ekterya.com

आइपॉड को कैसे बहाल करें

क्या यह कभी आपसे हुआ है कि आपके आइपॉड ने इस बात पर काम करना बंद कर दिया था कि यह काम पुनरारंभ नहीं करेगा, और इसे ऐप्पल स्टोर में ठीक करने का एक मोड़ लेता है, केवल विषय में कुछ "प्रतिभा" के लिए हमेशा से कहता है कि क्या आपको अपना आइपॉड बहाल करने की आवश्यकता है? प्रतीक्षा, लंबी कतारों से बचें और इसे खुद को हल करें यह मार्गदर्शिका आपको दिखाएगा कि किसी भी आइपॉड डिवाइस को कैसे पुनर्स्थापित किया जाए। इसके अलावा, आईपॉड टच को पुनर्स्थापित करने के लिए अनुभाग में दिए गए चरणों का उपयोग किसी भी iPhone या iPad को पुनर्स्थापित करने के लिए भी किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1

एक आइपॉड टच को पुनर्स्थापित करें
एक आईपॉड चरण 1 रीस्टोर नाम वाली छवि
1
अपने आइपॉड टच को पीसी पर कनेक्ट करें पीसी पर आईट्यून खोलें इसके बाद, सुनिश्चित करें कि प्रोग्राम को नवीनतम उपलब्ध संस्करण में अपडेट किया गया है।
  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आइपॉड चरण 2
    2
    अपना डिवाइस चुनें यह iTunes विंडो के बाएं फ्रेम में दिखाई देना चाहिए। यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो आप आईट्यून्स के ऊपरी दाएं कोने में ड्रॉप-डाउन मेनू से सीधे डिवाइस का चयन कर सकते हैं।
  • अगर पीसी से कनेक्ट होने के बाद आईट्यून्स आपके आइपॉड का पता नहीं लगाता है, तो आपको इसे बहाल करने से पहले डीएफयू मोड में प्रवेश करना पड़ सकता है।
  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आइपॉड कदम 3
    3
    पुनर्स्थापना बटन पर क्लिक करें आप अपना बटन चुनने के बाद, सारांश टैब में यह बटन ढूंढ सकते हैं। आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप अपने डेटा का बैकअप बनाना चाहते हैं। "हाँ" पर क्लिक करें यदि आप डेटा, सेटिंग्स और डिवाइस के अनुप्रयोगों को सहेजना चाहते हैं - जैसे ही आप ऐसा करते हैं, यह स्वचालित रूप से एक बैकअप बनाने शुरू कर देगा। समाप्त होने पर, डिवाइस रिबूट हो जाएगा।
  • ITunes के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए डेटा बैकअप नहीं बनाया जाएगा, जिसका अर्थ है कि आपको उन्हें बाद में पुन: सिंक्रनाइज़ करना होगा।
  • एक आईपॉड चरण 4 को पुनर्स्थापित करने वाला चित्र
    4
    बहाली विधि का चयन करें यदि आप अपने अनुप्रयोगों को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तो डिवाइस कॉन्फ़िगरेशन और आपका डेटा, iCloud बैकअप से पुनर्स्थापित करना या iTunes बैकअप से पुनर्स्थापित करना चुनना है। उसके बाद आपके पास वह बैकअप चुनने का विकल्प होगा जिसमें से आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं। यदि आप अपनी डिवाइस को अपनी फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तो एक नया उपकरण के रूप में कॉन्फ़िगर करें चुनें।
  • बहाली पद्धति का चयन करते समय, उस विकल्प का चयन करें जो आपको बैकअप का उपयोग करने की अनुमति देता है जिससे आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं।
  • एक आईपॉड चरण 5 रीस्टोर नाम वाली छवि
    5
    बहाली की प्रक्रिया खत्म करने के लिए प्रतीक्षा करें इसमें कई मिनट लग सकते हैं - आप डिवाइस की स्क्रीन पर प्रगति और शेष समय देखेंगे।
  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आईपॉड चरण 6

    Video: Government Surveillance of Dissidents and Civil Liberties in America

    Video: The Great Gildersleeve: Eve's Mother Stays On / Election Day / Lonely GIldy

    6
    अपना ऐप्पल आईडी दर्ज करें जब आप डिवाइस का पुन: उपयोग कर सकते हैं, तो क्लाउड में अपने एप्लिकेशन और डेटा तक पहुंचने के लिए आपको अपना ऐप्पल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • विधि 2

    एक आइपॉड क्लासिक, फेरबदल, नैनो, या मिनी को पुनर्स्थापित करें
    एक आईपॉड चरण 7 को पुनर्स्थापित करने वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आपका पीसी इंटरनेट से जुड़ा है आइपॉड को पुनर्स्थापित करने के लिए, आपको iTunes या iPod सॉफ्टवेयर का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करना पड़ सकता है



  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आइपॉड कदम 8
    2
    आईट्यून्स चलाएं सत्यापित करें कि आपके पास iTunes मेनू पर क्लिक करके और विकल्प चुनकर iTunes का नवीनतम संस्करण है अपडेट के लिए जांचें.
  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आईपॉड चरण 9 को पुनर्स्थापित करें
    3
    अपने आइपॉड को पीसी से कनेक्ट करें कुछ सेकंड के बाद, आईट्यून विंडो के बाएं फ्रेम में आपके आईपोड को दिखना चाहिए। अगर आपके पास फ्रेम खुला नहीं है, तो आप आईट्यून्स के ऊपरी दाएं कोने में सीधे ड्रॉप-डाउन मेनू से डिवाइस का चयन कर सकते हैं।
  • आईट्यून के "सारांश" टैब को खोलने के लिए अपने आइपॉड पर क्लिक करें
  • यदि प्रोग्राम डिवाइस को पहचान नहीं करता है और इसकी स्क्रीन एक उदास चेहरे को दिखाती है, तो इसे पुनर्स्थापित करने से पहले आइपॉड की डिस्क मोड को सक्रिय करने का प्रयास करें। यदि आप डिस्क मोड में प्रवेश नहीं कर सकते हैं, तो इसका मतलब है कि डिवाइस के साथ ही एक समस्या है।
  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आइपॉड कदम 10
    4
    पुनर्स्थापना पर क्लिक करें सावधान रहें, यह आपके आइपॉड से सभी सामग्री को निकाल देगा और इसे अपने फैक्ट्री सेटिंग में पुनर्स्थापित करेगा। चेतावनी सूचनाओं में ठीक पर क्लिक करें, फिर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  • अगर आपके पास मैक है, तो आपको प्रशासक पासवर्ड के लिए कहा जाएगा।
  • अगर आपके पास विंडोज है, तो आप एक या अधिक पुनर्स्थापना विकल्प देख सकते हैं जिसमें आईट्यून्स को स्वचालित रूप से आइपॉड सॉफ्टवेयर का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। पुनर्स्थापना बटन पर क्लिक करने से पहले SHIFT या SHIFT कुंजी को दबाए रखने से आप फर्मवेयर संस्करण के उपयोग के लिए पीसी की हार्ड ड्राइव को ब्राउज़ करने की अनुमति देगा।
  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आइपॉड कदम 11
    5
    पुनर्स्थापना प्रक्रिया का पहला चरण पूरा होने तक प्रतीक्षा करें। iTunes प्रक्रिया के दौरान प्रगति बार दिखाएगा। जैसे ही यह चरण समाप्त होता है, iTunes आपको आइपॉड मॉडल को पुनर्स्थापित करने के लिए विशिष्ट निर्देशों के साथ एक या एक से अधिक संदेश दिखाएगा:
  • अपना आइपॉड अनप्लग करें और इसे आइपॉड पावर एडाप्टर (पुराने मॉडल केवल) में कनेक्ट करें।
  • आइपॉड को पीसी से जुड़ा छोड़ दें जब तक कि बहाली पूरा नहीं हो जाती (नया आइपॉड मॉडल पर लागू होता है)।
  • एक आईपॉड चरण 12 को पुनर्स्थापित करने वाला छवि
    6
    आईपॉड को पीसी से कनेक्ट रखें। बहाली की प्रक्रिया के दूसरे चरण के दौरान, आप आइपॉड स्क्रीन पर एक प्रगति पट्टी देखेंगे। इस चरण के दौरान, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आईपॉड के लिए आईपोड पीसी या पावर एडाप्टर से जुड़ा रहता है।
  • प्रगति पट्टी को देखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आईपॉड स्क्रीन का बैक लाइट बंद हो सकता है
  • छवि पुनर्स्थापित करें एक आईपॉड चरण 13

    Video: सैमसंग गैलेक्सी

    7
    अपने आइपॉड को कॉन्फ़िगर करें पुनर्स्थापना प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, iTunes कॉन्फ़िगरेशन विज़ार्ड खुल जाएगा। यहां, आपको आइपॉड नाम देने और सिंक विकल्पों का चयन करने के लिए कहा जाएगा। जब आप इस बिंदु पर आते हैं, तो आपका आइपॉड पूरी तरह से बहाल हो जाएगा। अब आप अपने संगीत को पुनः लोड करने के लिए इसे पीसी में सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आइपॉड के पुनर्स्थापना और समस्या निवारण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, iTunes में "सहायता" मेनू के अंतर्गत "आइपॉड सहायता" विकल्प पर क्लिक करें
    • कुछ सही नहीं है? सुनिश्चित करें कि इंटरनेट कनेक्शन काम करता है। आपके आईपॉड के लिए नए सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए शायद आपको नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए। यदि आपका इंटरनेट कनेक्शन काम करता है, तो यह देखने के लिए एक सरल और त्वरित तरीका है कि वेब ब्राउज़र को खोलना है, अगर यह आपके होम पेज को लोड करता है, यदि आप कनेक्ट हैं
    • आइपॉड को बहाल करना आपकी हार्ड ड्राइव को स्वरूपित करने के समान नहीं है।
    • अपने आईपॉड के मॉडल के साथ-साथ हाल ही में एक के लिए संकेतित आईपॉड सॉफ्टवेयर या प्रोग्राम को अपडेट करने के लिए सुनिश्चित करें। यदि आप अपने आईपॉड के मॉडल को नहीं जानते हैं, तो वेबसाइट की वेबसाइट पर जाएं सेब, यहां आप आसानी से और जल्दी से पता लगा सकते हैं
    • आपके आईपोड और आपके अन्य आईओएस उपकरणों पर डेटा की बैकअप प्रतिलिपियाँ बनाते हैं।

    चेतावनी

    • जब आइपॉड को चार्ज करने की जरूरत होती है, तो ऐसा करना सुनिश्चित करें और प्रगति बार गायब होने तक इसे डिस्कनेक्ट न करें। यदि आप इसे जल्दी से अनप्लग करें और बैटरी बहाली के दौरान बाहर चलाता है, तो आप एक बहुत महंगा पेपरवेट के साथ समाप्त होगा!
    • क्योंकि बहाली प्रक्रिया आपके आइपॉड पर सभी गीतों और फ़ाइलों को मिटा देती है, ऐसा करने से पहले, किसी भी फ़ाइल की बैकअप प्रतिलिपि बनाना सुनिश्चित करें जो आपने डिवाइस की डिस्क पर सहेजा है। आपके आईट्यून्स लाइब्रेरी में आपके सभी गीत, वीडियो, पॉडकास्ट्स, ऑडीओबूक और गेम आपके आइपॉड पर अपलोड किए जा सकते हैं। यदि आप नाइके + आइपॉड स्पोर्ट्स किट का उपयोग करते हैं, तो पढ़ें यह दस्तावेज़ अधिक जानकारी के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com