ekterya.com

प्लेस्टेशन एमुलेटर का उपयोग कैसे करें

एक एमुलेटर एक प्रोग्राम है जो किसी प्लेटफ़ॉर्म या डिवाइस के कार्यों की नकल करता है। उदाहरण के लिए, जब आपके कंप्यूटर पर प्लेस्टेशन एमुलेटर, एक प्लेस्टेशन कंसोल की इस प्रति फ़ंक्शन का उपयोग और है कि कैसे आप एक ही तरीका है कि आप अपने कंसोल पर होगा आपके कंप्यूटर पर प्लेस्टेशन खेल खेल सकते हैं है। अपने कंप्यूटर पर प्लेस्टेशन सिस्टम का अनुकरण करने के लिए, आपको ईपीएसएक्स एमुलेटर को डाउनलोड, इंस्टॉल और ठीक से कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1

ईपीएसएक्स फाइलें प्राप्त करें
एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 1 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
1
Epsxe emulator को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें और इसे अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर डाउनलोड करें। आपको फ़ाइल को ज़िप प्रारूप (संकुचित फाइल) में डाउनलोड करना होगा।
  • एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    निम्न पद्धति का उपयोग कर फ़ाइल को असम्परोड करें:
  • ररलाब वेबसाइट से मुफ्त में WinRAR डाउनलोड करें।
  • अपने कंप्यूटर पर WinRAR को स्थापित करने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें
  • एमुलेटर फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और फ़ाइलों को निकालने का विकल्प चुनें। बाद निष्कर्षण समाप्त हो गया है, आप सभी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों ज़िप फ़ाइल में शामिल है, जो फ़ोल्डर "bios" और "प्लग इन" के साथ ही निष्पादन योग्य "ePSXE.exe" कहा जाता है फ़ाइल में शामिल करना चाहिए देखना चाहिए।
  • विधि 2

    पीएसएक्स BIOS फाइलें प्राप्त करें
    एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    पीएसएक्स BIOS फाइलें प्राप्त करके ईपीएसएई इम्यूलेशन क्षमताओं को सक्रिय करता है। इन फ़ाइलों का उपयोग पीएसएक्स (प्लेस्टेशन कंसोल) पर गेम खेलने के लिए किया जाता है और आपको उन्हें अपने कंप्यूटर पर ज़रूरत है ताकि आपको पता चले कि पीएसएक्स का अनुकरण कैसे किया जाए। यहाँ हम आपको बताते हैं कि आपको क्या करना है।
    • EmuAsylum की वेबसाइट पर सोनी प्लेस्टेशन एमुलेटर में प्रवेश करें और संग्रह को डाउनलोड करने के लिए लिंक है कि "प्लेस्टेशन बायोस फ़ाइलें" (फ़ाइलें प्लेस्टेशन BIOS) का कहना है का उपयोग करें।
    • ज़िप फ़ाइल पर राइट क्लिक करें जिसे आपने अभी डाउनलोड किया है और "निकालें फ़ाइलें" चुनें यह WinRAR एप्लिकेशन को खोल देगा जो फ़ाइलों को अनझिप करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • "बायोस" फ़ोल्डर को खोजें और चुनें (जब आप उस फ़ाइल से फ़ाइलें और फ़ोल्डर निकालेंगे, जिसे आपने अभी डाउनलोड किया है) बनाया जाएगा।
    • प्लेस्टेशन एमुलेटर के "बायोस" फ़ोल्डर में BIOS फ़ाइलों को निकालने और इंस्टॉल करने के लिए "ओके" बटन दबाएं।

    विधि 3

    प्लग इन स्थापित करें
    एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि एमुलेटर गेम के ग्राफिक्स को दिखाता है, सीडी ड्राइव को पढ़ता है और अपने कंप्यूटर के माध्यम से सही ढंग से खेलें, प्लगइन्स को स्थापित करें। यह कभी-कभी थोड़ा जटिल हो सकता है, लेकिन यह सब करने का एक आसान तरीका है।
    • EmuAsylum वेबसाइट पर एमुलेटर पृष्ठ पर जाएं। अब क्लिक करें, जहां "PSX सीडी प्लगइन पैक" (पैकेज प्लगइन्स सीडी PSX), "PSX ग्राफिक्स प्लगइन पैक" (प्लगइन्स ग्राफिक्स PSX) और "PSX ध्वनि प्लगइन पैक" (प्लगइन्स ध्वनि PSX) अपने-अपने डाउनलोड करने के लिए ज़िप फ़ाइलें
    • प्रत्येक प्लगइन पैकेज पर राइट क्लिक करें और "फाइलें निकालें" चुनें। हालांकि, इस बार आपको "प्लगइन्स" फ़ोल्डर (जो आपने पहले बनाया था) की खोज करने की आवश्यकता होगी और उस फ़ोल्डर में फ़ाइलें निकालें

    विधि 4

    Epsxe emulator कॉन्फ़िगर करें
    एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    एमुलेटर चलाने के लिए "epsxe.exe" की निष्पादन योग्य फ़ाइल पर डबल क्लिक करें.



  • एक प्लेस्टेशन इम्यूलेटर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    कॉन्फ़िगरेशन को छोड़ने के लिए बटन दबाएं "कॉन्फ़िग को छोड़ें"। (आप एक उन्नत उपयोगकर्ता हैं, तो आप बटन "config" सेटिंग्स एमुलेटर को अनुकूलित और इस तरह सूट अपनी आवश्यकताओं बनाने के लिए प्रेस कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप इस चरण को छोड़ के रूप में आप आसानी से चलेंगे चाहते हैं, क्योंकि वे पहले से ही सभी स्थापित किया है प्लगइन्स)।
  • एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 7 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: How To Play PSP Games On Android | PSP गेम्स एंड्राइड में कैसे खेलते हैं?

    अपने नियंत्रण को कॉन्फ़िगर करें ऐसा करने की विधि यह निर्भर करती है कि आप किस नियंत्रण का उपयोग कर रहे हैं, और एमुलेटर आपसे यह पूछेंगे कि आप गेम में विभिन्न कार्यों के लिए कौन से बटन का उपयोग करना चाहते हैं। यदि आपके पास नियंत्रण नहीं है, तो आप अपने कुंजीपटल की कुंजी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • विधि 5

    गेम खेलें
    एक प्लेस्टेशन इम्यूलेटर चरण 8 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    गेम सीडी को अपने कंप्यूटर की सीडी ड्राइव में डालें।
  • एक प्लेस्टेशन एम्यूलेटर चरण 9 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    "फ़ाइल" मेनू पर जाएं और "सीडी-रोम चलाएं" चुनें। यहां से आप अपने प्लेस्टेशन एमुलेटर का इस्तेमाल अपने कंप्यूटर पर गेम को खेलने के लिए कर सकते हैं ताकि प्लेस्टेशन कंसोल पर यह कैसे खेला जा सके।
  • युक्तियाँ

    • जब आप ज़िप फ़ाइल ePSXe अनज़िप, यह विकल्प है कि "epsxe170 को निकालें फ़ाइलें" कहते हैं का चयन करके एक नए फ़ोल्डर में फ़ाइलों को अलग करने के लिए बेहतर है। यह एक अलग फ़ोल्डर में सभी फाइलों को निकालेगा, ताकि वे आपकी अन्य फ़ाइलों के साथ हलचल न करें।

    चेतावनी

    • आपको epsxe के कुछ संस्करणों में "zlib1.dll" फ़ाइल को अलग से जोड़ना पड़ सकता है। फ़ाइल को DLL फाइल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है और उसे "epsxe.exe" फ़ाइल के समान फ़ोल्डर में सहेजना होगा।
    • केवल ऐसे लोग जिनके पास पीएसएक्स है, कानूनी रूप से, अपने कंप्यूटर पर BIOS फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com