ekterya.com

चेहरे की फ़ोटो को स्पर्श करने के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग कैसे करें

यह गाइड आपको बताएगा कि एडोब फोटोशॉप में लोगों के चेहरे को कैसे छूने और सुधारना है।

चरणों

Video: Week 4, continued

फोटो का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 1
1

Video: Jio फोन के Screen पर Password Lock लगाकर फोन सुरक्षित करें।

के साथ शुरू करने के लिए, सबसे स्पष्ट खामियों से मुक्त हो जाओ इस Concealer उपकरण को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है बस ALT दबाएं और चेहरे पर एक बिंदु को साफ़ करने के लिए क्लिक करें (पहले आवश्यक ब्रश के आकार को बदल दें) और उसके बाद अपूर्णता पर क्लिक करें सभी अवांछित बिंदुओं पर दोहराएं
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 2
    2
    पीले दालों को समाप्त करता है लसो टूल के साथ दांत का चयन करें और उन्हें एक नई परत में चिपकाएं। मुखौटे आपकी सहायता करेंगे यदि आप बहुत से क्षेत्र का चयन करते हैं और आपको होंठ या मसूड़ों का हिस्सा मिटाने की आवश्यकता होती है। पीले रंग का थोड़ा निकालने के लिए रंग समायोजन का उपयोग करें।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 3
    3
    त्वचा के टोन से मेल करने के लिए ब्लर टूल का उपयोग करें। धुंधला उपकरण का प्रयोग करें और त्वचा को पेंट करें, सुनिश्चित करें कि चेहरे के सबसे प्रमुख हिस्सों जैसे कि आँखें या बालों को पारित न करें।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 4
    4
    त्वचा को एक स्वस्थ रंग दें, फिर रंग समायोजन का उपयोग करें और लाल स्वर से खेलें। यह आपको उन त्वचा टन से छुटकारा दिलाएगा जो बिल्कुल स्वाभाविक नहीं हैं। आप संपूर्ण फोटो की संतृप्ति को भी बढ़ा सकते हैं ताकि रंग अधिक जीवित हो। ह्यू या संतृप्ति सेटिंग्स विंडो खोलने के लिए Ctrl + U (मैक पर CMD + U) दबाएं।



  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 5
    5
    महत्वपूर्ण क्षेत्रों, यह आपको व्यक्ति को अधिक जीवन देने में मदद करेगा। बाल, आंख, नाक, आदि, अक्सर अधिक स्पष्टता के साथ बेहतर दिखते हैं। हालांकि, ज्यादा तीव्रता का उपयोग न करें, यह दानेदार की तरह दिखता है। फोकस टूल का उपयोग करके आप पूरी छवि को चुनिंदा कर सकते हैं और ब्रश के आकार को बदल सकते हैं।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 6

    Video: LITTLE GIRL THROWS UP ON CHRISTMAS MORNING! KIDS CHRISTMAS HAUL | DYCHES FAM

    6
    फीचर्स स्तर की सहायता करने के लिए डिफ्यूजन फिल्टर (फिल्टर> स्टाइलइज़> डिफ्यूजन) का उपयोग करें और व्यक्ति को अधिक "सॉफ्ट" उपस्थिति दें। फ़िल्टर लागू करें और इसे 40 से 50% तक धो लें। यह फोटो को चिकना नज़र रखेगा
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 7
    7
    परत डुप्लिकेट (परत> डुप्लिकेट परत) और फिर परत पूरी तरह से desaturate (Shift + Ctrl + U) मर्ज विकल्प को "ओवरले" में सेट करें फिर गाऊसी फ़िल्टर (फ़िल्टर> ब्लर> गाऊसी ब्लर) के साथ प्रयोग करें जैसा आप चाहें (3 से 5 के बीच एक पिक्सेल चौड़ाई काम करना चाहिए)। इससे उनकी अधिकांश तस्वीर नरम दिखाई देगी, जबकि उनकी तीखीपन बनाए रखेगी।
  • तस्वीर का प्रयोग करें फ़ोटोशॉप को सुधारना चेहरे की तस्वीरें चरण 8
    8
    तेज फ़िल्टर (फ़िल्टर> तेज> तेज करें) का उपयोग करें यदि छवि थोड़े नरम दिखती है या नरम क्षेत्रों में उच्चारण करने के लिए तेज़ ब्रश का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    • गाऊसी ब्लर फिल्टर में एक बहुत ही उच्च पिक्सेल चौड़ाई का उपयोग न करें, या आपकी तस्वीर रंगों के बड़े आकार की तरह दिखाई देगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com