ekterya.com

आईओएस उपकरणों पर एयरड्रॉप का उपयोग कैसे करें

Airdrop आईओएस में उपलब्ध सबसे रोचक और उपयोगी सुविधाओं में से एक 7 और 8 यह एक आसान और सुरक्षित तरीका एक iOS डिवाइस से दूसरे करने के लिए (जैसे कि चित्र, संपर्क, दस्तावेज़ और कई अन्य लोगों के रूप में) फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए है है। आप अपने डिवाइस क्योंकि वायरलेस इंटरनेट (वाईफ़ाई) का एक छोटा नेटवर्क ताकि केवल आप हस्तांतरण करने के लिए इस्तेमाल करते हैं और उसके बाद इसे बंद हस्तांतरण पूरा हो गया है एक बार पैदा करता है फ़ाइलें साझा करने के एक ही नेटवर्क पर होने की जरूरत नहीं है। यह तेज़, सरल और आपके डेटा को सुरक्षित रखता है, जबकि इसे डिवाइस के बीच स्थानांतरित किया जा रहा है

चरणों

आईफ़ोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का उपयोग कर साझा फ़ाइलों को शीर्षक चित्र 1 चरण
1
नियंत्रण केंद्र को खोलने के लिए अपनी उंगली को अपने डिवाइस पर किसी भी स्क्रीन के नीचे से स्लाइड करें। स्क्रीन के नीचे से शुरू करना महत्वपूर्ण है।
  • आईफ़ोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का इस्तेमाल करने वाले शेयर फ़ाइलें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने डिवाइस पर ब्लूटूथ और वाईफ़ाई दोनों को सक्रिय करें एयरड्रॉप फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए दोनों प्रौद्योगिकियों का उपयोग करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि दोनों के आइकन नियंत्रण केंद्र में चुने गए हैं। अगर ब्लूटूथ अभी तक आपके डिवाइस पर स्थापित नहीं हुआ है, तो कृपया इसे कॉन्फ़िगर करें।
  • आईफ़ोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का उपयोग कर साझा फ़ाइलों का शीर्षक चित्र 3

    Video: ETN Electroneum, Webdollar, Loki Coin Hardfork, Next & Oodle Exchanges, NanoPool Crypto Giveaway

    3
    नियंत्रण केंद्र मेनू में "एयरड्रॉप" विकल्प दबाएं यहां, आप यह चुन सकते हैं कि आप केवल अपनी संपर्क सूची के लोगों या आस-पास के सभी लोगों के लिए इसे दिखाना चाहते हैं।
  • आईफ़ोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का उपयोग करने वाले शेयर फ़ाइलें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने डिवाइस में अन्य सभी आईओएस उपकरणों के लिए अपनी डिवाइस को दृश्यमान बनाने के लिए "सभी" चुनें, या केवल पहले ही आपकी संपर्क सूची में मौजूद अन्य डिवाइसों को इसे दृश्यमान बनाने के लिए "केवल संपर्क" का चयन करें। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यदि आप "केवल संपर्कों" को चुनते हैं तो हवा से लॉन्च करने से पहले दो चीजों का विन्यास करना आवश्यक है:
  • एक iCloud खाता आपके डिवाइस पर कॉन्फ़िगर किया गया है। यदि iCloud को अभी तक आपके डिवाइस पर कॉन्फ़िगर नहीं किया गया है, तो इसे सक्रिय करें
  • रिसीवर के एप्पल डिवाइस की आईडी आपकी संपर्क सूची में होना चाहिए।
  • आईफ़ोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का उपयोग करने वाले शेयर फ़ाइलें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एप्लिकेशन को खोलें जिसमें एन्डा्रप का उपयोग करके आप फ़ाइल को साझा करना चाहते हैं। यह फ़ोटो, संपर्क, नोट्स, सफारी, आदि एप्लिकेशन हो सकते हैं। AirDrop उस फ़ाइल के अंदर से काम करेगा जिसमें उस फाइल को संग्रहीत किया जाएगा।
  • आईफोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का इस्तेमाल करने वाले शेयर फाइलों का शीर्षक चित्र 6



    6
    प्राप्तकर्ता के डिवाइस को चालू करें, ब्लूटूथ और वाईफाई का विकल्प सक्रिय करें। स्क्रीन के निचले भाग से अपनी उंगली स्लाइड करके नियंत्रण केंद्र खोलें। इसके बाद, सुनिश्चित करें कि ब्लूटूथ और वाईफाई दोनों को चुने गए हैं।
  • आईफ़ोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का इस्तेमाल करने वाले शेयर फ़ाइलें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    प्राप्तकर्ता के डिवाइस पर एयरड्रॉप सक्रिय करें जिस डिवाइस के साथ फाइल भेज रही है, उस डिवाइस पर एयरड्रॉप चालू और दृश्यमान होना चाहिए जिसमें फाइल स्थानांतरित की जाएगी।
  • 8
    सुनिश्चित करें कि प्राप्तकर्ता का उपकरण सक्रिय है और आपकी सीमा के भीतर। Airdrop,, अन्य उपकरणों, जो अपेक्षाकृत के बारे में 40 फीट (या 12 मीटर) दूरगामी है पता लगाने के लिए तो आप एक ही कमरे में होना करने के लिए की जरूरत नहीं है, भले ही आप एक ही घर में होना चाहिए हस्तांतरण जाने के लिए ब्लूटूथ का उपयोग करता समस्याओं के बिना
  • आईफोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का इस्तेमाल करने वाले शेयर फाइलों का शीर्षक चित्र 9
    9
    जिस फाइल को आप भेजना चाहते हैं उसे देखते हुए, "साझा करें" बटन पर क्लिक करें। कई विकल्प सामने आएंगे, जिनमें से एक प्राप्तकर्ता के उपकरण का नाम होगा। यदि वे आपकी संपर्क सूची में हैं, तो आपको ऐप्पल आईडी से जुड़े छवि और उपनाम भी दिखाई देगा।
  • आईफ़ोन या आईपैड पर एयरड्रॉप का उपयोग कर साझा फ़ाइलों का शीर्षक चित्र 10
    10
    स्थानांतरण शुरू करने के लिए प्राप्तकर्ता का आइकन दबाएं प्राप्तकर्ता का उपकरण आपको भेजे गए फ़ाइल को स्वीकार करने के लिए कहेंगे। हस्तांतरण पूर्ण होने के बाद, फ़ाइल स्वचालित रूप से प्राप्तकर्ता के डिवाइस पर खुल जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • आदेश में एक डिवाइस और कंप्यूटर के आईओएस ओएस एक्स के बीच AirDrop उपयोग करने के लिए कंप्यूटर ओएस एक्स 10.10 (Yosemite) चलना चाहिए और आईओएस डिवाइस आईओएस 8 चलाना चाहिए।
    • एयरड्रॉप को फिर से नियंत्रण केंद्र के माध्यम से बंद किया जा सकता है, यदि आप चाहें तो आपके आस-पास के सभी डिवाइसों के लिए आपकी डिवाइस अदृश्य बनाते हैं।

    चेतावनी

    • एयरड्रॉप मेनू में "सभी" को चुनना आपके डिवाइस को एयरड्रॉप से ​​उपयोग किए जाने वाले क्षेत्र में किसी को भी दिखाई देगा। हालांकि ऐप्पल का सिस्टम बहुत सुरक्षित है, आप अपने डेटा को अनजान तृतीय पक्षों को बेनकाब कर सकते हैं। सार्वजनिक स्थान पर इस विकल्प का उपयोग करते समय सावधानी बरतें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com