ekterya.com

अपने आईपैड 2 के कैमरे का उपयोग कैसे करें

आईपैड 2 के पास दो कैमरे हैं जो आपको तस्वीरों और वीडियो दोनों को सामने और पीछे ले जाने की अनुमति देते हैं। यह iPad 2 को एक बहुमुखी कैमरा और एक शानदार वीडियो-चैट डिवाइस बनाता है ऐप स्टोर से कई कैमरा और वीडियो अनुप्रयोग डाउनलोड करना भी संभव है।

चरणों

भाग 1

तस्वीरें और वीडियो लें
अपने आईपैड 2 पर कैमरे का उपयोग करें शीर्षक स्टेप्स 1
1
"प्रारंभ" स्क्रीन पर "कैमरा" एप्लिकेशन स्पर्श करें एक विकल्प के रूप में, आप "नियंत्रण केंद्र" से "कैमरा" एक्सेस कर सकते हैं, जो कि आईपैड स्क्रीन के नीचे स्लाइड करके खुलता है। आईपैड लॉक होने पर "कंट्रोल सेंटर" को खोलना और कैमरा एक्सेस करना संभव है।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमरे का उपयोग करें शीर्षक 2 चित्र
    2

    Video: How to edit images on your iPhone or iPad - Tutorial video

    छवि को केन्द्रित करें स्क्रीन दिखाएगा कि कैमरा क्या देखता है। आप आईपैड को छवि का सबसे अच्छा निर्धारण प्राप्त करने के लिए ले जा सकते हैं। IPad स्वचालित रूप से चेहरे पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करेगा
  • जब तक बॉक्स ऑरेंज न हो जाए तब तक आप स्क्रीन को दबाकर रखकर जोखिम को समायोजित कर सकते हैं। "एई लॉक" संदेश छवि के शीर्ष पर दिखाई देगा, जो दर्शाता है कि कैमरा एक्सपोज़र सेटिंग को समायोजित किया गया है.
  • छवियों को लेना आसान बनाने के लिए ग्रिड को सक्रिय करना संभव है। ऐसा करने के लिए, "प्रारंभ" स्क्रीन पर वापस जाएं और उस पर टैप करें सेटिंग्स, तस्वीरें और कैमरा और ग्रिड।
  • अपने आईपैड 2 के कैमरे का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र 2 चरण 3
    3
    ज़ूम समायोजित करें डिफ़ॉल्ट रूप से, कैमरे में ज़ूम सक्षम नहीं है आप स्क्रीन पर दो उंगलियों को अलग करके ज़ूम इन कर सकते हैं। यह स्क्रीन के निचले भाग में ज़ूम स्लाइडर लाएगा और इसका उपयोग अधिक नियंत्रण के लिए किया जा सकता है।
  • आईपैड 2 कैमरा विशेष रूप से अच्छी तरह से ज़ूम नहीं करता है और यह संभव है कि छवि बहुत कम हो जाती है यदि आप बहुत अधिक ज़ूम करते हैं
  • अपने आईपैड 2 पर कैमरे का उपयोग करें शीर्षक 4 छवि चरण 4
    4
    कैमरे के बीच स्विच करें आईपैड 2 के पास दो कैमरे हैं: सामने में एक और सामने में दूसरा। प्रत्येक कैमरे के बीच स्विच करने के लिए स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "कैमरा" आइकन स्पर्श करें फ्रंट कैमरा "स्लीफ़ीज" के लिए आदर्श है क्योंकि आप चित्र करते समय अपने आप को देख सकते हैं।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक तस्वीर ले लो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में आपको तीन शब्द दिखाई देंगे: "वीडियो", "फ़ोटो" और "चित्र"। सुनिश्चित करें कि "फ़ोटो" सूची में चुना गया है। तस्वीर लेने के लिए बड़े और सफेद सर्कल आइकन दबाएं।
  • यदि आप एक आयताकार के बजाए एक स्क्वेयर तस्वीर लेना चाहते हैं, तो "चित्र" विकल्प चुनें
  • जब आप तस्वीर लेते हैं तो आईपैड तय रखें। कैमरे को छवि पर संसाधित करने के लिए एक क्षण की आवश्यकता होती है और आईपैड को आगे बढ़ने से इसे धूमिल हो सकता है।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक वीडियो रिकॉर्ड करें "वीडियो" को चुनने के लिए कोने की सूची को स्लाइड करें। सफेद सर्कल आइकन लाल रंग में बदल जाएगा और उस पर टाइमर दिखाई देगा। रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के लिए लाल बटन दबाएं। जब आप रिकॉर्डिंग समाप्त कर लें, तो फिर लाल बटन दबाएं ताकि यह एक वर्ग बन जाए।
  • यदि आप वीडियो साझा करने की योजना बना रहे हैं, तो 30 सेकंड से अधिक न होने का प्रयास करें। लंबी वीडियो बहुत बड़ी हैं और लोड करने और डाउनलोड करने के लिए समय की आवश्यकता है।
  • रिकॉर्डिंग करते समय त्वरित गति से बचें आईपैड उच्च गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड नहीं करता है और बहुत ज्यादा आंदोलन वीडियो को धुंधला और मुश्किल देखना पड़ सकता है।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक चित्र
    7
    चित्र या वीडियो का पूर्वावलोकन करें और साझा करें एक बार जब आप छवि या वीडियो ले लेंगे, तो यह निचले दाएं कोने में छोटे पूर्वावलोकन बॉक्स में दिखाई देगा। "कैमरा" में छवि या वीडियो खोलने के लिए बॉक्स स्पर्श करें आप निचले बाएं कोने में "साझा करें" बटन (ऊपर की ओर आने वाले तीर वाले बॉक्स) को टैप करके उन्हें यहां से साझा कर सकते हैं।
  • आप निचले दाएं कोने में ट्रैश कैन आइकन को स्पर्श करके छवि या वीडियो को हटा सकते हैं।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपनी छवियों और वीडियो को बाद में देखें छवियों और वीडियो "कैमरा" में सहेजे जाते हैं और "फ़ोटो" एप्लिकेशन को खोलकर किसी भी समय एक्सेस किया जा सकता है। आप चित्रों को तिथि के अनुसार क्रमबद्ध करके देख सकते हैं एल्बम बनाएं उन्हें व्यवस्थित करने के लिए
  • भाग 2

    फेसटाइम के साथ वीडियो चैट
    अपने आईपैड 2 पर कैमरे का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 9 चरण 9
    1
    "फेसटाइम" एप्लिकेशन खोलें फेसटाइम एक वीडियो चैट प्रोग्राम है जो कि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे देखने के लिए आईपैड कैमरे का उपयोग करता है। जब तक दोनों दलों में फेसटाइम और इंटरनेट कनेक्शन हैं, तब तक वीडियो चैट दुनिया के किसी भी हिस्से से हो सकती है।
    • यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो आपको अपने साथ लॉग इन करना होगा ऐप्पल आईडी.
  • अपने आईपैड 2 के कैमरे का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    किसी के साथ चैट करने के लिए ढूंढें आपको iCloud संपर्क सूची में उस व्यक्ति की आवश्यकता होगी, जिसका अर्थ है कि आपका ऐप्पल आईडी। यदि आप iMessage का उपयोग कर किसी के साथ चैट करते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ फेसटाइम का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3



    चैट प्रारंभ करें दूसरे व्यक्ति के साथ जुड़ने के बाद, फेसटाइम के साथ चैट शुरू हो जाएगी। जिस व्यक्ति को आप बुला रहे हैं वह स्क्रीन पर दिखाया जाएगा, जिसमें एक छोटे से बॉक्स दिखाया जाएगा जो कि कैमरा रिकॉर्डिंग है। डिफ़ॉल्ट रूप से, फेसटाइम फ्रंट कैमरे के साथ ली गई छवि का उपयोग करना शुरू कर देगा।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    कैमरे को बदलें अगर आप किसी अन्य व्यक्ति को कुछ दिखाना चाहते हैं या आपके कमरे में दूसरे लोगों को बधाई देते हैं, तो आप नीचे के कैमरे की बाईं ओर "कैमरा" आइकन को टैप करके बैक कैमरा पर स्विच कर सकते हैं। फ्रंट कैमरा पर स्विच करने के लिए बटन फिर से स्पर्श करें
  • भाग 3

    लाल आँखें निकालें
    अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक चित्र

    Video: How to Hide Photos or Videos on iPhone or iPad

    1
    जिस छवि को आप लाल आँखें निकालना चाहते हैं उसे खोलें। आप इसे "फोटो" एप्लिकेशन से या "कैमरा" एप्लिकेशन के पूर्वावलोकन बॉक्स में कर सकते हैं।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    "संपादित करें" स्पर्श करें। यह ऊपरी दाएं कोने में स्थित है यह छवि संपादन विकल्प खोलेगा
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक चित्र
    3
    "लाल आँखें" बटन स्पर्श करें यह छवि के निचले भाग में स्थित है और उस पर एक रेखा के साथ एक आंख का चिह्न है।
  • अपने आईपैड 2 के कैमरे का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 16
    4
    छवि में प्रत्येक लाल आंख को स्पर्श करें आईपैड केवल लाल आँख को सही करेगा यदि उसे पता चलता है। छवि के अन्य हिस्सों को स्पर्श करने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। यदि आप परिवर्तनों से संतुष्ट नहीं हैं, तो बदलाव को पूर्ववत करने के लिए आंख को फिर से स्पर्श करें।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का उपयोग शीर्षक छवि 17 चरण 17
    5
    परिवर्तनों को बचाएं यदि आप लाल आँखों में किए गए परिवर्तनों से संतुष्ट हैं, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "लागू करें" बटन स्पर्श करें।
  • यदि आप पूरी तरह से लाल आंखों को नहीं हटा सकते हैं, तो आपको अधिक शक्तिशाली छवि संपादन प्रोग्राम का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 4

    "कैमरा" एप्लिकेशन प्राप्त करें
    अपने आईपैड 2 के कैमरे का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 18
    1
    IPad पर ऐप स्टोर खोलें वहाँ दर्जनों आवेदन हैं जो आपको अपने कैमरे के साथ सभी प्रकार के रोचक और मजेदार प्रभाव बनाने की अनुमति देते हैं। आप अनुप्रयोगों को भी डाउनलोड कर सकते हैं जो आपको पैनोरामिक या 360º छवियों को लेने की अनुमति देते हैं।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमेरा का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 1 9
    2
    "श्रेणी के आधार पर खोजें" बॉक्स को स्पर्श करें आपको इसे खोजने के लिए थोड़ा सा नेविगेट करना पड़ सकता है।
  • अपने आईपैड 2 के कैमरे का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 20
    3
    "फोटो और वीडियो को स्पर्श करें।" यह स्टोर पेज को फोटोग्राफी और वीडियो से संबंधित सभी एप्लिकेशन के साथ खुल जाएगा। आपको कैमरा ऐप, छवि संपादक, वीडियो मिक्सर और अधिक मिलेगा।
  • अपने आईपैड 2 पर कैमरे का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 21
    4
    दिलचस्प एप्लिकेशन खोजें "फ़ोटो और वीडियो" पृष्ठ पर प्रदर्शित किए जाने वाले विशेषताओं के कई प्रकार हैं। सबसे हालिया, विशेषीकृत और श्रेष्ठ ऐप्स की सूची देखने के लिए "सभी देखें" लिंक स्पर्श करें यह सबसे पुराना और सबसे अज्ञात लोगों को खोजने के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है, इसलिए उन्हें नाम से ढूंढना बेहतर होगा।
  • युक्तियाँ

    • आईपैड में एक फोटो बूथ एप्लिकेशन भी है जो आपको एक छवि पर विभिन्न प्रभाव डालने की अनुमति देता है।


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com