ekterya.com

विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ कैसे करें

प्रौद्योगिकी नए स्तर तक पहुंचने के लिए जारी है वाई-फाई और मोबाइल नेटवर्क के आकर्षक प्रस्तावों के लिए धन्यवाद, अब आपके पास पूरे समय और बाद में एक इंटरनेट कनेक्शन है। एक निरंतर आधार पर इंटरनेट होने का अर्थ है कि मोबाइल उपकरणों पर ऑडियो और वीडियो फ़ाइलों के डाउनलोड भी त्वरित हैं। इरादा आम तौर पर इन फाइलों को घर लौटने पर लैपटॉप में ले जाने के लिए होता है, जो वास्तव में एक असहज काम है। यह एक अच्छी बात है कि सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस में सिंक्रनाइज़ेशन का विकल्प होता है, जो "स्वचालित सिंक्रनाइज़ेशन" या "मैनुअल सिंक्रनाइज़ेशन" के माध्यम से सैमसंग गैलेक्सी को विंडोज मीडिया प्लेयर (विंडोज मीडिया प्लेयर) और इसके विपरीत उल्लिखित करता है।

चरणों

विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 1
1
अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को एक यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने पीसी से कनेक्ट करें अपने मोबाइल डिवाइस में छोटे अंत (पुरुष संबंधक) और अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर में बड़ा (मादा कनेक्टर) डालें।
  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 2
    2
    अपने पीसी पर विंडोज मीडिया प्लेयर खोलें विंडोज मीडिया प्लेयर एक संगीत और वीडियो प्लेयर और माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विकसित एक मल्टीमीडिया पुस्तकालय अनुप्रयोग है। यदि आपको इसे अपने डेस्कटॉप पर नहीं मिल सकता है, तो उसे "स्टार्ट" मेनू के खोज बार के माध्यम से खोजें, जिस पर आप पाते हैं कि जब आप अपने पीसी स्क्रीन के निचले बाएं कोने में कर्सर डालते हैं।
  • खोज पट्टी पर क्लिक करें और फिर "Windows Media Player" टाइप करें। प्रोग्राम खोलने के लिए कार्यक्रम के नाम पर क्लिक करें।
  • Video: Elementary OS 0.4 Loki Review: Simple, Beautiful But..




    विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ किया गया चित्र स्टेप 3
    3
    अपनी फ़ाइलें सिंक्रनाइज़ करें विंडोज मीडिया प्लेयर विंडो के दाईं ओर "सिंक्रनाइज़ करें" टैब पर क्लिक करें तुल्यकालन स्क्रीन में सूचीबद्ध अपने डिवाइस के फोन मॉडल को आप देखेंगे।
  • "मैन्युअल सिंक" के लिए, दाईं तरफ आपके "सिंक" सूची में अपने पीसी पर विंडोज मीडिया प्लेयर संगीत सूची से संगीत ट्रैक खींचें, और स्क्रीन के शीर्ष पर "सिंक प्रारंभ करें" पर क्लिक करें तभी जब आप चाहते हैं सभी ट्रैक जोड़ा गया है।
  • "स्वचालित सिंक्रनाइज़ेशन" के लिए, स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ करने के लिए बस "समाप्त" पर क्लिक करें। यह आपके सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए आपके पीसी पर विंडोज मीडिया प्लेयर की सूची से सभी मीडिया फ़ाइलों का चयन करेगा।
  • विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक चरण 4
    4
    सिंक्रनाइज़ेशन पूरा होने के बाद अपने पीसी और मोबाइल डिवाइस को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करें। विंडोज मीडिया प्लेयर विंडो के दाईं ओर सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया को देखें समाप्त होने पर, फिर से "प्रारंभ" पर क्लिक करके अपने डिवाइस को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करें
  • "प्रारंभ" सूची में "टीम" की खोज करें और उस पर क्लिक करें अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस के मॉडल का चयन करें, राइट क्लिक करें और "निष्कासन" पर क्लिक करें।
  • आपके पीसी स्क्रीन के निचले दाएं कोने में "सुरक्षित रूप से निकालें हार्डवेयर" सूचना दिखाई देने के बाद, आप अपनी USB केबल को निकाल सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • "स्वचालित सिंक्रनाइज़ेशन" का उपयोग तब किया जाता है जब आपके मोबाइल डिवाइस की भंडारण क्षमता 4 गीगाबाइट से अधिक होती है और आपके पीसी प्लेयर की पूरी लाइब्रेरी आपके मोबाइल डिवाइस में प्रवेश करती है। इस स्थिति में, जब तक कि उपयोगकर्ता ने "मैन्युअल सिंक्रनाइज़ेशन" चुना न हो, तब तक विंडोज मीडिया प्लेयर स्वचालित रूप से सिंक्रनाइज़ हो जाएगा
    • केवल इच्छित फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करने के लिए "मैन्युअल सिंक्रनाइज़ेशन" का उपयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक एंटीवायरस सुरक्षा सक्षम है और आपके पीसी और अपने सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस पर दोनों मैलवेयर संक्रमण को रोकने के लिए सक्रिय है जो दोनों सिस्टम भ्रष्ट कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com