ekterya.com

एक रेडियो स्टेशन में नंबर 10 कॉल कैसे किया जाए

रेडियो स्टेशन हमेशा श्रोताओं को कॉल करने के लिए कहते हैं और 10 नंबर कॉल एक संगीत कार्यक्रम में टिकट जीतेंगे! हालांकि, कुछ अन्य स्टेशन दूसरे जीतने वाली संख्या का उपयोग करते हैं। यह सच है कि वे पुरस्कार प्रदान करते हैं, इसलिए यदि आप कुछ पुरस्कार जीतना चाहते हैं तो यह कोशिश करने योग्य है हालांकि यह सच है कि यह किस्मत की बात है, कुछ चीजें हैं जो आप जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

नंबर 10 कॉल बनें
सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के चरण 1 के शीर्षक से चित्र
1
रेडियो को सुनें आपको अपने पसंदीदा रेडियो स्टेशनों के इस प्रकार की प्रतियोगिता के बारे में एक अच्छा विचार की आवश्यकता होगी कभी-कभी एक स्टेशन बेतरतीब ढंग से इस प्रकार की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए लोगों से कॉल प्राप्त करता है कुछ स्टेशनों को चुनें और उन घंटों को लिखें जिन पर प्रतियोगिता शुरू होती है।
  • बैल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के चरण 2 में दिखाया गया चित्र
    2
    अपने सेल फ़ोन पर अपना फोन नंबर सहेजें फोन नंबर रखने की कोशिश करें कि डिस्क जॉकी लोगों को कॉल करने के लिए इंगित करता है। यह संभव है कि आप आसानी से त्रुटि बनाते हैं और मानते हैं कि यदि आप गलत फ़ोन नंबर रखते हैं तो यह एक व्यस्त पंक्ति है।
  • सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियोन स्टेशन चरण 3 में दिखाए जाने वाले चित्र
    3
    एक गति डायल के रूप में फोन नंबर दर्ज करें यदि आपके सेल फोन में एक स्पीड डायल विकल्प नहीं है, तो अपने पसंदीदा फोन नंबर को अपने पसंदीदा स्थान पर रखें। इससे गति बढ़ेगी जिस पर आप फोन नंबर डायल कर सकते हैं।
  • Video: आज है विश्व रेडियो दिवस

    बैल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के चरण 4 में दिखाया गया चित्र
    4
    जब तक स्टेशनों ने श्रोताओं को कॉल करने के लिए कहा नहीं रुको। कॉलिंग स्टेशन किसी भी समय बेकार हो सकते हैं इस तथ्य को सुनें कि डिस्क जॉकी वास्तव में कहती है कि वह श्रोताओं के फोन को एक निश्चित पुरस्कार जीतने का अवसर लेने के लिए स्वीकार करेंगे।
  • आप हार नहीं चाहिए यदि आप कॉल नंबर 4, 7 या 9 हार नहीं माने, भले ही आप कॉल नंबर 9 हैं कर रहे हैं और कॉल संख्या 10 डिस्क जॉकी अक्सर विचलित और हमेशा क्रम में फोन कॉल का जवाब नहीं प्राप्त करने के लिए लग रही है जब आप खेलना शुरू।
  • सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियोन स्टेशन के चरण 5 में चित्रित किया गया चित्र
    5
    यदि आप एक व्यस्त लाइन में चलाते हैं तो पुनः डायल करें। बहुत से लोग स्टेशन कॉल करेंगे सबसे अधिक संभावना है, आप किसी और के रूप में उसी समय फोन करेंगे जितनी जल्दी हो सके कट करें और फिर से कॉल करें।
  • याद रखें कि स्टूडियो के फोन में अत्यधिक आवाज नहीं है और एक छोटी सी प्रकाश है। 20 टींबों पर कोई जवाब न देने पर हार न दें यह संभव है कि वे आपको जवाब देने की प्रक्रिया में हैं।
  • बैल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के लिए चरण 6 में दिखाया गया चित्र
    6
    देर से या बहुत जल्दी कॉल मत करो आम तौर पर, रेडियो स्टेशन कॉल स्वीकार करने के लिए शुरू होता है प्रतियोगिता के बाद अनुरोध किया गया है और उन्होंने एक नया गीत या वाणिज्यिक शुरू कर दिया है। आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक यह इंगित नहीं किया जाता है कि वे संगीत या समाचार खेलेंगे, ताकि आपके कॉल को अंगूठी के लिए अवसर मिल सके।
  • विधि 2

    अपने बाधाओं को बढ़ाएं
    सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियोन स्टेशन के चरण 7 में चित्रित किया गया चित्र
    1
    अपने फोन के "देरी" से अवगत रहें आम तौर पर, यदि आप सेल फ़ोन का उपयोग करते हैं, तो कॉल को शुरू करने में करीब 5 सेकंड लगते हैं इस जानकारी को ध्यान में रखें और आगे कॉल करें।
  • सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियोन स्टेशन के चरण 8 में चित्रित करें
    2

    Video: How To Listen To Online Radio In Hindi? Hindi Radio Channels Online Kaise ?Sunte Hain?

    समझिये कि रेडियो स्टेशन क्या जवाब देते हैं एक निश्चित स्टेशन आपको और अधिक समय बिताना चाहता है, अगर आप देखते हैं कि एक स्टेशन आपके कॉल का जवाब नहीं देता है, लेकिन एक अलग एक करता है। सुबह के कार्यक्रमों जैसे कुछ रेडियो कार्यक्रम अत्यंत लोकप्रिय हैं अनुसंधान के लिए यह देखने के लिए कि सप्ताह के दिन या सुबह के ट्रैफ़िक के बाद कॉल करने के लिए कोई प्रतियोगिता है या नहीं।
  • सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के लिए शीर्षक से चित्र 9
    3
    एक अतिरिक्त फोन प्राप्त करें यह थोड़ा अतिरंजित और महंगी लग सकता है, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है। प्रीपेड सेल फोन खरीदें और डिस्क-जॉकी कॉल करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। अपने सेल फोन को प्रोग्राम करें ताकि आपके पास रेडियो स्टेशन के लिए गति डायल हो। अपने अतिरिक्त सेल फोन के साथ एक और कॉल करें जैसा कि आप अपने सेल फोन पर शुरुआती संख्याओं को चिह्नित करते हैं।



  • बैल कॉलर नंबर 10 को एक रेडियो स्टेशन के लिए शीर्षक 10 चित्र
    4
    आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र से पूछें रेडियो स्टेशनों के कई पुरस्कारों में दो प्रविष्टियां हैं अगर आप एक या एक युगल हैं, जिनके साथ आप किसी कार्यक्रम में शामिल होने की योजना बना रहे हैं तो क्या आप रुचि रखते हैं? दो लोगों को जीतने का एक बढ़िया मौका है।
  • बैल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के लिए शीर्षक से चित्र 11
    5
    कार्यक्रम की जांच करें स्टेशन के वेब पेज की जांच करें और वीआईपी उपयोगकर्ता, आदि के लिए साइन अप करें। रजिस्टर करने के लिए मत भूलना आप हवा जीतने तक सीमित नहीं हैं वहां अधिक रेडियो स्टेशन हैं जो वही पुरस्कार देते हैं जो अपनी वेबसाइट के मुताबिक हवा देते हैं।
  • विधि 3

    सक्रिय रहें
    सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियोन स्टेशन के चरण 12 में चित्रित किया गया चित्र
    1
    अलार्म सेट करें यह अनुस्मारक का एक प्रकार स्थापित करने के लिए उचित है यह आपको एक रेडियो शो प्रतियोगिता के लिए प्रतीक्षा धीमा करने में भी मदद करेगा
  • बैल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के चरण 13 के शीर्षक से चित्र
    2
    प्रोग्राम के बाद इंटरकनेक्ट करें ज्यादातर डिस्क-जॉकी में माइस्पेस पेज, फेसबुक या वेब पेज और स्टेशन की वेबसाइट पर ईमेल हैं
  • एक ईमेल या एक विनम्र संदेश भेजें कि आपको स्टेशन को कितना पसंद है और यह दर्शाता है कि डिस्क जॉकी आपका पसंदीदा है अधिकांश डिस्को-जॉकी के पास अहंकार है, इसलिए उनका लाभ उठाएं।
  • आप जीतने की संभावनाओं में वृद्धि नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से आप को नहीं मारेंगे
  • सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियो स्टेशन के चरण 14 के शीर्षक से चित्र
    3
    जब भी आप कोई प्रतियोगिता सुनाते हैं तो कॉल न करें अधिकांश ब्रॉडकास्टरों की सीमा है कि आप 30-दिन की अवधि में कितनी बार जीत सकते हैं यदि आप जानते हैं कि एसी / डीसी कॉन्सर्ट टिकट जल्द ही बिक्री पर जाएंगे, तो सॉसेज शो जीतने के लिए कॉल न करें!
  • बैल कॉलर नंबर 10 को एक रेडियो स्टेशन के चरण 15 में दिखाया गया चित्र
    4
    बात करने के लिए रेडियो स्टेशन को बुलाओ डिस्क जॉकी के साथ बात करने के लिए कॉल करें पूछें जब वे पुरस्कार जीतने के लिए आप जीतना चाहते हैं। यह संभव है कि कुछ डिस्क-जॉकी इस जानकारी को साझा करने पर मन न करें। बस अच्छा हो
  • सेल कॉलर नंबर 10 को रेडियोन स्टेशन के चरण 16 में चित्रित करें
    5
    अपने संगीत ज्ञान की समीक्षा करें कई बार स्टेशन उन संगीत से संबंधित कुछ प्रश्न पूछेंगे जो वे खेलते हैं। अपने संगीत के ज्ञान का परीक्षण करने वाले कुछ वेब पेज खोजें
  • युक्तियाँ

    Video: श्री रामचरितमानस से: आकाशवाणी 1-11 Shri Ramcharitmanas Se: All India Radio

    • सुनिश्चित करें कि आप रेडियो स्टेशन के कार्यालय के घंटे जानते हैं आम तौर पर, यह आमतौर पर सोमवार से शुक्रवार तक 9 से 5 तक होता है, लेकिन यह बाजार, त्यौहार, स्थान और मौसम के अनुसार भिन्न हो सकता है। यद्यपि रेडियो 24 घंटे संगीत प्रसारित करता है, लेकिन आप रिसेप्शनिस्ट के क्षेत्र में कार्यालय के घंटों के दौरान ही अपना पुरस्कार उठा सकते हैं।
    • रेडियो स्टेशनों को हमेशा देने के लिए सर्वश्रेष्ठ टिकट नहीं मिलता है। यह संभव है कि आप अपने खुद के टिकट खरीदकर बेहतर सीटें पा सकते हैं। आप पिछली सीट के लिए कुछ सीट प्राप्त करने के जोखिम को चलाते हैं, जब तक कि यह संकेत नहीं दिया जाता कि वे पहली पंक्ति से हैं
    • अधिकांश रेडियो स्टेशनों को आपको 10 कार्य दिवसों के भीतर अपना पुरस्कार लेने की आवश्यकता होती है या उन्हें फिर उपहार के रूप में दिया जाएगा। आपको घटना से पहले कुछ कारोबारी दिनों में अपने टिकट इकट्ठा करना चाहिए और अगर आप एक को जीतते हैं तो आखिरी मिनट तक इंतजार नहीं करना चाहिए।

    चेतावनी

    • एक दुर्भाग्यपूर्ण कहानी के साथ रेडियो स्टेशनों को कॉल न करें और एक पुरस्कार जीतने की उम्मीद करें। उनके पास कोई अतिरिक्त पुरस्कार नहीं है, जो कि किसी एक अफसोस के इतिहास के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। लोग प्रत्येक स्टेशन के साथ और लगभग सभी कौशल के साथ प्रयास करते हैं। इस तरह की कहानियों को पहले सुनाई दी गई है।
    • जीतने के तथ्य को अपने जीवन पर लेने मत देना अपने जीवन के साथ उत्पादक रहें और मस्ती के लिए कॉल करें।
    • रेडियो स्टेशन कई प्रविष्टियां नहीं प्राप्त करते हैं इसके विपरीत, उनके पास केवल कुछ (आमतौर पर 5 और 10 के बीच) हैं और उन्हें एक प्रतियोगिता के भाग के रूप में देना होगा।
    • कभी-कभी, आपको पुरस्कार प्राप्त करने के लिए कुछ करना पड़ सकता है अगर आपको कुछ टिकट प्राप्त करने के लिए करना है तो गाना तैयार करें। इसके अलावा, यदि वे आपको चुनते हैं तो स्टूडियो में जाने के लिए तैयार हों और आपको एक ऐसा प्रदर्शन करने के लिए होना चाहिए, जैसे गर्म कुत्ते का खाना प्रतियोगिता

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ़ोन
    • रेडियो
    • इंटरनेट और कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com