ekterya.com

एक तोशिबा लैपटॉप पर स्क्रीन कैसे मुद्रित करें

एक स्क्रीनशॉट ले लो या "स्क्रीन प्रिंट करें" किसी भी समय आपके स्क्रीन की सटीक सामग्री दिखाने के लिए तोशिबा लैपटॉप पर एक उत्कृष्ट विचार है। फिर आप एक छवि संपादन प्रोग्राम में कॉपी की गई छवि को निर्यात कर सकते हैं ताकि कैप्चर को छवि फ़ाइल के रूप में सहेजा जा सके। अपने लैपटॉप स्क्रीन को प्रिंट करने का तरीका जानने के लिए, नीचे दिए गए चरणों को पढ़कर शुरू करें

चरणों

भाग 1
लैपटॉप चालू करें

प्रिंट स्क्रीन-ऑन-ए-तोशिबा-लैपटॉप-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक तोशिबा लैपटॉप चरण 1 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि
1
लैपटॉप को एक शक्ति स्रोत में प्लग करें कंप्यूटर में एक स्क्रीनशॉट से एक छवि बनाने की पर्याप्त शक्ति होनी चाहिए, इसलिए अपने कंप्यूटर से पावर केबल लें और लैपटॉप के पावर पोर्ट से छोटे अंत कनेक्ट करें (आप इसे एक तरफ देखेंगे) । फिर दूसरे छोर को एक दीवार आउटलेट से कनेक्ट करें जो उपलब्ध है।
  • एक तोशिबा लैपटॉप चरण 2 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि
    2
    लैपटॉप चालू करें कंप्यूटर शुरू होने तक कुछ सेकंड के लिए पावर बटन को दबाकर रखें। आप देखेंगे कि यह तब शुरू हो रहा है जब रोशनी और स्क्रीन चालू हो।
  • बस बूटिंग समाप्त होने तक और Windows डेस्कटॉप प्रकट होने तक प्रतीक्षा करें।
  • भाग 2
    स्क्रीन की सामग्री को कैप्चर करें

    एक तोशिबा लैपटॉप चरण 3 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि
    1
    उस स्क्रीन की सामग्री का चयन करें जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं। एक बार जब आप डेस्कटॉप पर कब्जा करना चाहते हैं, तो आप प्रक्रिया से शुरू कर सकते हैं।
  • एक तोशिबा लैपटॉप चरण 4 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि
    2



    स्क्रीन की सामग्री को कैप्चर करें बटन दबाएं "स्क्रीन प्रिंट करें" स्क्रीन की सामग्री की नकल शुरू करने के लिए कहते हैं कि एक चाबी खोजें प्रिंट पंत (या PrtScn अगर आपका कीबोर्ड अंग्रेजी में है)। यह चाबी आम तौर पर फ़ंक्शन कुंजियों के बगल में है, जो चाबियाँ हैं एफ 1 को F12.
  • बटन दबाने से प्रिंट पंत स्क्रीन की सामग्री को कंप्यूटर के क्लिपबोर्ड पर कॉपी किया जाएगा।
  • भाग 3
    स्क्रीनशॉट सहेजें

    एमएस पेंट के रूप में सरल रूप से एक छवि संपादक के साथ, आप स्क्रीनशॉट को सहेजने का काम कर सकते हैं।

    एक तोशिबा लैपटॉप चरण 5 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि
    1
    ओपन एमएस पेंट निचले बाएं कोने में विंडोज ओर्ब (नीला वृत्त में संलग्न विंडोज लोगो) पर क्लिक करें। खोज बार में, टाइप करें "रंग" और परिणाम के बीच दिखाई देने पर उसके आइकन पर क्लिक करें। ऐसा करने से यह कार्यक्रम खुल जाएगा।
  • एक तोशिबा लैपटॉप चरण 6 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि

    Video: How to make your printer a photocopier machine अपने प्रिंटर को फोटोकॉपी मशीन कैसे बनाएं

    2
    स्क्रीनशॉट पेस्ट करें जब पेंट प्रोग्राम खुलता है, एक खाली कैनवास दिखाई देगा। अब आप वहां अपना स्क्रीनशॉट पेस्ट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस प्रेस ^ Ctrl+वी.
  • एक तोशिबा लैपटॉप चरण 7 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि
    3
    छवि को बचाएं एक बार जब आप छवि से संतुष्ट हों, तो आप इसे सहेज सकते हैं। पर क्लिक करें "पुरालेख" पेंट विंडो के ऊपरी बाएं भाग में एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। पर क्लिक करें "के रूप में सहेजें", और प्रोग्राम आपको एक फ़ाइल नाम दर्ज करने और प्रारूप को चुनने के लिए कहता है जिसके साथ आप छवि को सहेजना चाहते हैं।
  • एक तोशिबा लैपटॉप चरण 8 पर प्रिंट स्क्रीन शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Configure BIOS for Booting a Linux Pen Drive or DVD

    4
    फ़ाइल को नाम दें और छवि प्रारूप चुनें। आप क्षेत्र में अपनी छवि के लिए इच्छित नाम दर्ज कर सकते हैं "फ़ाइल का नाम"। फिर, क्षेत्र में "के रूप में सहेजें", आप इच्छित स्वरूप चुन सकते हैं यह जेपीजी, बीएमपी, जीआईएफ और कई अन्य हो सकते हैं यदि आप बहुत ज़रूरी नहीं हैं, तो जीपीजी चुनें
  • अब छवि को बचाया जाएगा और आप इसे सीधे उस स्थान से खोल सकते हैं जहां यह है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com