ekterya.com

आईओएस डिवाइस पर पाठ वाक्यांशों को कैसे चुनना

अपने आइपॉड, आईपैड या आईफ़ोन पर कई शब्दों को हाइलाइट करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है और यूजर मैनुअल में शामिल नहीं है। यह आलेख आपको किसी भी एप्पल मोबाइल डिवाइस पर पाठ वाक्यांशों को चुनने में मदद करेगा।

चरणों

आईओएस डिवाइस पर टेक्स्ट के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक चरण 1
1
उस शब्द पर अपनी अंगुली को स्पर्श करें और दबाए रखें जो आपके वाक्य की शुरुआत या अंत में है। कर्सर एक आवर्धक कांच बन जाएगा, और यही आपको देखने की आवश्यकता है। कर्सर एक आवर्धक काँच बनने के बाद स्क्रीन से अपनी उंगली को रिलीज करें।
  • एक आईओएस डिवाइस पर पाठ के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    दिखाई देने वाले संवाद बॉक्स में "चुनें" बटन को स्पर्श करें। टेक्स्ट हल्के नीले रंग में हाइलाइट किया जाएगा
  • Video: Week 0

    एक आईओएस डिवाइस पर टेक्स्ट के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक चरण 3
    3

    Video: Internet Technologies - Computer Science for Business Leaders 2016




    गतिशील स्लाइडर को स्क्रीन के निचले भाग में खींचें, जहां आप का चयन करना चाहते हैं, उसके दाएं सिरे पर समाप्त होता है। यदि आपको इसे बाईं ओर खींचने की आवश्यकता है, तो इसे करें उस मामले के लिए आपको स्लाइडर को वाक्यांश / पाठ के बाईं ओर उपयोग करना होगा जब तक अंतिम शब्द हाइलाइट नहीं हो जाता तब तक स्लाइडर को खींचते समय अपनी उंगली को स्क्रीन से नहीं छोड़ें। बबल को शब्द के दाईं ओर या बाईं ओर खींचें, जब तक पाठ में शब्दों के किनारे को भी उजागर नहीं किया जाता है। ये "बुलबुले" शब्द के बाईं या दाईं ओर दो बार हैं
  • आईओएस डिवाइस पर टेक्स्ट के वाक्यांशों का चयन करें शीर्षक चरण 4
    4
    वाक्यांश चुनने के बाद स्क्रीन पर अपनी उंगली को रिलीज करें। फिर आप अपने द्वारा चुने गए पाठ के साथ अन्य कार्यों को काट, प्रतिलिपि या कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके पास आईओएस का कौन सा संस्करण जानने के लिए, "सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें, फिर "सामान्य", और अंत में "इस बारे में * डिवाइस *"। संस्करण "वर्जन" शब्द से शुरू होने वाली पंक्ति पर दिखाई देना चाहिए।

    चेतावनी

    • इन डिवाइसों में, iPhone / Safari पते लाइन में वाक्यांशों की प्रारंभिक चयन को "सभी चुनें" विकल्प से प्रतिस्थापित किया जाता है। आप पता विधि से वाक्यांशों को चुनने के लिए इस पद्धति का उपयोग नहीं कर सकते।
    • शब्दों या पाठ का चयन केवल उन उपकरणों पर ही उपलब्ध है जिन पर iOS का कम से कम संस्करण 3.0 इंस्टॉल किया गया है। यदि आपकी डिवाइस का एक पुराना संस्करण है, तो इसे iTunes पर निःशुल्क अपडेट करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कम से कम आईओएस 3.0 के साथ आईफोन / आईपॉड टच
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com