ekterya.com

एक डिजिटल कैमरे से एक कंप्यूटर पर छवियाँ कैसे स्थानांतरित करें

क्या आपको कैमरे से कंप्यूटर पर अपने फ़ोटो स्थानांतरित करने में समस्याएं हैं? यह आसान है! और बहुत जल्द आप अपनी आँखें बंद करके इसे करने में सक्षम होंगे।

हार्ड ड्राइव के कैमरे से तस्वीरें डाउनलोड करने के लिए कई कैमरे सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं। यह आलेख कैमरे के सॉफ्टवेयर या ऑपरेटिंग सिस्टम के उपयोग से छवियों को कैसे प्राप्त करेगा, यह समझा जाएगा।

चरणों

विधि 1

कैमरा सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके स्थानांतरण
एक डिजिटल कैमरा से एक कंप्यूटर चरण 1 छवि स्थानांतरण शीर्षक छवि
1
कैमरे के साथ आने वाले सॉफ़्टवेयर को चलाएं अपनी सीडी ड्राइव में सीडी रखें और सॉफ़्टवेयर कॉन्फ़िगरेशन चरणों का पालन करें। एकमात्र तरीका है कि आप ट्रांसफर करने में सक्षम होंगे यदि आपके पास सॉफ्टवेयर स्थापित है यदि आपने इस्तेमाल किया कैमरा खरीदा है या, किसी कारण या किसी अन्य के लिए, आपके पास सीडी नहीं है, तो आप उपयोग किए गए या ईबे पर एक नया खोज सकते हैं आप इसे कहीं और भी पा सकते हैं, भी।
  • एक डिजिटल कैमरा से एक कंप्यूटर चरण 2 पर स्थानांतरण चित्र शीर्षक
    2
    कैमरे को कंप्यूटर से कनेक्ट करें अधिकांश समय, आप ध्वनि सुनेंगे या कुछ स्क्रीन पर दिखाई देगा यदि कैमरा ठीक से जुड़ा हुआ है और काम कर रहा है
  • एक डिजिटल कैमरा से एक कंप्यूटर के लिए चरण 3 चित्र स्थानांतरण छवि शीर्षक
    3
    कैमरे को कंप्यूटर पर सिंक्रनाइज़ करें और फ़ोटो स्थानांतरित करें अधिकांश कैमरा सॉफ्टवेयर के साथ, जैसे ही आप कैमरे को कंप्यूटर से कनेक्ट करते हैं और इसे पहचानते हैं, एक पॉप-अप विंडो पूछेगी कि क्या आप कंप्यूटर को फ़ोटो स्थानांतरित करना चाहते हैं इसके बाद, प्रोग्राम आपको बताए गए निर्देशों का पालन करें अगर कुछ भी प्रकट नहीं होता है या प्रकट नहीं होता है, तो कैमरा प्रोग्राम खोलें।
  • एक डिजिटल कैमरा से एक कंप्यूटर के लिए चरण 4 चित्र स्थानांतरण छवि शीर्षक
    4
    एक अन्य विकल्प मेमोरी कार्ड रीडर खरीदने के लिए है अब जब छवियों को आपकी हार्ड ड्राइव पर सुरक्षित होना चाहिए, तो सॉफ़्टवेयर के पास कैमरे से फ़ाइलों को हटाने का विकल्प होना चाहिए।
  • विधि 2

    ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर स्थानांतरण
    • अगर कैमरा निर्माता आपके फोटो को डाउनलोड करने के लिए अपने सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए "बल" नहीं करता है, तो कई ऑपरेटिंग सिस्टम (मैक, विंडोज और सभी हाल ही में लिनक्स वितरण) आपके कैमरे का पता लगाएंगे और "माउंट" जैसे कि यह एक मेमोरी था यूएसबी।



    एक डिजिटल कैमरा से एक कंप्यूटर के लिए स्थानांतरण छवि चरण शीर्षक छवि
    1
    अगर कैमरा में एक यूएसबी कनेक्शन है, तो बस इसे कंप्यूटर से कनेक्ट करें यदि आपके कंप्यूटर में एक मेमोरी कार्ड रीडर है, तो रीडर में अपने कैमरे के मेमोरी कार्ड को और भी अधिक सुविधाजनक बनाना है।
  • एक डिजिटल कैमरा से एक कंप्यूटर के लिए चरण 6 छवि स्थानांतरण शीर्षक छवि
    2
    कैमरा फ़ोल्डर दर्ज करें, उन फ़ोटो की फ़ाइलों को खोजें, जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं और उन्हें अपने पसंदीदा स्थान पर प्रतिलिपि बनाएं।
  • एक डिजिटल कैमरा से एक कंप्यूटर के लिए चरण 7 चित्र स्थानांतरित करें
    3
    कैमरे की मेमोरी से फ़ाइलें निकालें आपको यकीन है कि फ़ाइलें सुरक्षित स्थान पर हैं, उन्हें कैमरा फ़ोल्डर से हटा दें।
  • कुछ कैमरे आपको फ़ाइलों को स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं लेकिन वे आपको मेमोरी कार्ड में परिवर्तन करने की अनुमति नहीं देते हैं। इन मामलों में, आपको कैमरे पर उपलब्ध नियंत्रणों का उपयोग करके कार्ड को साफ करना चाहिए (अधिकांश कैमरे के पास एक बटन या कार्ड को मिटाने के लिए बटनों का एक क्रम है)।
  • युक्तियाँ

    Video: The Complete Guide to Cricut Design Space

    • अगर आपके पास विंडोज़ एक्सपी है, तो आम तौर पर आपको अपने कैमरे से जुड़ना पड़ता है और जब Windows आपको पूछता है कि आप क्या करना चाहते हैं, तो "कंप्यूटर पर छवियों को ट्रांसफर करें" या "कैमरा प्रोग्राम चलाएं" का चयन करें। यह आपके कैमरे से फ़ोटो और मूविओं को स्थानांतरित करना बहुत आसान बनाता है।
    • अगर आप मैक का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कैमरे के सॉफ्टवेयर को स्थापित करने की आवश्यकता नहीं होगी। बस कैमरा कनेक्ट करें और अगर आप चाहें तो अपनी फ़ोटो का प्रबंधन करने के लिए iPhoto का उपयोग करें। IPhoto प्रोग्राम स्वचालित रूप से शुरू होता है आपको बस इतना करना है कि विंडो के निचले दाएं कोने में नीले बटन दबाएं।
    • लिनक्स (सुसे, फेडोरा और इस प्रकार) के हालिया वितरण के तहत, कंप्यूटर से जुड़े यूएसबी कार्ड रीडर के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। सिस्टम आमतौर पर डाले गए कार्ड का पता लगाने और माउंट करने में सक्षम होता है और या तो डेस्कटॉप पर फ़ोल्डर आइकन प्रदर्शित करता है या फिर फ़ाइल प्रबंधक को तुरंत खोलता है। उसके बाद, आपको केवल उन सामग्री को स्थानांतरित करना है जहां आप चाहते हैं और आप विंडोज के लिए सॉफ्टवेयर सीडी का उपयोग कर सकते हैं जो आपके दीपक को सजाने के लिए कैमरे के साथ आता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैमरा
    • कंप्यूटर
    • कनेक्टर केबल
    • कैमरे के लिए सॉफ्टवेयर (उपयुक्त कैमरा के लिए, यह वैकल्पिक होना चाहिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com