ekterya.com

ट्विटर पर लॉग इन कैसे करें

चहचहाना एक सामाजिक संचार सेवा है जो हर जगह है आप अपने कंप्यूटर, फोन, टैबलेट से एक्सेस कर सकते हैं और आप अन्य वेबसाइटों में लॉग इन करने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं। चूंकि यह बहुत व्यापक है, आप जिस तरीके से लॉग इन करते हैं, उसके आधार पर आप क्या करते हैं। निम्न चरणों को देखें ताकि आप सीख सकें कि ट्विटर पर कहीं कैसे लॉग इन करें।

चरणों

विधि 1
वेबसाइट का उपयोग करें

Video: how to reset or forgot twitter password ?

चहचहाना चरण 1 में लॉग इन छवि शीर्षक
1
अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें पहली बार जब आप ट्विटर वेबसाइट में प्रवेश करते हैं, तो आप दाएं तरफ फ़ील्ड देखेंगे जहां आपको अपना उपयोगकर्ता नाम और ईमेल और अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा। अपने ट्विटर यूज़रनेम या ईमेल जो आपने रजिस्टर करने के लिए इस्तेमाल किया है, साथ ही आपके खाते से जुड़े पासवर्ड दर्ज करें।
  • यदि आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो "अपना पासवर्ड भूल गए?" लिंक पर क्लिक करें। पासवर्ड रीसेट प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपको अपना ईमेल पता, अपने ट्विटर उपयोगकर्ता नाम या अपना फोन नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • यदि आपके पास अब भी ट्विटर अकाउंट नहीं है, तो देखें इस गाइड ताकि आपको एक बनाने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी मिल सके।
  • यदि आप चाहते हैं कि आप अपने ट्विटर अकाउंट को अपने कंप्यूटर पर उपयोग करें, तो "मेरा डेटा याद रखें" बॉक्स चेक करें। इस तरह आपको अगली बार पेज पर जाने पर लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस बॉक्स को सार्वजनिक कंप्यूटरों पर न देखें।
  • चहचहाना चरण 2 में लॉग इन छवि शीर्षक
    2
    "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें एक बार अपनी जानकारी दर्ज करने के बाद, "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें। यदि आपने अपनी लॉगिन जानकारी सही ढंग से दर्ज की है, तो आपको अपने ट्विटर होमपेज पर निर्देशित किया जाएगा, जहां आप जिन लोगों का अनुसरण करते हैं उनमें से वे हालिया ट्वीट देखेंगे।
  • विधि 2
    मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें

    चहचहाना चरण 3 में लॉग इन छवि शीर्षक

    Video: Twitter के साथ Tweet कर ऐसे कमायें 20,000 रुपये प्रतिमाह, एक ट्विट के मिलेंगे इतने रुपये

    1
    ट्विटर एप्लिकेशन डाउनलोड करें चहचहाना लगभग सभी स्मार्टफोन के लिए नि: शुल्क उपलब्ध है आप इसे अपने डिवाइस के ऐप स्टोर में पा सकते हैं। कुछ डिवाइस प्री-इंस्टॉल किए गए ट्विटर एप्लिकेशन के साथ आ सकते हैं।
  • चहचहाना चरण 4 में लॉग इन छवि शीर्षक
    2
    एप्लिकेशन खोलें पहली बार जब आप ट्विटर खोलते हैं, तो आपको एक नया खाता बनाने का विकल्प दिया जाएगा या किसी मौजूदा खाते के साथ प्रवेश करना होगा। यदि आप Google डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप अपने Google पते के साथ एक नया खाता बनाना चाहते हैं।
  • अगर आपके पास एक ट्विटर अकाउंट है जो आपके फोन नंबर के साथ पंजीकृत है, तो आप iPhone पर एक टेक्स्ट मैसेज का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं। आप उस कोड के साथ एक संदेश प्राप्त करेंगे जो आप लॉग इन करने के लिए आवेदन में प्रवेश कर सकते हैं।
  • चहचहाना पर लॉग इन करें छवि शीर्षक चरण 5
    3
    "लॉगिन" पर क्लिक करें। यह बटन लॉगिन पृष्ठ के निचले दाएं कोने में स्थित है। तो आप अपना ट्विटर यूज़रनेम, या अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं जानकारी दर्ज करें और "प्रवेश करें" पर फिर से क्लिक करें
  • चहचहाना आपके संपर्कों को अपने सेल फोन से अपलोड कर सकते हैं ताकि आप उन लोगों को ढूंढ सकें जो आप जान सकते हैं ऐसा करने के लिए बॉक्स डिफ़ॉल्ट रूप से चेक किया जाता है।
  • चहचहाना चरण 6 पर लॉग इन करें छवि शीर्षक
    4
    उन सभी मित्रों को चुनें जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं। एक बार साइन इन करने के बाद, ट्विटर आपको उन लोगों के साथ मिलाने का प्रयास करेगा जो आप जानते हैं, भले ही आपने बॉक्स को चेक न किया हो जिस पर आप संपर्क जानकारी अपलोड कर सकते हैं। आप सूची की समीक्षा कर सकते हैं और उस व्यक्ति को अनचेक कर सकते हैं जिसे आप नहीं पालन करना चाहते हैं, या आप सूची के नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं और "छोड़ें" बटन दबा सकते हैं
  • चहचहाना चरण 7 में लॉग इन छवि शीर्षक



    5
    उन सभी खातों को चुनें जिन्हें आप पालन करना चाहते हैं। एक बार जब आप मित्रों को जोड़ने के लिए चुनते हैं, तो आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप ट्विटर से अनुशंसित उपयोगकर्ताओं में से किसी एक का अनुसरण करना चाहते हैं। उस व्यक्ति के बगल में स्थित "+" बटन पर क्लिक करें, जिसे आप चाहते हैं और फिर आप समाप्त होने पर "अगला" पर क्लिक करें।
  • स्टेप 8 में ट्विटर पर लॉग इन करें
    6
    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें मित्रों और लोगों का अनुसरण करने के बाद, आपको अपने प्रोफ़ाइल को संपादित करने का विकल्प दिया जाएगा। यह केवल पहली बार होगा जब आप मोबाइल एप्लिकेशन में प्रवेश करेंगे। अपनी प्रोफ़ाइल की जानकारी की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि यह अभी भी मोबाइल डिवाइस पर अच्छा लग रहा है जब आप समाप्त हो जाएं तो "फिनिश" बटन पर क्लिक करें
  • व्यापक जीवनचर्या मोबाइल उपकरणों पर पढ़ने के लिए कठिन हो सकता है - इसलिए, यदि आपके पास कई शब्द हैं तो इसे न्यूनतम करने पर विचार करें
  • आप अपने मोबाइल डिवाइस पर किसी मौजूदा फोटो के लिए प्रोफ़ाइल फ़ोटो बदल सकते हैं या आप एक नया फोटो लेने के लिए डिवाइस के कैमरे का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्टेप 9 में ट्विटर पर लॉग इन करें
    7
    तय करें कि आप ट्विटर को अपने स्थान तक पहुंचने की अनुमति देना चाहते हैं। एक बार जब आप अपना प्रोफाइल पूरा कर लेंगे, तो आपको ट्विटर को अपने वर्तमान स्थान को देखने की अनुमति देने के लिए कहा जाएगा। तो आप ट्विटर को अपने क्षेत्र में ट्वीट्स दिखाएंगे। अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकता के अनुसार इस विकल्प को सक्रिय या निष्क्रिय करें
  • विधि 3
    अन्य पृष्ठों में प्रवेश करें

    स्टेप 10 में ट्विटर पर लॉग इन करें
    1
    उस पेज पर जाएं जो ट्विटर में लॉग इन करने के लिए उपयोग करता है कई पेज जो टिप्पणियों या लेखों, या सामुदायिक बातचीत के अन्य रूपों की अनुमति देते हैं, आपको अपने ट्विटर अकाउंट के साथ लॉग इन करने की अनुमति देते हैं। यह आपको समय बचा सकता है और आपके द्वारा ऑनलाइन कम-से-कम अलग-अलग प्रोफाइल की मात्रा रख सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि जिस पृष्ठ पर आप प्रवेश कर रहे हैं विश्वसनीय है। अपने ट्विटर खाते से कनेक्ट करके, आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी और कनेक्शन का खुलासा कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक ट्विटर पर लॉग इन करें चरण 11
    2

    Video: How to use twitter full information in Hindi | Twitter kya hai iska pryog kaise kare Hindi jankari

    "ट्विटर के साथ लॉगिन करें" बटन पर क्लिक करें। कार्यशीलता पृष्ठ से पेज में भिन्न हो सकती है - हालांकि, आमतौर पर ट्विटर लोगो के साथ एक बटन होगा जो आप अपने खाते में लॉग इन करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • यह केवल उन पन्नों में उपलब्ध होगा जो इसे अनुमति देते हैं। हालांकि ट्विटर पर कनेक्टिविटी के कई पेज हैं, लेकिन कई ऐसे हैं जो आपको उनके साथ एक खाता बनाने की आवश्यकता होती है।
  • स्टेप 12 में ट्विटर पर लॉग इन करें
    3
    नई विंडो में अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें जब आप ट्विटर के साथ लॉग इन करना चुनते हैं, तो एक नई विंडो दिखाई देगी। यह खिड़की ट्विटर से आएगी और वह जानकारी दिखाएगी जिससे पृष्ठ आपके प्रोफाइल से उपयोग कर सके। अपने लॉगिन विवरण दर्ज करने से पहले इस जानकारी की समीक्षा करना सुनिश्चित करें।
  • चहचहाना चरण 13 में लॉग इन छवि शीर्षक
    4
    पृष्ठ का उपयोग करें एक बार जब आप अपने ट्विटर अकाउंट में लॉग इन करते हैं, तो आप पेज के साथ पोस्टिंग और इंटरैक्ट करना शुरू कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, पृष्ठ पर आपका उपयोगकर्ता नाम समान ही होगा - हालांकि, कुछ पृष्ठ आपको इसे बाद में बदलने की अनुमति देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com