ekterya.com

वर्डप्रेस और फेसबुक को सिंक्रनाइज़ कैसे करें

यदि आपके पास वर्डप्रेस साइट है और आप अपने ब्लॉग को अपडेट करते हैं, तो आप शायद इसे इंटरनेट पर लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं। फेसबुक शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है दरअसल, आप अपने वर्डप्रेस और फेसबुक खाते को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं, ताकि हर बार जब आप अपने वर्डप्रेस साइट पर एक लेख पोस्ट करेंगे, तो फेसबुक पर लिंक स्वचालित रूप से साझा किया जाएगा।

चरणों

विधि 1

अपने फेसबुक अकाउंट को लिंक करने के लिए जेटपैक का इस्तेमाल करें

यदि आपके पास एक WordPress.com साइट है, तो आपके पास जेटपैक स्थापित है यदि आपके पास एक स्व-होस्टेड वर्डप्रेस साइट है, तो आप वर्डप्रेस.com खाते को आसानी से जेनेटपैक स्थापित कर सकते हैं और फिर वर्डप्रेस.com को अपनी स्वयं-होस्ट की साइट को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं। किसी भी मामले में, आप Jetpack को ढूंढ सकते हैं या अपने उपकरण पृष्ठ (डैशबोर्ड) के मेनू के ऊपरी बाईं ओर क्लिक करके इसे सक्रिय कर सकते हैं।

Video: WordPress के साथ सिंक करने के लिए कैसे फेसबुक पेज टिप्पणियां [भाग 1]

छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 1
1
वर्डप्रेस पर जाएंकॉम. अपने खाते में लॉग इन करना सुनिश्चित करें अगर आपके पास कोई खाता नहीं है, तो अब एक बनाएं
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 2
    2
    अपने वर्डप्रेस साइट के वाद्ययंत्र पृष्ठ (डैशबोर्ड) दर्ज करें "जेतपैक" पर क्लिक करें, जो उपकरण पृष्ठ (डैशबोर्ड) के मेनू में बाईं तरफ स्थित है और "वेलकम" के अंतर्गत।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक स्टेप 3
    3
    जेटपैक पृष्ठ पर "प्रकाशित करें" बॉक्स को देखें "कॉन्फ़िगर करें" पर क्लिक करें
  • Video: वर्डप्रेस से फेसबुक और अधिक करने के लिए AutoPublish पोस्ट

    छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 4
    4
    फेसबुक के बगल में स्थित "कनेक्ट" बटन पर क्लिक करें एक पॉप-अप बॉक्स आपको आपके फेसबुक अकाउंट में साइन इन करने के लिए कहता दिखाई देगा और अगर आप अपनी साइट को अपनी फेसबुक प्रोफाइल या किसी अन्य पेज के साथ कनेक्ट करना चाहते हैं, जिस पर आपके पास एक्सेस है।
  • सिंक वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उचित पृष्ठ या अपनी प्रोफ़ाइल का चयन करें "इस ब्लॉग के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यह कनेक्शन उपलब्ध कराएं" के बगल में? चुनें कि आप किस विकल्प को पसंद करते हैं और "ओके" पर क्लिक करें अब आपके पास आपके ब्लॉग के साथ सिंक्रनाइज़ किए गए फेसबुक अकाउंट हैं।
  • जब आप संदेश लिखते हैं, तो प्रकाशित करें बॉक्स के ऊपरी दाएं भाग में, आप एक पंक्ति देखेंगे जो "प्रकाशित करें" आपके फेसबुक नाम के साथ इसके आगे आता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, यह WordPress लेख का शीर्षक फेसबुक संदेश पर भेज देगा। आप इसे बदल सकते हैं या नीचे "संपादित करें" लिंक पर क्लिक करके "हैशटैग" जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2

    सामाजिक उपयोग कर एक WordPress साइट के साथ फेसबुक सिंक्रनाइज़ करें

    वर्डप्रेस में हर चीज की तरह, कोई काम करने के लिए एक से अधिक पूरक होते हैं फेसबुक और वर्डप्रेस को सिंक्रनाइज़ करने का एक अन्य ज्ञात तरीका "सोशल" प्लगइन का उपयोग कर रहा है।

    सिंक वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 6 नामक छवि
    1
    अपने वर्डप्रेस डैशबोर्ड पृष्ठ पर लॉग इन करें।
  • सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक स्टेप 7 नामक छवि
    2



    "ऐड-ऑन" पर पॉइंटर को रखें आप इसे उपकरणों के पृष्ठ के बाईं ओर मेनू में पाएंगे। ड्रॉप-डाउन मेनू में "नया जोड़ें" पर क्लिक करें।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 8
    3
    खोज बॉक्स में "सोशल" लिखें ऐड-ऑन खोजें, जो शायद शुरुआत में होगा।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 9
    4
    "अभी स्थापित करें" पर क्लिक करें". यह बटन आमतौर पर ऐड-ऑन के नीचे होता है
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 10
    5
    ऐड-ऑन सक्रिय करें पर क्लिक करें".
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 11
    6
    पॉइंटर को "सेटिंग्स पर रखें"". यह उपकरण पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू में है और ड्रॉप-डाउन मेनू में "सोशल" पर क्लिक करें।
  • Video: कैसे Facebook मैसेंजर आपका Wordpress वेबसाइट 2018 के लिए जोड़ें

    सिंक वर्डप्रेस और फेसबुक स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    बटन पर क्लिक करें "फेसबुक के साथ लॉगिन करें""यह" सामाजिक "नामक पृष्ठ के शीर्ष पर होना चाहिए। एक पॉप-अप विंडो आपको फेसबुक में लॉग इन करने के लिए कहती है, और अंत में, यह आपको अपने समाचारों में प्रकाशित करने के लिए अनुमतियों को स्वीकार करने के लिए कहेंगे।
  • "एप्लिकेशन को अधिकृत करें" बटन पर क्लिक करके अनुमतियां दें
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 13
    8
    अपने नए लेखों को प्रसारित करें "प्रसार को सक्षम करने के लिए" शीर्षक के आगे, यह चुनने के लिए चेकबॉक्स हैं कि कौन से इवेंट ब्रॉडकास्ट को सक्रिय करते हैं। आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए ऐड-ऑन के आधार पर, आप संदेश और पेज से अधिक देख सकते हैं "संदेश" चुनें।
  • "फेसबुक और ट्विटर से सामाजिक टिप्पणी जोड़ें" चुनें। यह उपयोगी है यदि आप अपने WordPress साइट पर अपने फेसबुक न्यूज़ को प्रकाशित करने के लिए प्रतिक्रियाओं और प्रतिक्रियाएं चाहते हैं।
  • शीर्षक "संदेश प्रसारित करने के लिए प्रारूप" के बगल में एक पाठ बॉक्स है जो आपको अपने संदेश के लिए टेम्पलेट बनाने की अनुमति देता है आपके द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले डायनामिक प्रतीकों की एक सूची है और आप अपना स्वयं का टेक्स्ट भी जोड़ सकते हैं
  • निम्नलिखित "संचारित करने के लिए टिप्पणी स्वरूप" है, जो आपको अपनी साइट पर सोशल मीडिया की टिप्पणियों को पोस्ट करने के तरीके को परिभाषित करने के लिए टेम्पलेट को संशोधित करने की अनुमति देता है। पहले की तरह, आप टेम्पलेट में उन्हें डालने के लिए डायनामिक प्रतीकों का भी चयन कर सकते हैं।
  • छवि सिंक्रनाइज़ वर्डप्रेस और फेसबुक चरण 14
    9
    अपनी सेटिंग्स सहेजें एक बार जब आप शेड्यूल किए गए संदेशों के साथ खुश हैं, तो आप पृष्ठ के निचले भाग पर "सेटिंग सहेजें" पर क्लिक कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com