ekterya.com

पीआईपी (छवि पर छवि) का उपयोग कैसे करें

एक बार या बस पर दो पक्षों क्या देखने के लिए तय नहीं कर सकते, तो आप चित्र में चित्र (भी PIP, पिक्चर में चित्र के रूप में जाना जाता है) के साथ एक ही बार में मज़ा दो स्रोतों हो सकता है।

चरणों

तस्वीर का उपयोग चित्र चित्र में चित्र 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके टीवी में यह सुविधा है! जांच करें कि क्या आपके रिमोट कंट्रोल में "पीआईपी" बटन है या निर्देश पढ़ें - ज्यादातर पीआईपी टीवी के पास ऑपरेशन के लिए समर्पित एक अनुभाग है।
  • तस्वीर का उपयोग चित्र चित्र में चित्र 2
    2
    पता लगाएँ कि PIP काम करता है केवल जब एक से अधिक स्रोत टीवी (यानी, केबल और उपग्रह, केबल और एयर चैनलों, जो एक पोर्टेबल एंटीना के साथ मुक्त कब्जा कर लिया है, आदि से जुड़ा है)।
  • तस्वीर का उपयोग चित्र चित्र में चित्र 3



    3
    "पीआईपी" बटन दबाकर पीआईपी सक्रिय करें - स्क्रीन के एक कोने में एक छोटा बॉक्स दिखाई देना चाहिए। सबसे टीवी में, "इनपुट" या रिमोट कंट्रोल आप विभिन्न मदों है कि आप टीवी (फिर से, उपग्रह, केबल, वीसीआर) से कनेक्ट किए गए के बीच चयन कर सकते हैं पर "स्रोत" बटन दबाने।
  • तस्वीर का उपयोग चित्र चित्र में चरण 4
    4
    जब आप एक ही बार में दो चीजों को देखकर बीमार महसूस करते हैं, तो फिर पीआईपी दबाएं और छोटे बॉक्स गायब हो जाएंगे।
  • यदि आपके पास एक DVR PLATE एमपीईजी 2 है ...

    1. रिसीवर के सामने जाएं और मोड पर क्लिक करें।
    2. टीवी 1 पर, "ठीक है" पर क्लिक करें।
    3. टीवी 1 और 2 अब एक ही बात दिखाते हैं
    4. आप एक बार कोने में एक छोटी सी स्क्रीन रखने के लिए "पीआईपी" दबा सकते हैं - अगर आप इसे स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो "स्थिति" दबाएं।
    5. यदि आप फिर से "पीआईपी" दबाते हैं, तो स्क्रीन बड़ी हो जाएगी, आप उसे स्थानांतरित करने के लिए "स्थिति" का उपयोग कर सकते हैं।
    6. यदि आप एक बार फिर "पीआईपी" दबाते हैं तो दो छवियां समान होंगी ("स्थिति" का कोई असर नहीं होगा)।
    7. "पीआईपी" दबाकर एक बार फिर से स्क्रीन पर छवि को एक बार फिर से कर देगा।
    8. किसी भी समय आप एक से दूसरे स्थानांतरित करने के लिए "बदलें" दबा सकते हैं, जो आपको इसके बजाय अन्य चैनल को सुनने की अनुमति देगा।

    युक्तियाँ

    • ऑडियो एक एकल स्रोत से आता है, जो कि अधिकांश टीवी स्क्रीन पर है
    • आकार और स्थिति / मोर्चा सम्मिलित (छोटे) मॉनिटर बॉक्स के स्थान और समग्र आकार को प्रभावित करते हैं।
    • सूत्रों का कहना है "स्वैप" कहा जाता है PIP बटन के पास रिमोट कंट्रोल पर बटन का उपयोग करके (प्रमुख इस के साथ ऑडियो) के बीच स्विच करने में सक्षम होना चाहिए।
    • कई टीवी PIP एक "दोहरे ट्यूनर" है। इसका मतलब है कि आप अपने केबल कनेक्शन विभाजित (एक विभाजक किसी भी दुकान बंद $ 1 का प्रयोग करके) और एक टीवी पर दो पंक्तियों हो सकता है ताकि आप अन्य बदले बिना एक इनपुट चैनल पर चैनल बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com