ekterya.com

एक पेशेवर गेमर कैसे बनें

पिछले दशक में पेशेवर वीडियो गेम प्रतियोगिता में काफी वृद्धि हुई है और दुनिया भर के कई लोगों के लिए आय अर्जित करने का एक व्यावहारिक तरीका बन गया है। पेशेवर वीडियो गेम की दुनिया एक उच्च प्रतिस्पर्धी उद्योग है और हर किसी के पास इसमें प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं है। जबकि हम में से कई वीडियो गेम का आनंद लेते हैं, एक पेशेवर खिलाड़ी बनने के लिए, आपको कौशल, समर्पण, प्रतिभा और कड़ी मेहनत के एक तीव्र स्तर की आवश्यकता होती है। समर्पण और सही दृष्टिकोण के साथ, आप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ वीडियो गेम खिलाड़ियों में से एक बनने के लिए अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

विभिन्न खेलों का अन्वेषण करें
एक प्रोफेशनल गेमर बनें वाली छवि चरण 1
1
कई प्रकार के खेल खेलते हैं। जब तक आप पहले से ही किसी विशेष गेम में विशेषज्ञ नहीं हो, आपको पता होना चाहिए कि आप किस तरह के खेल खेलना पसंद करते हैं। सबसे लोकप्रिय में से कुछ पहले व्यक्ति शॉट्स (एफपीएस, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), वास्तविक समय रणनीति (आरटीएस, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), मल्टीप्लेयर युद्धक्षेत्र ऑनलाइन (MOBA , अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), कार्ड खेल और लड़ाई विभिन्न खिताबों की कोशिश करें और यह निर्धारित करें कि आपको सबसे अधिक पसंद कौन है
  • लोकप्रिय MOBAs लीग ऑफ लीजेंड्स, डॉटए 2, और हीरोज ऑफ़ द स्टॉर्म हैं।
  • वास्तविक समय रणनीति का एक लोकप्रिय गेम Starcraft 2 है
  • प्रतियोगी एफपीएस प्रकार के खेल काउंटर स्ट्राइक, कॉल ऑफ ड्यूटी और ओवरवाच हैं।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    गेम प्लेटफ़ॉर्म चुनें सुपर स्पेशल ब्रदर्स और काउंटर स्ट्राइक जैसे कुछ गेम केवल एक निश्चित प्लेटफ़ॉर्म पर खेला जा सकता है मौजूदा गेम के संभावित प्लेटफ़ॉर्म हैं Wii U, Xbox, Playstation या कंप्यूटर निर्धारित करें कि क्या आप नियंत्रक या माउस और कीबोर्ड का उपयोग करना पसंद करते हैं विभिन्न प्लेटफार्मों के लिए कई खिताबों की जांच करें और जो आप उपयोग करना चाहते हैं उसके साथ एक संगत खेल चुनें।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    वीडियो गेम की एक शैली का निर्धारण करें जिसमें आप एक विशेषज्ञ हैं विभिन्न प्रकार के खेल की कोशिश करने के बाद, आपको यह पता चल जाएगा कि आपके लिए कौन से खेल सर्वोत्तम हैं यदि आपको कोई विशिष्ट गेम खेलने में समस्या नहीं है या यदि आप वास्तव में एक विशेष शैली खेलना पसंद करते हैं, तो उस पर ध्यान केंद्रित रखें। यदि आप स्क्रीन पर विभिन्न इकाइयों के सूक्ष्म-प्रबंधन के साथ अच्छे हैं और एक रणनीतिक मानसिकता है, तो एक आरटीएस खेलें यदि आपके पास खेल और निशानेबाजी का एक महान ज्ञान है, तो एक एफपीएस के लिए विकल्प चुनें। उस लिंग का पता लगाएं जो आपके लिए उपयुक्त है और उस पर ध्यान केंद्रित करें।
  • यदि आपको खेल की रणनीति की अच्छी समझ है, तो आप फीफा जैसे पेशेवर वीडियो गेम खेल सकते हैं।
  • यदि आपके पास नियंत्रण के साथ एक महान क्षमता है, तो अल्ट्रा स्ट्रीट फाइटर IV और अंतिम मार्वल बनाम कैंपॉम 3 जैसी झगड़े के वीडियो गेम देखें।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि आप मनोरंजन या प्रतियोगिता के रूप में खेल की तलाश कर रहे हैं। यद्यपि शब्द "पेशेवर गेमर" आमतौर पर उन लोगों को दर्शाता है जो टूर्नामेंट में पैसे की रकम के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं, यह पिछले दशक में विकसित हुआ है। वर्तमान में, कुछ लोग जो अपने खेल को प्रसारित करते हैं और उनके अनुयायियों के साथ बातचीत करते हैं उन्हें जाना जाता है स्ट्रीमर। जबकि एक स्ट्रीमर एक नहीं है गेमर (वीडियो गेम प्लेयर) शब्द के पारंपरिक अर्थ में पेशेवर, एक होने के नाते पेशेवरों को पैसे कमाने के लिए वीडियो गेम खेलना है। अगर आपको कोई ऐसा गेम नहीं मिल सकता है जिस पर आप अच्छा कर रहे हैं, तो एक एनिमेटर बनने की संभावना पर विचार करें या एक के बजाय स्ट्रीमर पेशेवर प्रतिस्पर्धी गेमर
  • भाग 2

    अपने कौशल पर सही
    एक प्रोफेशनल गेमर बनें वाली छवि चरण 5
    1

    Video: Careers in Tech - Panel Discussion

    लोकप्रिय तकनीकों और रणनीति की जांच करें इंटरनेट पर, विभिन्न सामग्रियों की एक विस्तृत विविधता है जो संभावित रूप से मदद करती है पेशेवर तकनीकों को अपनी तकनीकों को पूरा करने के लिए यूट्यूब की तरह यूट्यूब की तरह ट्यूटोरियल वीडियो के लिए लोकप्रिय तकनीकों को कैसे करें और विभिन्न रणनीतियों या रणनीतियों के बारे में लेखों को पढ़ें। आप जितने खेल खेलते हैं उसके सभी पहलुओं के बारे में जितना अधिक ज्ञान होगा उतना बेहतर होगा कि आप उस गेम में होंगे
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    2
    पेशेवर गेम के वीडियो देखें प्रतियोगिताओं और पेशेवर गेम पेशेवर गेमिंग रणनीति में ज्ञान का उत्कृष्ट स्रोत हैं, और आप उन्हें इंटरनेट पर देख सकते हैं हाल ही में दर्ज किए गए वीडियो देखें और दुनिया भर के गेम में मुख्य खिलाड़ियों पर ध्यान दें। अपनी रणनीतियों का निरीक्षण करें और उन्हें खेल की अपनी शैली में एक्सट्रपॉल करने का प्रयास करें।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र 7
    3
    अन्य खिलाड़ियों से बात करें उस समुदाय के भीतर दोस्ती के नेटवर्क का विकास करें जिसमें आप हैं साथ बोलो ऐसे गेमर जो आपके समान गेम खेलते हैं और उनसे इस्तेमाल किए जाने वाले कौशल और रणनीति के बारे में पूछते हैं। यदि कोई विशेष खिलाड़ी आपको प्रभावित करता है, तो उसकी मानसिकता और रणनीतियों का विचार प्राप्त करने के लिए उससे बात करें और उन्हें अपनी खुद की शैली में शामिल करने का प्रयास करें। आलोचना प्राप्त करने के लिए तैयार रहें जो आपको सुधारने में मदद करेगी।
  • खिलाड़ियों के साथ संवाद करने के लिए गेम चैट और मित्र सूची का उपयोग करें, जिनके साथ आप खेल सकते हैं।
  • आप सामाजिक नेटवर्क या संदेश बोर्डों के माध्यम से अन्य खिलाड़ियों के साथ भी संपर्क कर सकते हैं।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें वाली छवि चरण 8



    4
    वीडियो गेम का अभ्यास करें एक बनें पेशेवर गेमर अंशकालिक शौक नहीं है। कई वीडियोगेम खिलाड़ी दक्षता के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं और हजारों घंटे तक खेले हैं। यह आमतौर पर एक मांसपेशी मेमोरी का परिणाम है जिसे प्राकृतिक क्षमता के साथ दोहराया नहीं जा सकता। आमतौर पर, व्यावसायिक gamers एक विनियमित कार्यक्रम पत्र का पालन करें और दिन में 6 से 12 घंटे का अभ्यास करें। प्रतिस्पर्धा को बनाए रखने के लिए, आपको एक समान समय-सारिणी के साथ रहना चाहिए।
  • अपने आप को चुनौती दें और उन लोगों के खिलाफ खेलें जो आपके समान स्तर की क्षमता रखते हैं या सुधारने के लिए ऊपर हैं।
  • मुख्य गेम खेलने के अलावा, ऐसे मॉडेस हैं जो आपको विशिष्ट तकनीकों का अभ्यास करने की अनुमति देगा। जब आप अभ्यास करते हैं तो उनका लाभ उठाएं
  • भाग 3

    एक बनें पेशेवर गेमर
    एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र 9

    Video: Gamers: The YouTuber Experience | Flowstreet Y Stratus | E3 | Los Angeles

    1
    एक टीम में शामिल हों यदि आप टीम गेम खेलने की योजना बना रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप खिलाड़ियों के एक स्थापित समूह के साथ शुरू करना शुरू कर दें। अन्य खिलाड़ियों के साथ दोस्त बनाने के लिए ऑनलाइन संदेश बोर्ड देखें या चैट प्रोग्राम का उपयोग करें एक संचार उपकरण जैसे कचरे, टीमेंपीक या स्काइप का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि वे रणनीतियों और रणनीति के बारे में बात कर सकें। एक ही खिलाड़ी के साथ अक्सर खेलना शुरू करें ताकि आप खेलने की अपनी शैली में इस्तेमाल कर सकें। कभी-कभी व्यक्तिगत कौशल अच्छा टीम के रसायन के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक खिलाड़ी गेम में विशेषज्ञ हैं, जैसे एक लड़ाई गेम, अन्य खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने और संवाद करने में सक्षम है जो आपके कौशल को सुधारने में आपकी मदद करना चाहते हैं, तो आपको मौलिक रूप से सुधार करने की अनुमति मिलेगी।
    • एक स्थापित टीम के साथ खेलने से आप अपने संचार कौशल विकसित कर सकते हैं और आपको एक मूल्यवान अनुभव दे सकते हैं।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    2
    वीडियोगेम लीग में शामिल हों वीडियोग्राम लीग एक टीम को एक मौसमी प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने की इजाजत देता है जो तब एक चैम्पियनशिप की तलाश में टूर्नामेंट की ओर जाता है। कुछ अन्य विधायक लीग भी हैं, जैसे टीमें अभ्यास करने या चेहरे की तलाश करने की क्षमता। एक लीग के लिए इंटरनेट खोजें, जिसमें आपकी पसंद के गेम का मौसम शामिल है और अगले एक के लिए साइन अप करें।
  • कुछ लोकप्रिय लीग केस्पा, ईएसएल, ईएसईए और एमएलजी हैं
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    3
    ऑनलाइन टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करें एक ऑनलाइन टूर्नामेंट जीतने का पुरस्कार मान्यता है और, कभी-कभी, नकद पुरस्कार। गेम के लिए टूर्नामेंट खोजें, जिसे आप ऑनलाइन खेलना और पंजीकरण प्रक्रिया का पालन करना चाहते हैं। कुछ खेलों के मामले में, शायद प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होने के लिए प्रवेश शुल्क प्रदान करना आवश्यक होगा।
  • लोकप्रिय वीडियो गेम टूर्नामेंट लीग ऑफ़ लेजेंड्स वर्ल्ड चैम्पियनशिप, इंटेल एक्स्ट्रीम मास्टर्स एंड द हीरोज ऑफ़ द डॉर्म हैं
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    4
    लैन में आयोजित टूर्नामेंट में भाग लें एक बनने के लिए अगला कदम व्यावसायिक गेमर टूर्नामेंट में व्यक्ति में भाग ले रहा है एक बार जब आप सीधे ऑनलाइन जीते हैं, तो प्राकृतिक प्रगति लाइव टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा होगी। छोटे स्थानीय टूर्नामेंट के साथ शुरू करें जब तक आप अपने कौशल में वृद्धि न करें ताकि आप उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप योग्य नहीं हैं या एक लैन टूर्नामेंट के लिए पंजीकरण नहीं कर सकते हैं, तो दर्शक के रूप में भाग लेने से आपको पर्यावरण का एक विचार मिल सकता है जिसमें आप होंगे
  • सबसे बड़ी वीडियोग्राम टूर्नामेंट इंटरनेशनल, स्माइट वर्ल्ड चैम्पियनशिप, लोल वर्ल्ड चैम्पियनशिप, सीओडी वर्ल्ड चैम्पियनशिप और डब्ल्यूजीएल ग्रैंड फाइनल हैं।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र 13
    5
    प्रायोजक पाने की कोशिश करें यदि आप किसी कंपनी के प्रायोजन के लिए अनुरोध करते हैं, तो इसका मतलब है कि यह आपको भुगतान या मुफ़्त व्यापार देगा ताकि आप अपने उत्पाद का विज्ञापन कर सकें। विज्ञापन में आपके उत्पादों के लिंक, वीडियो के विवरण, लाइव ब्रॉडकास्ट या मर्केंडाइज का उपयोग शामिल हो सकता है जब आप सार्वजनिक रूप से होते हैं सामान्य तौर पर, प्रायोजक यह इंगित करने के लिए बातचीत या प्रस्तुति का अनुरोध करते हैं कि आप ब्रांड का मूल्य कैसे देंगे, आपके पास कितने दर्शक होंगे, साथ ही साथ आप अपने ब्रांड को कहाँ और कब बढ़ा सकते हैं विभिन्न ब्रांडों के संपर्क में जाओ और प्रायोजन के अवसरों के बारे में बात करें।
  • यदि आप एक स्थापित टीम में शामिल हो जाते हैं, तो आपके पास पहले से ही अपने खिलाड़ियों के लिए कुछ प्रायोजक होंगे।
  • के लिए आदर्श प्रायोजक प्रोफेशनल गेमर कपड़ों, ऊर्जा पेय, सॉफ्टवेयर और कंप्यूटर सहायक कंपनियां हैं।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें छवि शीर्षक 14
    6
    अपनी ऑनलाइन प्रोफ़ाइल में सुधार करें कितने अधिक खिलाड़ी और खेल के प्रशंसकों तुम्हें पता है, आपके नाम वीडियो बातचीत में उभरने की संभावना होगी। ऑनलाइन प्रोफ़ाइल विकसित करने के लिए उपलब्ध रहें और मौजूद रहें। अक्सर अपने ट्विटर अकाउंट को अपडेट करें और लोगों को बताएं कि आप कब खेल के लाइव ब्रॉडकास्ट करेंगे। सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से प्रशंसकों और अन्य खिलाड़ियों के साथ बातचीत करें और फोटो सत्र और साक्षात्कार करने की आपकी इच्छा बनाए रखें।
  • गेम के लोकप्रिय खिलाड़ियों से बात करने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करें जिसमें आप विशेषज्ञता चाहते हैं।
  • लाइव और लैन टूर्नामेंट में अन्य खिलाड़ियों और प्रशंसकों के साथ मिलें।
  • एक प्रोफेशनल गेमर बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    7
    एक सम्मानजनक और केंद्रित रवैया रखें एक गेमर किसी सेलिब्रिटी के समान है इसका अर्थ है कि जो भी आप कहते हैं या सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट करते हैं वह शायद जीवन के लिए बचे हैं अनुचित टिप्पणियां या व्यवहार जैसे कि धोखाधड़ी केवल आप के लिए व्यावसायिक रूप से खेलने से निषिद्ध होगी, जो आपके करियर को बर्बाद कर देगा। हमेशा एक नम्र रवैया रखें और आप अपने सहकर्मियों और प्रतियोगियों से सब कुछ सीख सकते हैं। जब आप हार जाते हैं और ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करते हैं, तो भी जब आप बहुत दबाव में होते हैं तब भी परेशान नहीं रहें।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com