ekterya.com

विंडोज 8 के साथ दो मॉनिटरों का उपयोग कैसे करें

विंडोज 8 आपके कंप्यूटर पर दो या अधिक मॉनिटर से कनेक्ट करने में पहले से कहीं अधिक आसान बनाता है, जिससे उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार हो सकता है और आपकी उत्पादकता में वृद्धि हो सकती है। जब आप एक नया खरीदते हैं तो अपनी पुरानी स्क्रीन को फेंकने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस इसे मजाकिया बनाने के लिए उपयोग करें!

चरणों

विधि 1

बुनियादी कॉन्फ़िगरेशन
विंडोज 8 चरण 1 के साथ उपयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि

Video: How to Remove any virus from computer and laptop ? Computer ya laptop se virus delete kare

1
मॉनिटर को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें पावर प्लग इन करें, वीडियो केबल को एक संगत कंप्यूटर पोर्ट से कनेक्ट करें, और विंडोज़ इसे तुरंत पहचान लें और आवश्यक ड्राइवरों को स्थापित करें।
  • विंडोज 8 चरण 2 के साथ उपयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि
    2
    एक्सेस बार खोलें (विंडोज कुंजी + सी)
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर शीर्षक छवि 3 चरण 3
    3
    "उपकरण" पर क्लिक करें और फिर "दूसरी स्क्रीन" पर क्लिक करें.
  • Video: How To Connect wi-fi In Computer -कंप्यूटर में wi-fi कैसे कनेक्ट करें

    विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर नाम की छवि 8 चरण 4
    4



    चुनें कि आप अपने मॉनिटर को कैसे कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं। "केवल कंप्यूटर स्क्रीन" और "केवल दूसरी स्क्रीन" दूसरी स्क्रीन को बंद कर देती है और केवल एक मॉनिटर पर विंडोज दिखाती है
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि 8 चरण 5
    5
    "डुप्लिकेट" विंडोज का चयन दोनों स्क्रीन के द्वारा परिलक्षित होता है, और अधिक दिलचस्प, यह "विस्तार" विकल्प है, जो दोनों स्क्रीन के साथ आपके डेस्कटॉप को दिखाता है। इसका एक प्रभाव यह है कि आप विंडोज 7 डेस्कटॉप शैली के साथ नए विंडोज 8 मेट्रो इंटरफेस चला सकते हैं।
  • विधि 2

    स्क्रीन विकल्प बदलें
    विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स शीर्षक 6 छवि

    Video: How to connect MOBILE INTERNET to PC via USB | USB द्वारा मोबाइल इन्टरनेट को PC से कनेक्ट करें

    1
    पट्टी के किसी भी हिस्से पर दायाँ क्लिक करके और "गुण" का चयन करके टास्कबार को संशोधित करें दूसरे टॉस्कबार को अक्षम करना संभव है या प्रत्येक स्क्रीन पर केवल उन कार्यक्रमों को दिखाने के लिए दोनों बार सेट करें, जिन्हें देखा जा रहा है। आप चुन सकते हैं कि पॉप-अप डायलॉग बॉक्स में आप कैसे टास्कबार दिखाना चाहते हैं।
  • विंडोज 8 के साथ प्रयोग दो मॉनिटर्स नामक छवि 8 चरण 7
    2
    डेस्कटॉप विकल्प में डेस्कटॉप पर कहीं भी दायां क्लिक करके और "स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन" चुनकर स्क्रीन विकल्प को समायोजित करें। यहां से आप स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन को बदल सकते हैं, मॉनिटर खींचें ताकि वे विस्तारित मोड में सही तरीके से हों, स्क्रीन की ओरिएंटेशन को अन्य चीजों में बदल दें।
  • युक्तियाँ

    • आपके कंप्यूटर पर एक अतिरिक्त स्क्रीन जोड़ने के दौरान एक बात को ध्यान रखना चाहिए कि उस समय बाजार में उपलब्ध कनेक्टर प्रारूपों की संख्या (वीजीए, डीवीआई, एचडीएमआई, मिनीपोर्ट आदि)। सुनिश्चित करें कि आप अपने वीडियो कार्ड की जांच करते हैं या अपने लैपटॉप में उस मॉनिटर के लिए पर्याप्त संगत कनेक्टर हैं जो आप इंस्टॉल करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com