ekterya.com

ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण कैसे करें

ब्लॉगस्पॉट सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन ब्लॉग प्लेटफार्मों में से एक है, इसलिए एक अच्छा मौका है कि आप इन ब्लॉगों में से कुछ का पालन करना चाहते हैं। हालांकि कई ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग में "अनुसरण करें" बटन है, जो आपको अपनी पठन सूची में तेज़ी से जोड़ने की अनुमति देता है, कई अन्य नहीं करते हैं। सौभाग्य से, इन ब्लॉगों का पालन करना "अनुसरण करें" बटन का उपयोग करने के रूप में लगभग सरल है। दोनों को कैसे करना है यह जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1

"अनुसरण करें" बटन का उपयोग करें
एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक ब्लॉगर खाता बनाएं ब्लॉगर एक निशुल्क सेवा है जो प्रत्येक Google खाते के साथ आता है। ब्लॉगर के साथ प्रकाशित ब्लॉग में एक ब्लॉगस्पॉट URL होगा। ब्लॉगर आपको ब्लॉग बनाने और उनका अनुसरण करने की अनुमति देता है आपके द्वारा अनुसरण किए गए ब्लॉग आपकी ब्लॉगर रीडिंग सूची में दिखाई देंगे।
  • एक Google खाता बनाने के लिए मार्गदर्शिका पढ़ें
  • एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2

    Video: ब्लॉगर के माध्यम से एक ब्लॉग का अनुसरण करें कैसे

    अनुसरण करने के लिए एक ब्लॉग खोजें एक ब्लॉग के बाद आपको बनाए गए प्रत्येक नए प्रकाशन के साथ अपडेट किया जाएगा। अपने पसंदीदा ब्लॉगों का पालन करें, लेकिन ध्यान रखें कि यदि आप बहुत अधिक का पालन करते हैं, तो आप अपडेट के साथ संतृप्त हो सकते हैं।
  • एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    "अनुसरण करें" बटन पर क्लिक करें कई ब्लॉगर ब्लॉग में एक बटन शामिल होगा जो "इस साइट में शामिल हों" कहते हैं। यदि ब्लॉगर ने "अनुयायियों" विजेट को स्थापित किया है तो यह उपलब्ध होगा। बटन पर क्लिक करें, जो आपको अनुयायियों की सूची में जोड़ देगा। आप अपने Google+ नाम के साथ ब्लॉग का अनुसरण करना चुन सकते हैं या आप उसे गुमनाम रूप से अनुसरण कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 4

    Video: ब्लॉगर कैसे 2016 में अनुसरण करें बटन जोड़ने के लिए

    4
    हाल के ब्लॉग अपडेट पढ़ें एक ब्लॉग का पालन करने का निर्णय लेने के बाद, हाल के अपडेट आपकी ब्लॉगर रीडिंग सूची के शीर्ष पर दिखाई देंगे। आप अपने ब्लॉगर में लॉग इन करके मुख्य पृष्ठ पर जाकर अपनी पठन सूची देख सकते हैं।
  • सभी ब्लॉगों की सभी हालिया पोस्ट डिफ़ॉल्ट रूप से प्रदर्शित होंगी आप केवल एक विशेष ब्लॉग को ब्लॉग पर क्लिक करके, पठन सूची के बाईं ओर की सूची में चुन सकते हैं।
  • विधि 2

    "अनुसरण करें" बटन के बिना ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का पालन करें
    शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 5

    Video: कैसे अनुसरण के लिए ब्लॉग

    1



    एक ब्लॉगर खाता बनाएं ब्लॉगर एक निशुल्क सेवा है जो प्रत्येक Google खाते के साथ आता है। ब्लॉगर के साथ प्रकाशित ब्लॉग में एक ब्लॉगस्पॉट URL होगा। ब्लॉगर आपको ब्लॉग बनाने और उनका अनुसरण करने की अनुमति देता है आपके द्वारा अनुसरण किए गए ब्लॉग आपकी ब्लॉगर रीडिंग सूची में दिखाई देंगे।
    • एक Google खाता बनाने के लिए मार्गदर्शिका पढ़ें
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 6
    2
    URL कॉपी करें आप किसी भी ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण कर सकते हैं, भले ही आपके पास "अनुसरण करें" बटन न हो। आपको केवल यूआरएल की ज़रूरत है ब्लॉगस्पॉट यूआरएल यूआरएल स्रोत के समान है, जो आपको ब्लॉगर रीडिंग सूची (या किसी अन्य ब्लॉग रीडर) का उपयोग कर इसे का पालन करने की अनुमति देता है।
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 7
    3
    अपनी ब्लॉगर रीडिंग सूची खोलें। ब्लॉगर में अपने Google खाते से प्रवेश करके आप अपनी ब्लॉगर पढ़ने की सूची पा सकते हैं। आपकी पठन सूची आपके पास किसी भी ब्लॉगर ब्लॉग के अंतर्गत स्थित है
  • नोट: आप विभिन्न पाठकों के साथ ब्लॉग का अनुसरण कर सकते हैं सामान्य तौर पर, यह विधि ब्लॉगर के उपयोग के समान है।
  • एक ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें शीर्षक ब्लॉग छवि चरण 8
    4
    अपनी पठन सूची में ब्लॉग यूआरएल को जोड़ें। "जोड़ें" बटन पर क्लिक करें और एक नई विंडो खुल जाएगी। ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का URL चिपकाएं जिसे आप अनुसरण करना चाहते हैं। यह चुनने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें कि क्या आप इसे सार्वजनिक रूप से अपनी Google+ प्रोफ़ाइल का उपयोग करना चाहते हैं या अनाम रूप से।
  • आप "+ जोड़ें" लिंक पर क्लिक करके और अगली पंक्ति पर अन्य URL दर्ज करके एक ही समय में कई यूआरएल जोड़ सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग का अनुसरण करें चरण 9
    5
    ब्लॉगस्पॉट प्रविष्टियां पढ़ें आपके द्वारा ब्लॉगर ब्लॉग को शामिल करने के बाद, सभी हाल की पोस्ट आपकी पठन सूची पर दिखाई देंगी। आप उस ब्लॉग को चुनकर पढ़ने की सूची को फ़िल्टर कर सकते हैं जिसे आप बाएं मेनू से देखना चाहते हैं या आप "सभी ब्लॉग" विकल्प पर क्लिक करके हाल ही के सभी अपडेट देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप पठन सूची के प्रमुख के दाईं ओर गियर आइकन पर क्लिक करके अपनी रीडिंग सूची से एक ब्लॉग का अनुसरण करना रोक सकते हैं। उस ब्लॉग के बगल में स्थित "सेटिंग" लिंक पर क्लिक करें जिसे आप का पालन करना चाहते हैं और फिर "इस साइट का अनुसरण करना बंद करो" लिंक पर क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com