ekterya.com

फेसबुक पर ईर्ष्या से निपटने के लिए

क्या फेसबुक पर कुछ लोगों की स्थिति अपडेट है, क्या आपको कमजोर महसूस करना पड़ता है या आपको लगता है कि दूसरों की तुलना में आपके पास कुछ हद तक उबाऊ जीवन है? क्या अन्य लोगों के पोस्ट आपको यह समझने के लिए देते हैं कि आपके कुछ फेसबुक मित्रों को पूरी तरह से रोमांचक जीवन मिल रहा है, बड़ी मात्रा में पैसा खर्च करें और जो कुछ भी आपने हमेशा सपना देखा है? यद्यपि इनमें से कुछ दावा कुछ मायनों में सत्य हो सकते हैं, फिर भी आपको बहुत ज्यादा अतिशयोक्ति होने की संभावना है। यह वास्तविकता से एक सुशोभ के बारे में ज्यादा है जो आपको बेकार और दुखद महसूस करता है। इसके अलावा, जीवन की दौड़ में हारने जैसा महसूस करना असहज हो सकता है समाधान? असली बनो!

चरणों

मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गुलाबी लेंस के साथ दूसरों के जीवन को देखने के मनोविज्ञान को समझें। लोग दूसरों को सकारात्मक अनुभव देते हैं और साथ ही साथ हमारे जीवन के नकारात्मक प्रभावों को बढ़ाते हैं। हकदार स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में किए गए एक अध्ययन में, (से लोगों को लगता है दुख अधिक कंपनी है) "गरीबी अधिक कंपनी की तुलना में लोगों को लगता है है", शोधकर्ताओं के एक समूह ने पाया कि हम में से ज्यादातर अतिरंजना विस्तार करने के लिए करते हैं यह सोचने के बिना हमारा दुःख है कि हमारे आस-पास के कई लोग एक ही स्थिति से गुजर रहे हैं। दूसरे शब्दों में, हम उस समय को "कम न मानना" देते हैं जो दूसरों को नकारात्मक भावनाओं का सामना करते हैं और हमारे विश्वास को "अधिक महत्व" मानते हैं कि उनके पास हमारे द्वारा कई सकारात्मक भावनाएं होनी चाहिए। हमारी दूसरों की "हमेशा सकारात्मक" जीवन की गलत धारणा वास्तविकता से मजबूत होती है कि एक सामाजिक संदर्भ में, अधिकांश लोग अपनी नकारात्मक भावनाओं को विभिन्न कारणों से छिपाने के लिए जाते हैं (मुख्य कारणों में से एक यह है कि बातचीत सोशल मीडिया अधिक तरल हैं) और दूसरों के सामने एक और सकारात्मक पक्ष दिखाने के लिए। यह "प्रत्यक्षवाद" लोगों का मानना ​​है कि अन्य लोगों को वास्तव में खुश एक mismo.En फेसबुक के संदर्भ हैं कर सकते हैं, अन्य सामाजिक "पर्यावरण" जिसमें हम "निरीक्षण" कई लोगों को भी वहाँ अच्छी खबर के लिए एक ही जरूरत है , किसी भी नकारात्मक या निराशाजनक घटना को साझा करने से बचने के लिए खुश और मजेदार इसके अलावा, ब्लॉग और सैकड़ों ब्लॉग हैं जो अनुयायियों, दोस्तों या प्रशंसकों को खोने के डर के लिए नकारात्मक और निराशावादी व्यक्ति से बचने के लिए सामाजिक नेटवर्क के उपयोगकर्ताओं को बताते हैं। इस कारण से, यह देखने के लिए अजीब बात नहीं है कि प्रकाशन इसके गहरे रंग के पक्ष को प्रकट करने के बजाए ज़िंदगी का अधिक हर्षजनक दृष्टिकोण दर्शाते हैं। जबकि लोगों के उचित पक्ष उन्हें अवसादग्रस्तता विचारों की एक अंतहीन एकालाप का खुलासा करने से रोकता है, उनके व्यक्तित्व, के दूसरे पक्ष हमेशा मज़ा की तलाश में है और काफी अच्छे दोस्त है कि उनके दीवारों में उज्ज्वल प्रकाशनों छोड़ दिया है, कर सकते हैं समझाने के लिए मिलता है दूसरों के पास एक परिपूर्ण जीवन है इस सभी सुख में गलतियों को शामिल नहीं किया गया है और "चूक" के क्षण हैं जो हमें मानव बनाते हैं। इसके अलावा, क्योंकि आप अपने आप को जानते हैं और आप दूसरों के जीवन को देखने के लिए और अधिक समय व्यतीत करते हैं (और यह आपके व्यक्तित्व है), यह अजीब नहीं है कि हम अपने जीवन के अधिक महत्वपूर्ण हैं। इस मामले में, हम यह निष्कर्ष निकालते हैं कि हमारा "व्यक्तिगत आत्म" ग्रस्त है, जबकि अन्य लोगों की मज़ेदार है
  • एक समूह जो अपने जीवन की झूली कुरसी को प्रकट करने के लिए तैयार है, वह किशोरों का है किशोर किसी भी अन्य आयु समूह की तुलना में अपनी विफलताओं और नकारात्मक भावनाओं के बारे में खुले तौर पर बताते हैं।
  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पहचानें कि कई प्रकाशन "सच" होने के लिए "अच्छा" हैं ऐसे लोगों को समझना मुश्किल हो सकता है जो चीजों को सुशोभित कर लेते हैं और एक ही असुरक्षा, समस्याएं और आप के रूप में अवसाद होने के बावजूद हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं - लेकिन यह जरूरी है कि आप इन लोगों को समझें ताकि आप इस विचार से छुटकारा पा सकें आपके फेसबुक दोस्तों के पदों तुम्हारा से अधिक आकर्षक और रोमांचक जीवन दिखाते हैं समझें कि जैसे-जैसे आप Facebook पर संदेश छोड़ते समय नकारात्मक भावनाओं को छिपा सकते हैं, तो फेसबुक पर आपके मित्र भी हो सकते हैं और अधिकतर ऐसा अक्सर करते हैं। प्रकाशनों को पढ़ते समय आपको कुछ बिंदुओं पर विचार करना चाहिए:
  • "फंतासी": कुछ लोग फेसबुक को नकली जीवन का आविष्कार करने या अपने जीवन को और अधिक दिलचस्प बनाने का सबसे आसान तरीका मानते हैं। इन लोगों के लिए, उनके सभी फेसबुक मित्र अपने कैप्टिव दर्शक हैं और मानते हैं कि उनमें से कोई भी जांच नहीं करेगा कि वे क्या कर रहे हैं, खरीदते हैं, का उपयोग कर रहे हैं, आदि। (यह जानने के लिए रखें कि क्या करना है जब "सजगता" स्पष्ट हो)
  • "अलारडेस (`अतिरंजित`): ब्रैग की आवश्यकता कुछ फेसबुक उपयोगकर्ताओं को डूब सकती है और यदि वे इस इच्छा से दूर ले जाते हैं, तो चीजों को सुशोभित करने का प्रलोभ भी बढ़ जाएगा। इसलिए, एक ऐसे व्यक्ति का दुष्चक्र जो आपके भीतर पैदा हो रहा है, संदेश का अंतिम प्राप्तकर्ता, अल्पता का भाव।
  • "शराशास्त्री": ध्यान रखें कि कहानियों को कहने में आपके कुछ मित्र नापसंद और बहुत अच्छे हो सकते हैं। वे जीवन में एक उबाऊ क्षण बनाने में अच्छे हैं "मेरी बात सुनो, उन्हें नहीं पता कि एक घंटे पहले मुझे क्या हुआ!" इसका मतलब यह नहीं है कि वे आप को धोखा दे रहे हैं, लेकिन उन्हें साझा करने, साझा करने और साझा करने के लिए उनका जुनून रहता है, चाहे आप या किसी अन्य कम नास्तिक व्यक्ति ने इसे लिखा हो, तो यह प्रकाशन कितना आम हो सकता है। (इसके अतिरिक्त, इस प्रकार का व्यक्ति अपने पूरे जीवन को फेसबुक के साथ जोड़ना शुरू कर देता है, ताकि उसके जीवन का "हर पल" वहां होना चाहिए।)
  • "बदनाम नीच": एक और संभावना पूर्व-संतापजनक है, जिन्होंने महसूस किया है कि उनके पूर्व साथी ने इसे फेसबुक पर अपने संपर्कों की सूची से नहीं हटाया है और जो अपने नए जीवन में सूंघना शुरू कर देते हैं। इस मामले में उनके पूर्व के सभी दोस्त एक "संपार्श्विक क्षति" हैं, क्योंकि वे उसे अपने व्यक्तिगत संघर्ष में मदद करने के लिए उसे विश्वास करने में मदद करेंगे कि उनका जीवन वास्तव में बहुत ही रोमांचक है। यदि यह आपका मामला है, तो हम आशा करते हैं कि आप स्थिति का एहसास कर सकते हैं और इससे आपको कम महत्वपूर्ण महसूस नहीं हो रहा है। (आप अपने पूर्व में एक संदेश भी उसे बता सकते हैं कि बाकी दुनिया को अपने बदला रणनीति के बारे में जानने में दिलचस्पी नहीं है)।
  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    थोड़ा उलझन में रहें एक फेसबुक उपयोगकर्ता समय का विस्तार कर रहा है जब महसूस करने के लिए अपने आप को वापस पर कुछ pats दे। कुछ मामलों में, एक क्लोन जबकि घटनाओं से भरा एक असाधारण जीवन है कि हो सकता है हो रही है या एक के रूप में प्रकाशित किए जा रहे एक विमान से फेंका जा रहा है या जब रैपिड्स पर नौका विहार की आवश्यकता होगी कर सभी फेसबुक स्थिति अद्यतन प्रकाशित करने के लिए ... यदि कोई व्यक्ति बहुत सारी चीजें प्रकाशित करता है और लगता है कि उसे दिन में 24 घंटे से ज्यादा रहने की उम्मीद है, तो यह संभावना है कि वह अपनी जिंदगी को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए खोज कर रहे हैं। यह सिर्फ फेसबुक है - इस सोशल नेटवर्क पर प्रकाशनों के माध्यम से नकली खुशी के लिए मजबूर लोगों के लिए खेद महसूस करते हैं।
  • इमेज शीर्षक हटो बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 4
    4
    फेसबुक के बाकी अगर आप हमेशा फेसबुक से जुड़े होते हैं, तो इसका मतलब है कि आप कैप्टिव दर्शक हैं। इसके अलावा, यदि आप लगातार दूसरों के कारनामे के बारे में अद्भुत प्रकाशनों देखते हैं, उनके उत्साही ऊर्जा के रूप में फेसबुक में हर किसी के बोर्नियो छुट्टियों के द्वीपों के लिए अपने नवीनतम कारण, व्यापार या तस्वीर अपने अविस्मरणीय की एल्बम का दौरा करने के लिए कर सकते हैं एक कड़वा स्वाद के साथ रहें और सोचें कि तुम्हारी जिंदगी एक आँख की झपकी में नाली नीचे जा रही है। लेकिन यह चमक। झपकी और फिर अपनी आँखें फिर से खोलें जब तक कि आपने फेसबुक पेज बंद नहीं किया हो। पृष्ठ को बंद करें और कुछ अलग करें, इंटरनेट के साथ या इसके बिना। उस अच्छे जीवन का आनंद लें जो आपको लगता है कि अन्य लोगों की है आप इसके लायक हैं
  • कुछ कॉमेडी वेबसाइटों को पढ़ें, अजीब किताबें या कॉमिक टीवी शो देखें। बहुत हँसते हैं ताकि आप इस जीवन में आपकी किस्मत के लिए खेद महसूस न करें।
  • एक ऑनलाइन दान के ज़रिए लोगों को कुछ पैसे दान करें अच्छी तरह से इन लोगों की जरूरतों को पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपका पैसा उनकी मदद कैसे करेगा।
  • जब आप Facebook से कनेक्ट नहीं होते हैं, तो अपने दोस्तों से ईमेल, फोन या फेस-टू-फेस द्वारा आपके साथ संवाद करने के लिए कहें अगर वे नहीं करते हैं, परेशान न करें - फेसबुक पर सुविधा के लिए दोस्ती आपकी जिंदगी में सुधार नहीं करेगी।



  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईच्छा चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: MARIE MOORE GEMINI APRIL 15,2018 WEEKLY HOROSCOPES

    5
    स्थिति अपडेट के साथ प्रेरित रहें जो आपको खुश करते हैं यह संभावना है कि समय-समय पर आप उस प्रकाशन को देखेंगे जो वाकई आपको प्रेरणा प्रदान करता है। इस प्रेरणा से दूर हो जाओ और फेसबुक से दूर रहें जो कुछ भी ऐसा है जो उस प्रकाशन से प्रेरित हो गया है। ईर्ष्या से निपटने का एक बहुत अच्छा तरीका यह है कि आपको यह पता लगाना है कि आप ईर्ष्या करते हैं और आप उन चीजों की तरह रहना पसंद करते हैं जिन्हें अन्य अपने राज्यों में प्रकाशित करते हैं। इस ईर्ष्या को आप के लिए एक ही चीज हासिल करने के लिए प्रेरित करें।
  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बहुत मांग और सावधानीपूर्वक रहें प्रकाशनों की सावधानी से समीक्षा करें और केवल उन लोगों को ध्यान में रखें जो वास्तव में प्रभावित करते हैं, प्रोत्साहित करते हैं और आपको प्रेरित करते हैं। जीवन कम है और मिट्टी में लुढ़कने का समय है। हमेशा अपने फेसबुक की दीवार में अच्छे के लिए देखो और जो कुछ भी आपको घटिया लगता है उसे कम करें। यदि आप ईर्ष्या या उदास के साथ नीले रंग के साथ हरे हो जाते हैं और आप अपने आप को यह मानते हैं कि आपका जीवन दूसरों के प्रकाशनों की तरह नहीं दिखता, अपने आप को नीचे पिन करें और निम्नलिखित बिंदुओं पर विचार करें:
  • "मेरे पास एक अच्छा जीवन है यदि मेरी ज़िंदगी की थोड़ी अधिक भावना की जरूरत है, तो मैं इसका समाधान करने के लिए जिम्मेदार हूं और कोई और नहीं "
  • "मुझे फेसबुक पर जो कुछ भी दिखाई देता है, उसे पढ़ने या विश्वास करने की आवश्यकता नहीं है।"
  • "मुझे पता है कि लोग अपने प्रकाशनों को सुशोभित करते हैं मुझे पता है कि अपने दोस्तों में से कौन सा अपने दैनिक गतिविधियों को ध्वनि बनाने में अच्छा कर रहे हैं जैसे कि वे असाधारण रोमांचक थे हालांकि मैं आपकी सरलता की लिखित रूप में सराहना करता हूं, मुझे पता है कि आप प्रकाशन के एक बड़े हिस्से की खोज कर रहे हैं ताकि यह लगता है कि इससे बेहतर लगता है।
  • "मैं उन लोगों की प्रशंसा करता हूं जो हमेशा गिलास आधा पूर्ण देखते हैं हालांकि, मैं यह भी स्वीकार करता हूं कि वे नकारात्मक परिस्थितियों को "मेकअप" करते हैं मुझे उनके प्रकाशनों से निराश नहीं होना चाहिए - इसके विपरीत, मैं उनसे सीख सकता हूं कि विपत्ति के चेहरे में सकारात्मक हो।
  • इमेज शीर्षक हटो बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 7

    Video: MARIE MOORE SCORPIO APRIL 2018 MONTHLY HOROSCOPES

    7
    वापस हमलों अधिक मुस्कान शुरू करो और अपने जीवन में अच्छी चीजों के लिए आभारी रहें। आप जहां भी जाते हैं मुस्कुराते हुए फ़ोटो लें सुनिश्चित करें कि आप इन तस्वीरों को फेसबुक पर पोस्ट करते हैं आशावादी वाक्यांश लिखें और उन लोगों की प्रशंसा करें जिनकी आप वास्तव में परवाह करते हैं। फेसबुक पर सच्ची खुशी का एक स्रोत बनें
  • एक बच्चे के रूप में और बिल्ली के कुछ तस्वीरें के रूप में आप के कुछ तस्वीरें देखो। इस तरह की तस्वीरों में कोमलता का कारक बढ़ेगा और ऐसा प्रतीत होगा कि आपका जीवन एक प्रकार का छोटा और मुस्कुराहट से भरा है
  • युक्तियाँ

    • अपने किसी भी प्रकाशन से ईर्ष्या महसूस करते समय किसी व्यक्ति की कितनी दोस्त हैं, यह जांच कर आप उस व्यक्ति के अति उत्साह के लिए वास्तविक प्रेरणा और क्षमता को जान सकते हैं। फेसबुक पर दोस्तों की एक स्वीकार्य संख्या 150 से 200 है। यदि आपके पास हजारों दोस्त हैं, तो उन सभी के साथ संवाद करना असंभव ही नहीं है, लेकिन यह भी संभव है कि यह व्यक्ति एक ऐसे परिदृश्य के रूप में फेसबुक का इस्तेमाल करता है जिसमें वह केंद्र बनना चाहता है ध्यान का
    • सफलता की "आपके" विचार को परिभाषित करें - अन्य लोगों को यह आपके लिए परिभाषित नहीं करने दें, भले ही उनके प्रकाशनों में कितना जोरदार या लगातार हो।
    • फेसबुक पर अपने मित्रों की सूची को साफ करने पर विचार करें क्या लोग हैं जो आपको फेसबुक पर ईर्ष्या करते हैं, वास्तव में अच्छे दोस्त हैं?
    • अपने प्रकाशनों में से किसी एक को पढ़ते समय आपको ईर्ष्या को उकसाने वाले किसी व्यक्ति के समूह की जांच करें न केवल आप ही महसूस करेंगे कि आप समूह का सदस्य हैं, "मैं भी उछाल को ठंडा ओर महसूस करने के लिए बारी", लेकिन आप यह भी महसूस करेंगे कि यह व्यक्ति सभी मौजूदा समूहों में शामिल हो गया है, साथ ही साथ एक संकेत भी ध्यान और स्वयं-सत्यापन के प्रमुख स्रोत के रूप में फेसबुक पर समय बर्बाद कर रहा है आपको इस प्रकार के लोगों से ईर्ष्या नहीं करना चाहिए, लेकिन दया महसूस करें।
    • किसी व्यक्ति की फेसबुक की सूचि सूची आपकी खुद की मित्र की धारणा के स्पष्ट दृष्टिकोण में मदद कर सकती है और पता लगा सकती है कि वह एक समानांतर वास्तविकता पैदा कर रहे हैं या नहीं।
    • यदि आप एक धनी और उपभोक्तावादी के एक रोमांचक जीवनशैली होने की छाप देना चाहते हैं, तो कैमरे के साथ कुछ युगों की कोशिश करें। शैंपेन और ट्रफल्स के लिए चखने वाले स्टैंड पर जाएं और जब आप अपने मुंह में से एक को लेते हैं (आप स्टोर के नाम को संपादित कर सकते हैं) तो एक तस्वीर ले लो। यह एक आकस्मिक तरीके से, एक या दो तस्वीरों में एक महंगे परिधान के डिजाइनर के लेबल को दिखाता है (यह पता चलेगा कि यह एकमात्र परिधान है जो आपके पूरे जीवन में होगा और यह भी कि आप उसे क्रॉफ्ट स्टोर के एक परिसमापन में खरीदा है? )। एक फेरारी के पास खड़े हो जाओ, जैसे कि आप ऊपर जा रहे थे और एक तस्वीर लेते हैं (यह क्या बात है अगर किसी और को चलना है और आप इसे अनदेखा कर रहे हैं?)। बेशक, यह सब इस विचार को जोड़ देगा कि महंगे उत्पादों ने लोगों को खुश किया। हालांकि, यदि आप इन चित्रों को मस्ती के लिए लेते हैं और आप जो भी करते हैं, तो वह स्वीकार करते हैं, यह उन फेसबुक दोस्तों के लिए एक महत्वपूर्ण सबक के रूप में काम कर सकता है, जो मानते हैं कि महंगी चीजें आत्म-सम्मान का प्रतीक हैं।

    Video: A SUICIDE STORY: KATE YELKOVAN (AKA) ANN FRANK THE MACBOOK GIRL

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुस्तकें और कॉमेडी कार्यक्रम
    • धन्यवाद डायरी
    • वास्तविकता की जांच
    • आपकी मुस्कान की तस्वीरें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com