ekterya.com

कैसे एक आइपॉड को रीसेट करें

क्या आपका आइपॉड अवरुद्ध है और आप इसे काम पर नहीं ला सकते हैं? क्या आप इसे ठीक करना चाहते हैं? सौभाग्य से आपके आइपॉड को रीसेट करना जटिल नहीं है और इस पर निर्भर करता है कि स्थिति कितनी गंभीर है। अपने आइपॉड को पुनरारंभ या बहाल करने से आईपॉड हार्डवेयर की महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान नहीं होगा, लेकिन यह उन दोषों या त्रुटियों को ठीक कर देगा जो यह खराबी पैदा कर रहे हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

विधि 1

आइपॉड रीसेट करें

आइपॉड टच और नैनो 7 वीं पीढ़ी

एक आइपॉड चरण 1 रीसेट करें छवि शीर्षक
1

Video: Calling All Cars: The Flaming Tick of Death / The Crimson Riddle / The Cockeyed Killer

"चालू" बटन को दबाकर रखें यदि आइपॉड टच सही ढंग से काम करता है, तो "ऑन" बार कुछ सेकंड के बाद दिखाई देगा आइपॉड टच चालू करने के लिए स्क्रीन को स्लाइड करें। एक बार बंद करने के लिए इसे फिर से चालू करने के लिए "चालू" बटन को दबाकर रखें।
  • एक आइपॉड चरण 2 रीसेट करें छवि शीर्षक
    2
    एक लॉक आइपॉड टच रीसेट करें अगर आपका आइपॉड टच जवाब नहीं देता है, तो आप इसे पूरी तरह रीसेट कर सकते हैं। यह आइपॉड को पुनरारंभ करेगा और चलने वाला कोई भी अनुप्रयोग समाप्त करेगा।
  • 10 सेकंड के लिए "ऑन" और "स्टार्ट" बटन दबाकर रखें। ऐप्पल लोगो दिखाई देगा और डिवाइस रीसेट हो जाएगा।
  • 6 वें और 7 वीं पीढ़ी के आइपॉड नैनो

    एक आइपॉड चरण 3 रीसेट करें छवि शीर्षक
    1
    6 वीं पीढ़ी नैनो की पहचान करें नैनो की 6 वीं पीढ़ी पूरी तरह से एक स्क्रीन से बना है। उनके पास पारंपरिक आयताकार एक के बजाय एक चौकोर आकार है।
  • एक आइपॉड चरण 4 रीसेट करें छवि शीर्षक
    2
    6 वीं पीढ़ी नैनो को रीसेट करें यदि 6 वें जनरेशन नैनो का जवाब नहीं है, तो लगभग 8 सेकंड के लिए "ऑन" और "वॉल्यूम डाउन" बटन दबाएं यदि रीसेट सफलतापूर्वक पूरा होता है तो ऐप्पल लोगो दिखाई देगा। आपको यह काम करने के लिए इस चरण को दोहराने की आवश्यकता हो सकती है
  • नैनो को नेटवर्क एडेप्टर या कंप्यूटर से कनेक्ट करें यदि आप इसे रीसेट नहीं कर सकते। जबकि आइपॉड बैटरी चार्ज हो रही है, इसे फिर से रीसेट करने का प्रयास करें
  • "क्लिक व्हील" या चयन पहिया वाला आइपॉड

    एक आइपॉड चरण 5 रीसेट करें छवि शीर्षक
    1
    "बंद" बटन स्पर्श करें एक पहिया के साथ लॉक किए गए आइपॉड को पुनः आरंभ करने के सबसे तेज़ और आसान तरीके में से एक यह है कि इसे बंद करने के लिए "बंद" बटन स्पर्श करें। ज्यादातर समय यह एक आइपॉड चलाने का प्रबंधन करता है जो कि अवरुद्ध या प्रतिक्रिया नहीं देता है।



  • एक आइपॉड चरण 6 रीसेट करें छवि शीर्षक
    2
    अवरुद्ध आइपॉड रीसेट करें अगर "बंद" बटन को छूने से समस्या ठीक नहीं होती है, तो आप आइपॉड को फिर से नियंत्रित करने के लिए कुल रीसेट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, "मेनू" और "चयन करें" बटन को दबाकर रखें। "मेनू" बटन चयन पहिया के शीर्ष पर स्थित है और पहिया के केंद्र में "चयन करें" बटन है
  • कम से कम 8 सेकंड के लिए बटन दबाए रखें। आइपॉड को रीसेट कर दिया जाएगा जब स्क्रीन पर एप्पल लोगो दिखाई देगा।
  • हो सकता है कि आपको आइपॉड काम करने के लिए कुल रीसेट को दोहराना चाहिए।
  • यह रीसेट करने का सबसे आसान तरीका है आइपॉड को एक सपाट सतह पर रखना और बटन दबाकर दोनों हाथों का उपयोग करना।
  • विधि 2

    आइपॉड को पुनर्स्थापित करें
    एक आइपॉड कदम 7 रीसेट करें छवि शीर्षक
    1
    कंप्यूटर से आइपॉड कनेक्ट करें अगर आप आईपॉड को रीसेट नहीं कर सकते हैं तो आप कितना मुश्किल कोशिश करते हैं, आपको उसे बहाल करने की आवश्यकता हो सकती है ऐसा करने से उसमें संग्रहीत सभी डेटा को खत्म कर दिया जाएगा, लेकिन आप बैकअप लोड कर सकते हैं ताकि आपको स्क्रैच से शुरू करना न हो।
  • एक आइपॉड चरण 8 रीसेट करें छवि शीर्षक
    2
    आईट्यून खोलें अगर डिवाइस iTunes में प्रकट नहीं होता है, भले ही वह जुड़ा हो, यह "रिकवरी मोड" को सक्षम करता है पर एक नज़र डालें अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए यह मार्गदर्शिका. यदि iTunes डिवाइस को पहचानता है, तो अगले चरण के साथ जारी रखें।
  • एक आइपॉड कदम 9 रीसेट करें छवि शीर्षक
    3
    एक बैकअप बनाओ आइपॉड का चयन करें और "बैकअप प्रतियां" खंड में "अब बैक अप बैकअप" बटन देखें। यह आपको आइपॉड को पुनर्स्थापित करने से पहले अपने कंप्यूटर पर अपनी सेटिंग्स, एप्लिकेशन और छवियों की प्रतिलिपि बनाने की अनुमति देगा। यदि आइपॉड काम नहीं करता है, तो आप इसे पुनर्स्थापित करने से पहले इसे बैकअप नहीं कर पाएं।
  • एक iCloud बैकअप सब कुछ नहीं बचा करता है, क्योंकि iCloud के बजाय अपने कंप्यूटर का बैकअप सुनिश्चित करना
  • एक आइपॉड चरण 10 रीसेट करें छवि शीर्षक
    4
    आइपॉड को पुनर्स्थापित करें एक बार जब आप बैकअप बनाते हैं, तो आइपॉड को बहाल करना जारी रखें। बहाली की प्रक्रिया शुरू करने के लिए "पुनर्स्थापना आइपॉड" बटन पर क्लिक करें। आपको यह पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा कि आप बहाली करना चाहते हैं।
  • बहाली की प्रक्रिया कई मिनटों और एक घंटे के बीच ले सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास इसे समाप्त होने के लिए इंतजार करने के लिए पर्याप्त समय है।
  • एक आइपॉड चरण 11 रीसेट करें छवि शीर्षक
    5

    Video: No Man's Sky NEXT The Whole New Experience
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com