ekterya.com

एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग कैसे करें

एडोब इलस्ट्रेटर एक ग्राफिकल सॉफ्टवेयर है जो वैक्टर बनाने के लिए उपयोग किया जाता है एक साथी उत्पाद के रूप में फ़ोटोशॉप के साथ विकसित, एडोब इलस्ट्रेटर लोगो, ग्राफिक्स, चित्र और यथार्थवादी सूत्रों तस्वीरों के लिए बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। आवेदन पत्र तीन आयामी और यथार्थवादी ब्रश जोड़ने के लिए की तरह के रूप में एडोब इलस्ट्रेटर सीएस या CS5 अद्यतन संस्करण में नई सेटिंग है। यदि आप अपने बुनियादी कार्यों को जानने में रुचि रखते हैं, तो यह लेख आपको दिखा सकता है।

चरणों

छवि का शीर्षक एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 का उपयोग करें
1
शुरू करने का एक अच्छा तरीका है एडोब इलस्ट्रेटर में पोस्टर बना रहा है इस तरह से आप सीख सकते हैं कि कैसे एक प्रारंभिक दस्तावेज़ बनाने के लिए, मूल पाठ बनाएं, रंग संपादित करें और उत्पाद तैयार करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    जब आप एक पोस्टर बनाते हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं एक ब्रोशर बनाएं, जिसके लिए आकार, ऊंचाइयों, मोटाई और डिजाइनों की अधिक योग्य समझ की आवश्यकता होती है।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी योजना ग्राफिक्स कि परिवहन कर सकते हैं फ़ोटोशॉप बनाने के लिए है, तो आप कैसे सबसे बुनियादी ड्राइंग उपकरण है, जो कलम उपकरण है उपयोग करने के लिए सीखने शुरू कर सकते हैं। टूल का उपयोग करें एक साधारण आकार या एक जटिल लोगो ड्राइंग शुरू करने के लिए टूल से भ्रम से बचने के लिए, पृष्ठभूमि को सफेद रंग में पेंट करें और आप काले स्ट्रोक को बेहतर देख सकते हैं। बाद के लिए प्रभाव, ग्रेडियेंट और रंग छोड़ दें और ड्राइंग पर ध्यान केंद्रित करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक बार जब आप कलम उपकरण में महारत हासिल कर लें, तो आप कुछ आकर्षित करने की कोशिश कर सकते हैं शुरुआत से लेकर अंत तक
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगले चरण के लिए आकार टूल का उपयोग करना सीखना है। यदि आप आकार आकर्षित करने के लिए पेन का उपयोग करते हैं और आपको पता चलता है कि वे सही नहीं हैं, तो आप आकृति उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। आप अंडाकार, आयताकार, गोल आयताकार, त्रिकोण और सितारों को बना सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6



    6
    आप इसका उपयोग करने की अपनी क्षमता का परीक्षण कर सकते हैं साधन एक ट्यूटोरियल और फ़ॉर्म बनाने के बाद यह जटिल आकार और वस्तुओं को बनाने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जब आप सीखें कि इलस्ट्रेटर में कैसे आकर्षित किया जाए, तो ब्रश और रंगों का उपयोग करना सीखें। ब्रशस्ट्रोक और पृष्ठभूमि के रंगों को बदलना शुरू कर दें।
  • Video: इलस्ट्रेटर ट्यूटोरियल: Illustrator में एक मधुकोश पैटर्न बनाना | lynda.com

    एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आप ब्लर टूल के साथ एक ग्रेडिएंट भी लागू कर सकते हैं। मूल विचार एक फ्लैट या 2 डी चित्रण के लिए रंग परिवर्तन का उपयोग करना है, ढालें ​​अधिक तीन आयामी चित्र बनाने के लिए और फिर उन्हें और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए धुंध का उपयोग करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: Perfume Packaging Design Tutorials | Size Adjustment - Adobe Illustrator 2017

    9
    शुरू से खत्म करने के लिए एक हैमबर्गर चित्रण करके रंग का उपयोग करने की आपकी क्षमता का परीक्षण करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    जो कुछ भी आपने सीखा है उसे मजबूत करने के लिए, अपना व्यक्तिगत लोगो और व्यवसाय कार्ड बनाएं ट्यूटोरियल के बाद, आप एक लोगो और एक साधारण डिज़ाइन आकर्षित कर सकते हैं। यदि आपको अभी भी सॉफ्टवेयर के साथ समस्याएं हैं, तो आप लोगो बनाने के लिए अभी भी ट्यूटोरियल का उपयोग कर सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    यदि आप एक बड़ी चुनौती चाहते हैं, तो चित्र खींचने के लिए Adobe Illustrator का उपयोग करने का प्रयास करें यह सबसे उन्नत टूल के लिए एक अच्छी शुरुआत है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com