोड में रखना होगा तो यह विकल्प उपलब्ध नहीं होगा।
  • बैकअप प्रक्रिया को पूरा करने में कुछ मिनट लग सकते हैं। यह कंप्यूटर पर सहेजा जाएगा और आप खिड़की के शीर्ष पर प्रक्रिया की निगरानी कर सकते हैं।
  • Video: रीसेट करें या किसी भी iPhone / iPad या आइपॉड पर भूले हुए पासवर्ड को दूर (2018)

    आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice के लिए फिक्स 24 का चरण
    6
    "पुनर्स्थापना आईओएस डिवाइस" बटन पर क्लिक करें आप डिवाइस सारांश स्क्रीन के ऊपरी भाग में यह बटन पा सकते हैं। डिवाइस के प्रकार के आधार पर यह अलग होगा उदाहरण के लिए, यदि आप एक आईफोन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह "रीस्टोर आईफ़ोन" कहेंगे
  • आपको डिवाइस बैकअप के लिए कहा जाएगा, जिसे आप पहले इस चरण को छोड़ने पर आपको करना चाहिए।
  • आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या क्रैशेड iDevice फिक्स को चरण 25
    7

    Video: ठीक iPhone, iPad और आइपॉड टच पर रिकवरी मोड लूप या iTunes लोगो

    डिवाइस को बहाल होने तक प्रतीक्षा करें। आप iTunes विंडो में और डिवाइस की स्क्रीन पर प्रगति की निगरानी कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कंप्यूटर से आईओएस डिवाइस को डिस्कनेक्ट नहीं करते हैं, जबकि इसे बहाल किया जा रहा है।
  • आईफोन, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टोर करने वाला इमेज, या क्रैश iDevice के फिक्स को चरण 26
    8
    यदि "iTunes" इसके लिए पूछता है तो "अगला" पर क्लिक करें। यह दिखाया जाएगा कि अगर iPhone अनलॉक है और अनलॉक को बहाली के बाद संसाधित किया गया है। सभी डिवाइस इस स्क्रीन को नहीं दिखाएंगे।
  • Video: iPhone को ठीक करने के लिए कैसे पर एप्पल लोगो अटक और सभी उपकरणों iPhone, आइपॉड टच और आईपैड का उपयोग 3uTools पुनर्स्थापित

    आईफोन, आईपॉड टच या आईपैड रीसेट, रिस्टार्ट और रीस्टाइल शीर्षक वाली छवि, या क्रैश iDevice फिक्स को चरण 27
    9
    चुनें कि क्या आप बैकअप लोड करना चाहते हैं या नए रूप में कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं। आईट्यून्स में, आपके पास 2 विकल्प होंगे। आप उपकरण को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जैसे कि वह नया था या आप पहले से बनाए गए बैकअप को पुनर्स्थापित कर सकते हैं अगर आप इसे वापस नहीं ला सकते, तो आपको अपने सबसे हाल के बैकअप की एक सूची दिखाई देगी।
  • यदि आप बैकअप से पुनर्स्थापित करना चुनते हैं, तो आपको डिवाइस पर लोड करते समय कुछ पल इंतजार करना होगा। फिर, यह पुनरारंभ होगा और बैकअप लागू करेगा, जो थोड़ी देर लगेगा। सुनिश्चित करें कि आप पूरी प्रक्रिया के दौरान कंप्यूटर से जुड़े डिवाइस को छोड़ दें।
  • एक iPhone, आइपॉड टच या आईपैड को रीसेट, रीस्टार्ट और रीस्टाइल शीर्षक वाली छवि, या दुर्घटनाग्रस्त iDevice चरण 28 के लिए फिक्स
    10
    उपकरण का उपयोग शुरू करें बहाली प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, आपको डिवाइस की होम स्क्रीन पर निर्देशित किया जाएगा। आपको एक पासवर्ड बनाने के लिए कहा जाएगा, जो सुरक्षा कारणों के लिए अत्यधिक अनुशंसित है।
  • एक iPhone, आइपॉड टच या आईपैड रीसेट, रीस्टार्ट और पुनर्स्थापित किया गया छवि, या क्रैश iDevice को फिक्स करने के लिए चरण 29
    11
    एप्लिकेशन डाउनलोड होने तक प्रतीक्षा करें उपकरण जो पहले से डिवाइस पर हैं, स्वचालित रूप से डाउनलोड करना शुरू कर देंगे। आप एक ही बार में 3 एप्लिकेशन डाउनलोड करेंगे, इसलिए इसे फिर से एप्लिकेशन की एक बड़ी लाइब्रेरी डाउनलोड करने में कुछ समय लग सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com