ekterya.com

फेसबुक पर एक वीडियो कैसे अपलोड करें

अगर आप कई मित्रों के साथ अपने पसंदीदा व्यक्तिगत क्षणों या वीडियो को साझा करना चाहते हैं, तो इसे फेसबुक पर अपलोड करने से बेहतर कुछ नहीं। आप डेस्कटॉप वेबसाइट से या फेसबुक मोबाइल एप्लिकेशन से वीडियो अपलोड कर सकते हैं। वीडियो को नई पोस्ट के रूप में जोड़ा जाता है, लेकिन अगर आप अपनी गोपनीयता का ध्यान रखना चाहते हैं, तो आप दर्शकों को सीमित कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि मोबाइल फेसबुक वेबसाइट से वीडियो अपलोड करना संभव नहीं है।

चरणों

विधि 1

फेसबुक मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें
फेसबुक पर वीडियो अपलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
स्पर्श करें "आप क्या सोच रहे हैं?"एक नया प्रकाशन शुरू करने के लिए, सभी फेसबुक वीडियो को एक नया प्रकाशन के रूप में जोड़ा जाना चाहिए, इसलिए आपको अपना वीडियो अपलोड करने के लिए एक नई पोस्ट शुरू करनी चाहिए।
  • फेसबुक पर वीडियो अपलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    प्रकाशन फ़ील्ड के निचले भाग में कैमरा बटन स्पर्श करें ऐसा करने से, हाल की तस्वीरों को खोला जाएगा।
  • यदि यह पहली बार है कि आप एक वीडियो अपलोड कर रहे हैं, तो आपको फेसबुक एप्लिकेशन को अनुमति देने के लिए कहा जाएगा ताकि आप अपने डिवाइस के कैमरे और भंडारण तक पहुंच सकें।
  • फेसबुक पर वीडियो अपलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    उस वीडियो को स्पर्श करें, जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं। यदि आप कई वीडियो अपलोड करना चाहते हैं, तो आप उन्हें एक बार में सभी को अपलोड करने के लिए चुन सकते हैं। अपने पोस्ट में चयनित वीडियो जोड़ने के लिए "संपन्न" को स्पर्श करें अब आपके पूर्वावलोकन में वीडियो कैसे लोड हो रहे हैं इसका पूर्वावलोकन होगा।
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    फेसबुक पर इसे अपलोड करने के लिए एक नया वीडियो रिकॉर्ड करें एक पहले ही दर्ज किए गए वीडियो को चुनने के बजाय, आप एक नया रिकॉर्ड भी कर सकते हैं। आप आईओएस या एंड्रॉइड का उपयोग करते हैं, इसके आधार पर यह करने की प्रक्रिया थोड़ा अलग है:
  • आईओएस: अपने फेसबुक पोस्ट में कैमरा बटन टैप करें। फिर कैमरे को रील के निचले बाएं कोने में एक बार स्पर्श करें। निचले दाएं कोने में वीडियो कैमरा बटन स्पर्श करें, फिर रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए शटर बटन स्पर्श करें। जब आप रिकॉर्डिंग को पूरा करते हैं, तो प्रकाशन में इसे जोड़ने के लिए "उपयोग करें" स्पर्श करें
  • एंड्रॉइड: अपनी पोस्ट में कैमरा बटन टैप करें और फिर स्क्रीन के शीर्ष पर "+" चिह्न वाला वीडियो कैमरा बटन टैप करें। आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर कैमरा खुल जाएगा ताकि आप एक नया वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर सकें। रिकॉर्डिंग पूरा करने के बाद, यह उपलब्ध वीडियो की सूची में जोड़ा जाएगा और आप इसे चुन सकते हैं।
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    वीडियो में अधिक जानकारी जोड़ें अपने वीडियो में संदर्भ जोड़ने के लिए, आप एक टेक्स्ट लिख सकते हैं जो प्रकाशन के साथ होता है इस तरह दर्शकों को पता चल जाएगा कि वे क्या देखेंगे।
  • फेसबुक पर वीडियो अपलोड करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने प्रकाशन के लिए दर्शक चुनें यह निर्धारित करने के लिए कि आपका वीडियो कौन देख सकता है, शीर्ष पर "साझा करें" मेनू स्पर्श करें। अगर आप वीडियो को निजी होना चाहते हैं, तो "केवल मुझे" चुनें वीडियो आपकी जीवनी में प्रकाशित किया जाएगा, लेकिन आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो इसे देख सकेंगे।
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    वीडियो अपलोड करने के लिए "प्रकाशित करें" को स्पर्श करें एक बार जब आप प्रकाशन से खुश हों, तो वीडियो अपलोड करना शुरू करने के लिए "प्रकाशित करें" टैप करें। यदि वीडियो लंबा है तो इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं
  • एक वीडियो अपलोड करने से पहले वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करना अच्छा होगा, ताकि आपकी योजना के डेटा का उपयोग न करें।
  • विधि 2

    फेसबुक वेबसाइट का उपयोग करें
    फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    1
    बाईं ओर मेनू में "फ़ोटो" विकल्प पर क्लिक करें "फ़ोटो" विकल्प इस मेनू के "एप्लिकेशन" अनुभाग में पाया गया है
    • सुनिश्चित करें कि आप वेबसाइट के डेस्कटॉप संस्करण का उपयोग करते हैं। आप फेसबुक मोबाइल वेबसाइट से वीडियो अपलोड नहीं कर सकते। यदि आप वीडियो अपलोड करने के लिए मोबाइल डिवाइस का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से ऐसा करना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र Facebook पर एक वीडियो अपलोड करें चरण 9
    2



    "वीडियो जोड़ें" बटन पर क्लिक करें एक विंडो खुल जाएगी जहां आप वीडियो अपलोड कर सकते हैं।
  • Video: How to share Youtube video on Facebook with large image thumbnail | increase Views & Subscriber

    फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    "फाइल चुनें" पर क्लिक करके वीडियो फ़ाइल खोजें। फ़ाइल ब्राउज़र उस वीडियो के लिए कंप्यूटर को खोलने के लिए खुल जाएगा, जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं। फेसबुक लगभग सभी सबसे आम वीडियो प्रारूपों को स्वीकार करता है, जिसमें एमपी 4, mov, एमकेवी, एवी और डब्ल्यूएमवी शामिल हैं।
  • वीडियो की अवधि 120 मिनट तक सीमित है और आकार 4 जीबी तक है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें चरण 11
    4
    एक शीर्षक, विवरण और स्थान जोड़ें। आप फ़ाइल के नीचे दिखाई देने वाले फ़ील्ड का उपयोग करके इस जानकारी को जोड़ सकते हैं। ये फ़ील्ड वैकल्पिक हैं, लेकिन वे अन्य उपयोगकर्ताओं को यह समझने में सहायता करते हैं कि आपका वीडियो कैसा है
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    5
    दर्शकों को चुनें वीडियो को कौन देख सकता है यह चुनने के लिए "प्रकाशित करें" बटन के बगल में स्थित ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें यदि आप केवल आप देखना चाहते हैं, तो "केवल मुझे" चुनें इस तरह, यह आपकी जीवनी में प्रकाशित हो जाएगा, लेकिन आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो इसे देख सकेंगे।
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक 13
    6
    "प्रकाशित करें" पर क्लिक करें और वीडियो अपलोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। एक बार लोड होने पर, आप अपने द्वारा चुने गए दर्शकों को देख सकते हैं।
  • आपके द्वारा Facebook पर अपलोड किए गए सभी वीडियो समाचार अनुभाग में दिखाई देंगे। यह "प्रकाशन" के बिना वीडियो अपलोड करना संभव नहीं है, भले ही आप उस प्रकाशन के केवल ऑडियंस हैं
  • लंबे वीडियो लोड करने में कई मिनट लग सकते हैं और प्रक्रिया करने के लिए और भी अधिक समय ले सकते हैं बड़ी वीडियो फ़ाइलों को अपलोड करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है।
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    7
    अपने वीडियो को फेसबुक के "फोटो" खंड में खोजें। "फोटो" एप्लिकेशन में आप अपने द्वारा अपलोड किए गए सभी वीडियो पा सकते हैं। इसे एक्सेस करने के लिए, बाईं ओर मेनू का उपयोग करें
  • "एल्बम" टैब पर क्लिक करें और फिर सभी अपलोड किए गए वीडियो देखने के लिए "वीडियो" एल्बम चुनें।
  • विधि 3

    समस्याओं का समाधान
    फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    1
    सुनिश्चित करें कि वीडियो आकार आवश्यकताओं फिट बैठता है फेसबुक उन वीडियो को अनुमति देता है जो 4 जीबी तक वजन करते हैं और 120 मिनट तक चले जाते हैं। इसलिए, यदि आप अपना अपलोड नहीं कर सकते, तो सुनिश्चित करें कि यह इन आवश्यकताओं के भीतर फिट बैठता है
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    सुनिश्चित करें कि वीडियो में उचित प्रारूप है फेसबुक एवीआई, एमओवी, एमपी 4 और एमकेवी सहित सबसे आम वीडियो प्रारूपों को स्वीकार करता है। अगर आपके वीडियो में कोई भी स्वीकृत प्रारूप नहीं है, तो आप उसे अपलोड नहीं कर पाएंगे, इसलिए आपको उसे एक को बदलने की आवश्यकता होगी जो कि फेसबुक स्वीकार करता है। अधिक जानकारी के लिए, आलेख देखें कुछ भी डाउनलोड किए बिना किसी वीडियो को MP4 में कनवर्ट कैसे करें.
  • फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 17

    Video: Facebook पर अपनी फ़ोटो और वीडियो को HD मे कैसे अपलोड करे how to upload photo video HD in Facebook

    3
    अपने कनेक्शन स्थिर होने पर वीडियो अपलोड करें यदि आप किसी मोबाइल डिवाइस पर हैं और आपका कनेक्शन अनियमित है, तो संभवतः आपको वीडियो अपलोड करने में कठिनाई हो रही है। इसलिए, जब आप एक मजबूत वाई-फाई सिग्नल से कनेक्ट होते हैं, तो उन्हें अपलोड करने का प्रयास करें।
  • वीडियो अपलोड करने से डाउनलोड करने में अधिक समय लगता है, इसलिए आपको अपने अपलोड के लिए शायद एक लंबा इंतजार करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • आपको एक वीडियो संग्रहण सेवा के रूप में फेसबुक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। कोई भी गारंटी नहीं देता कि वे थोड़ी देर के बाद पुराने वीडियो को नहीं हटाएंगे या रद्द कर देंगे यदि वे फेसबुक के किसी भी नियम का उल्लंघन करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com