ekterya.com

सैमसंग गैलेक्सी ऐस को रीसेट कैसे करें

जब मोबाइल फोन की बात आती है तो सभी लोग "इसके माध्यम से चले गए" हैं - जो भी कारण से फोन पाठ संदेश लिखते समय, कॉल करने या किसी एप्लिकेशन का उपयोग करते समय सहयोग नहीं करता। यह मामला है, कभी-कभी डिवाइस को रिसेट करने से समस्या को ठीक करता है (जैसे कि कंप्यूटर के साथ), इसलिए इसे अक्सर छोटी समस्याओं के लिए अनुशंसित किया जाता है किसी भी मामले में, ज्यादातर फोन के लिए रीसेट दो प्रकार के होते हैं, प्रकाश

और गहरा. इन दोनों विकल्पों में बहुत भिन्न प्रभाव हैं, इसलिए अंतर को समझना और जानना महत्वपूर्ण है कि जब प्रत्येक उपयुक्त हो।

चरणों

विधि 1

एक प्रकाश रीसेट करें
सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 1 पर रीसेट करें छवि
1
छोटी समस्याएं और छोटी कठिनाइयों के लिए प्रकाश रीसेट का उपयोग करें एक लाइट रीसेट अनिवार्य रूप से फोन को सभी खुली प्रक्रियाओं को समाप्त करने के लिए मजबूर करता है, इसे बंद कर देता है और इसे स्क्रैच से पुनरारंभ करता है। कोई पुराना डेटा खोया नहीं है, तो फिर भी रीसेट के बाद फोन में संग्रहीत एप्लिकेशन, संदेश और संपर्क होंगे। खो जाने वाले एकमात्र डेटा उन प्रोग्रामों में नहीं सहेजे गए हैं जो फोन बंद होने पर चल रहे हैं। चूंकि यह रीसेट शीघ्र, आसान है और थोड़ा जोखिम है, यह मामूली समस्याओं को ठीक करने का प्रयास करने के लिए एक अच्छा पहला कदम है।
  • ऐसी परिस्थितियों को प्रकाश रीसेट की आवश्यकता हो सकती है: `
    कॉल या संदेश सही तरीके से प्राप्त न करें
    फोन धीरे-धीरे या "कूद" काम करता है
    आप वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं कि आप ठीक से काम जानते हैं।
    टच स्क्रीन का जवाब देने के लिए प्रतीत नहीं होता है या गलती से काम करता है।
    कोई एप्लिकेशन क्रैश हो जाता है या जवाब नहीं देता
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 2 को रिसेट करने वाला इमेज
    2
    सभी एप्लिकेशन बंद करें प्रकाश रीसेट प्रक्रिया शुरू करने के लिए, किसी भी एप्लिकेशन को खोलें जो खुले हैं। सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ महत्वपूर्ण पाठ या ईमेल के रूप में काम कर रहे हैं उसे ध्यान रखें (ध्यान रखें कि अधिकांश आधुनिक फ़ोन अपने आप संदेशों के ड्राफ़्ट को सहेजते हैं)।
  • यदि आप प्रकाश रीसेट करने का कारण यह है कि एक अनुप्रयोग को अवरुद्ध कर दिया गया है और बंद नहीं किया गया है, इसे बंद करने का प्रयास करने के लिए समय बर्बाद मत करो। अगले चरण के साथ जारी रखें
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 3 में रीसेट वाला इमेज
    3
    फोन से बैटरी निकालें जब आप रीसेट, स्लाइड और बैक कवर को निकालने के लिए तैयार हैं। बैटरी को उसके छेद से सावधानीपूर्वक हटा दें इससे फोन तुरंत बंद हो जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 4 को रीसेट करने वाला इमेज
    4
    फ़ोन को चालू करने से कम से कम दस सेकंड प्रतीक्षा करें कम से कम कुछ सेकंड प्रतीक्षा करके बैटरी को हटाने के बाद फोन को "शांत" करने का समय दें। उसके बाद, बैटरी की जगह करें और फोन को चालू करें जैसे आप सामान्य रूप से कुछ सेकंड के लिए पावर बटन दबाकर करते हैं।
  • यह छोटी प्रतीक्षा अवधि कुछ ऐसा है जिसे आमतौर पर डेस्कटॉप कंप्यूटर से लेकर रूटर तक रीसेट करने पर अनुशंसित किया जाता है। इसका कारण कैपेसिटर से संबंधित है, छोटे संरचनाएं जो आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के अंदर हैं और विद्युत चार्ज हैं। ज्यादातर कैपेसिटर आमतौर पर निर्वहन के लिए लगभग दस सेकंड की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, फोन को पुनरारंभ करने से पहले दस सेकंड प्रतीक्षा करने से आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति मिल जाती है कि आप इसे फिर से चालू करने से पहले 100% "मृत" हैं।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 5 में रीसेट वाला इमेज
    5
    वैकल्पिक रूप से, बस पावर बटन का उपयोग करें फोन को रीसेट करने के लिए एक और (कुछ हद तक धीमा) तरीका है कि इसे सामान्य रूप से बंद कर दें, क्योंकि आप सामान्य रूप से बिजली बंद बटन दबाकर। दिखाई देने वाले मेनू में "शट डाउन" या "पुनः आरंभ करें" चुनें
  • ध्यान दें कि अगर फोन लॉक है, तो आप इसे इस तरीके से रीसेट करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं और आपको बैटरी को हटाना होगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 6 में रीसेट करें छवि शीर्षक
    6
    फ़ोन को नियमित रूप से बंद करने पर विचार करें प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के कुछ स्रोत (जैसे ऐप्पल जैसी कंपनियों के अधिकारी) ने बैटरी जीवन को संरक्षित करने के लिए हर दिन कम से कम एक बार फ़ोन बंद करने की सलाह दी। फोन बंद करके प्रकाश रीसेट करने से, आप अपने दैनिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में इसे अपनाना कर सकते हैं, खासकर अगर दिन के समय होते हैं जब आप फोन का उपयोग नहीं करते (जैसे रात में)।
  • एक और कारण है कि यह एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि यह फोन को शांत करने का मौका देता है (शाब्दिक रूप से) निरंतर उपयोग से होने वाली गर्मी, समय के साथ फोन में लिथियम बैटरी को टूटने का कारण बन सकती है।
  • विधि 2

    एक गहरी रीसेट करें
    सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 7 को रिसेट करने वाला इमेज
    1

    Video: How To Format Samsung Galaxy J2

    गंभीर समस्याएं के लिए इस अंतिम रीसेट के रूप में रीसेट करें। इसके नाम के बावजूद, इस रीसेट में प्रकाश की तुलना में बहुत अलग प्रभाव पड़ता है। दीप रीसेट को फोन को अपनी फैक्टरी सुविधाओं पर पुनर्स्थापित करना. इसका अर्थ है कि एप्लिकेशन, संदेश और संपर्क सहित सभी व्यक्तिगत डेटा फोन से हटा दिए जाएंगे और रिक्त टैब के रूप में बने रहेंगे। इन कारणों के लिए, आमतौर पर यह रीसेट करने के लिए एक अच्छा विचार है जब समस्या को किसी अन्य तरीके से हल नहीं किया जा सकता है।
    • जिन स्थितियों को गहरी रीसेट की आवश्यकता होती है वे हैं:
      अक्सर त्रुटियों का अनुभव करते हैं जो अन्य प्रकार के समाधानों के साथ सुधार नहीं करते हैं
      फोन सिस्टम भ्रष्ट है।
      फोन वायरस या दुर्भावनापूर्ण एप्लिकेशन से प्रभावित होता है जिसे आप से छुटकारा नहीं पा सकते हैं।



  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 8 को रीसेट करने वाला इमेज
    2

    Video: how to mobile reset मोबाइल रिसेट कैसे करे

    बैटरी को चार्ज करें और महत्वपूर्ण डेटा का बैकअप लें। कोई गहरी रीसेट से कोई मोड़ नहीं है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी महत्वपूर्ण फाइलों, छवियों या दस्तावेजों का बैकअप लें जो फोन पर हैं और रखना चाहते हैं। रीसेट करने के बाद यह संभव नहीं है कि आप उन्हें पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बैटरी को व्यावहारिक रूप से चार्ज किया गया है, क्योंकि प्रक्रिया के मध्य में बैटरी से बाहर चलना महत्वपूर्ण त्रुटियों का कारण हो सकता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 9 को रिसेट करने वाला इमेज
    3
    सेटिंग्स मेनू में "फ़ैक्टरी रीसेट" विकल्प का उपयोग करें गैलेक्सी ऐस को गहरा रीसेट करने के कई तरीके हैं। सबसे पहले शायद सबसे सरल है, बस फ़ोन के सेटिंग्स मेनू (गियर के रूप में दिखाई देने वाला चिह्न) पर जाएं, "उपयोगकर्ता और बैकअप" या "बैकअप और रीसेट" विकल्प को स्पर्श करें और अंत में " फैक्टरी सुविधाओं को रीसेट करें। " आपको अपनी पसंद की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा।
  • सारांश में, मेनू विकल्प जिन्हें आपने चुनना होगा, वे हैं:
    सेटिंग्स (एक गियर के समान आइकन)
    विकल्प "उपयोगकर्ता और बैकअप प्रतिलिपि" या "बैकअप और रीसेट" (नाम फ़ोन सिस्टम के संस्करण के आधार पर भिन्न हो सकते हैं)
    फैक्टरी विशेषताओं को रीसेट करें
    पसंद की पुष्टि करें
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 10 को रिसेट करने वाला इमेज
    4
    एक विकल्प के रूप में, * 2767 * 3855 # कुंजी को चिह्नित करें फोन पर गहरी रीसेट करने का एक अन्य तरीका यह कोड दर्ज करना है जैसे कि आप एक फ़ोन नंबर डायल करते थे। रीसेट प्रक्रिया शुरू करने के लिए "कॉल" बटन दबाएं।
  • ध्यान रखें कि नहीं एक पुष्टि संदेश इस पद्धति के साथ प्रदर्शित किया जाएगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 11 में रीसेट करें छवि शीर्षक
    5
    एक विकल्प के रूप में, शुरू, वॉल्यूम ऊपर और बटन को शुरू करें। एक गहरी रीसेट करने का अंतिम तरीका यह है कि इन तीन बटन दबाएं जबकि फोन बंद है. सैमसंग लोगो दिखाई देने पर उन्हें ड्रॉप करें यह एक अच्छा विकल्प है यदि फोन समस्या ठीक से चालू होने से फोन को रोकती है।
  • ध्यान रखें कि ऐसा करने के लिए आपको चार्ज करने के लिए बैटरी की आवश्यकता है
  • Video: How to reset your phone / अपना फोन रिसेट कैसे करे!

    सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 12 के लिए रीसेट वाला इमेज
    6
    पुनर्प्राप्ति मेनू में "डेटा हटाएं या फ़ैक्टरी सुविधाओं पर रीसेट करें" का चयन करें रीसेट प्रक्रिया शुरू होने पर फोन के साथ कुछ भी न करें। कुछ पलों के बाद यह एक विशेष ड्रॉप-डाउन मेनू से शुरू होगा जो कई सिस्टम विकल्प सूचीबद्ध करेगा। कारखाने सुविधाओं को रीसेट विकल्प ढूंढने के लिए वॉल्यूम बटन का उपयोग करें और पुष्टि करने के लिए प्रारंभ या पावर बटन दबाएं। अगली स्क्रीन पर, "हाँ" पर स्क्रॉल करें और विकल्प की पुष्टि करें।
  • सैमसंग गैलेक्सी ऐस चरण 13 के लिए रीसेट शीर्षक छवि
    7
    रीसेट को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें इस बिंदु पर, फोन रीसेट प्रक्रिया को आपके लिए कार्य करने की आवश्यकता के बिना शुरू करना शुरू कर देगा। आपको बस इतना करना है कि इसे समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें। इसमें कई मिनट लग सकते हैं, इसलिए धीरज रखो। समाप्त होने पर, आप मेनू से "अब सिस्टम रीस्टार्ट करें" विकल्प का चयन कर सकते हैं या बस फोन प्रारंभ करने के लिए पावर बटन का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सफल गहरी रीसेट के बाद, फोन होना चाहिए और व्यवहार करना चाहिए जैसा आपने इसे खरीदा था। आपके पास केवल मूल स्टार्टअप अनुप्रयोग स्थापित होना चाहिए, वॉलपेपर और डिफ़ॉल्ट ध्वनि आदि का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • इस आलेख में दिए गए निर्देश अधिकतर एंड्रॉइड डिवाइस (टैबलेट समेत) के समान हैं (यदि समान नहीं हैं) क्योंकि ये सभी Google द्वारा निर्मित किए गए हैं
    • पुनर्प्राप्ति मेनू में, ध्यान रखें कि आप हटाने योग्य एसडी कार्ड के प्रारूप (डेटा को हटाना) के विकल्प भी देखेंगे।

    चेतावनी

    • एक गहरी रीसेट करने से फोन को शारीरिक क्षति के कारण होने वाली समस्याओं को ठीक नहीं किया जाएगा जैसे कि पानी की वजह से शॉर्ट सर्किट आदि।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com