ekterya.com

लिनक्स में स्वैप स्पेस (स्वैप) की जांच कैसे करें

लिनक्स स्वैप क्षेत्र को अपनी भौतिक मेमोरी का बैक अप लेने के लिए उपयोग करता है जिसमें अतिप्रवाह क्षेत्र होता है। अधिकतर मामलों में, सुझाई गई राशि एक भौतिक मेमोरी जो आपने स्थापित की है, के बराबर है। आगे, चलिए देखते हैं कि आपके सिस्टम पर स्वैप कैसे परिभाषित किया गया है और इसका उपयोग किया गया है।

चरणों

लिनक्स में चेक स्वैप स्पेस शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
अपने रूट उपयोगकर्ता आईडी से, "स्वैपोन-एस" कमांड टाइप करें यह आपको डिस्क या डिस्क को स्वैप स्थान के साथ सौंप देगा यदि आपके पास था। परिणाम निम्न के समान होना चाहिए:
  • लिनक्स चरण 2 में चेक स्वैप स्पेस नामक छवि

    Video: Section, Week 2

    2
    "फ्री" कमांड दर्ज करें यह आपको अपनी मेमोरी और स्वैप स्पेस स्वैप का उपयोग दिखाएगा। परिणाम निम्न के समान होना चाहिए:
  • Video: Week 4




    लिनक्स चरण 3 में चेक स्वैप स्पेस शीर्षक वाली छवि
    3
    उपर्युक्त में से किसी एक में, उपयोग की जाने वाली जगह की तलाश करें, और इसकी कुल आकार के साथ तुलना करें। अगर आप स्वैप स्पेस का एक बड़ा प्रतिशत उपयोग कर रहे हैं, तो दो क्रियाओं में से एक उचित हो सकता है: आप स्वैप स्थान को बढ़ाने के लिए एक अतिरिक्त स्वैप डिस्क जोड़ना चाहते हैं, या आप स्वैप स्पेस में अधिक भौतिक मेमोरी जोड़ना चाह सकते हैं। प्रणाली।
  • युक्तियाँ

    • आप "माउंट" कमांड का उपयोग करके अपनी स्वैप डिस्क देख सकते हैं, लेकिन यह आपको आवंटित या उपयोग किए गए स्थान नहीं दिखाएगा।

    चेतावनी

    Video: Week 4

    • अधिक विनिमय स्थान जोड़ने का तथ्य हमेशा आपकी समस्याओं का हल नहीं होगा एक्सचेंज स्पेस का इस्तेमाल करने का मतलब है कि आपकी भौतिक मेमोरी अतिभारित है, और एक्सचेंज समय लगेगा। यही कारण है कि सिस्टम का प्रदर्शन प्रभावित होगा। यदि आप एक्सचेंज स्पेस का उपयोग कर रहे हैं, और आपको प्रदर्शन समस्याएं आ रही हैं, तो आपकी समस्याओं का समाधान सिस्टम में अधिक भौतिक मेमोरी जोड़ना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com