ekterya.com

मैक पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें

मैक पर प्रिंट स्क्रीन सुविधा का उपयोग करने से आपको पूरी स्क्रीन, इसके कुछ हिस्से की तस्वीर या सिर्फ एक खुली खिड़की लेने की अनुमति मिलती है। यदि आप जानना चाहते हैं कि इस फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें, तो बस इस मार्गदर्शिका का अनुसरण करें।

चरणों

एक मैक चरण 1 पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग शीर्षक छवि
1

Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

संपूर्ण स्क्रीन का एक स्क्रीनशॉट बनाएं जिस स्क्रीन को आप कैप्चर करना चाहते हैं उसे खोजें और फिर दबाएं कमांड + शिफ्ट +3. इस तरह, आप पूरी स्क्रीन की एक तस्वीर लेंगे, और आप यह पुष्टि करने के लिए भी कैमरे के शटर की आवाज़ सुनेंगे कि आपने यह किया है।
  • एक मैक चरण 2 पर प्रिंट स्क्रीन फंक्शन का उपयोग करें
    2
    स्क्रीन का एक आयताकार भाग कैप्चर करें। ऐसा करने के लिए, दबाएं कमांड + शिफ्ट + 4. इस तरह, माउस प्लस प्रतीक के समान एक उपकरण बन जाएगा, जिसके साथ आप स्क्रीन के किसी भी आयताकार भाग का चयन कर सकते हैं - एक बार दिखाई देने के बाद आप अन्य चाबियाँ छोड़ सकते हैं।
  • फिर, माउस को पकड़कर रखें, इसे इच्छित आयताकार आकार बनाने के लिए खींचें और जब आप स्क्रीनशॉट लेने के लिए तैयार हों तब उसे छोड़ दें।
  • एक मैक पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 3
    3



    एक खिड़की पर कब्जा यह एक बढ़िया विकल्प है यदि आपके पास एक खुली खिड़की है और आप पृष्ठभूमि डेस्कटॉप के बिना एक तस्वीर लेना चाहते हैं या कुछ और जो व्यंग्य के रूप में खुल गए हैं प्रेस कमांड + शिफ्ट + 4 + स्पेस बार और एक कैमरा बनने के लिए उपकरण की प्रतीक्षा करें
  • फिर, जब तक आप स्क्रीन पर कब्जा नहीं करना चाहते चुनते समय कैमरे को माउस के साथ ले जाएं - जब आप ऐसा करेंगे, तो यह धुंधली हो जाएगा
  • एक मैक चरण 4 पर प्रिंट स्क्रीन फ़ंक्शन का उपयोग शीर्षक छवि

    Video: meteor.js by Roger Zurawicki

    4
    डेस्कटॉप पर स्क्रीनशॉट खोलें इसे खोलने के लिए फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें यदि आप एक स्थायी फ़ाइल के बजाय कैप्चर को क्लिपबोर्ड में सहेजना चाहते हैं, तो दबाएं Ctrl अगली बार जब आप एक स्क्रीनशॉट लेते हैं तो दूसरे कार्यों के साथ।
  • Video: Week 5, continued

    एक मैक चरण 5 पर प्रिंट स्क्रीन फंक्शन का उपयोग करें
    5
    स्क्रीनशॉट प्रिंट करें (वैकल्पिक)। अगर आप वास्तव में फोटो प्रिंट करना चाहते हैं, तो "फाइल", "प्रिंट" और "प्रिंट" पर फिर से क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    Video: Week 4, continued

    • मुद्रण करते समय, पृष्ठ सेटिंग को नियंत्रित करना सुनिश्चित करें 100% दृश्य के साथ स्क्रीनशॉट मानक पेपर आकारों से बड़ा है।
    • स्क्रीन के केवल एक भाग पर कब्जा करने के लिए, उदाहरण के लिए एक विंडो, Shift + Command (Apple) पर + 4 दबाएं, फिर उस क्षेत्र के आसपास के बॉक्स को खींचें, जिसे आप चाहते हैं।
    • छवि में प्रारूप होगा। पीएनजी - हालांकि विस्तार दिखाई नहीं देता है, अगर आप फ़ाइल की जानकारी ढूंढते हैं, तो आप इसे देखेंगे।
    • मैक ओएस एक्स समायोजित करने के लिए डिजाइन किए गए कुछ सॉफ्टवेयर आपको स्क्रीनशॉट का प्रारूप, नाम और स्थान बदलने के लिए अनुमति देता है।
    • # के बजाय, आप $ का उपयोग भी कर सकते हैं ताकि कर्सर का क्रॉस आकृति हो। उस क्षेत्र को चुनने के लिए खींचें जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं और छवि बनाने के लिए इसे रिलीज करें। वैकल्पिक रूप से, खींचने के बजाय, कर्सर को कैमरे के आकार में वापस करने के लिए स्पेस बार दबाएं। यदि आप कैमरे पर कर्सर के साथ विंडो पर क्लिक करते हैं, तो आप उस विंडो को कैप्चर करेंगे जिसे आपने चुना है, और यदि आप फिर से अंतरिक्ष की कुंजी दबाते हैं, तो आप क्रॉस व्यू पर वापस आ जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com