ekterya.com

पोर्टेबल वाईफ़ाई ज़ोन (टिथरिंग) के रूप में अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कैसे करें

पोर्टेबल वाई-फाई ज़ोन या टिथरिंग नामक एक प्रक्रिया के माध्यम से सबसे आधुनिक फोन पोर्टेबल नेटवर्क में परिवर्तित किए जा सकते हैं। अन्य डिवाइस आपके फोन के नेटवर्क से कनेक्ट कर सकते हैं, इंटरनेट एक्सेस करने के लिए अपने डेटा सिग्नल का उपयोग कर सकते हैं। अपने फोन पर पोर्टेबल वाईफ़ाई ज़ोन सेट करने के लिए इस गाइड का अनुसरण करें।

चरणों

विधि 1

एक सेवा योजना के साथ पोर्टेबल वाई-फाई ज़ोन का उपयोग करें
टिथर के साथ एंड्रॉइड चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
सेटिंग मेनू खोलें आप होम स्क्रीन पर होम बटन दबाकर या अपने ऐप ड्रावर में सेटिंग ऐप के बटन दबाकर इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • टिथर के साथ एंड्रॉइड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    मेनू "पोर्टेबल वाईफ़ाई ज़ोन और नेटवर्क एंकर" खोलें आप सेटिंग मेनू के "वायरलेस और नेटवर्क कनेक्शन" अनुभाग में इसे एक्सेस कर सकते हैं। डिवाइस के आधार पर, आपको विकल्प खोजने के लिए "अधिक कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करना पड़ सकता है।
  • टिथर के साथ एंड्रॉइड चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    मोबाइल एक्सेस प्वाइंट स्विच को "चालू" पर स्लाइड करें यदि आपकी योजना आपको एक मोबाइल सक्रिय बिंदु का उपयोग करने की अनुमति देती है, तो सेटिंग्स स्क्रीन खुलेगी। यदि आपके पास अपनी योजना में एक मोबाइल सक्रिय बिंदु तक पहुंच नहीं है, तो आपको यह संदेश दिया जाएगा कि आप अपने विशिष्ट ऑपरेटर के अनुसार इसे कैसे जोड़ सकते हैं।
  • टिथर के साथ एंड्रॉइड के चरण 4 का शीर्षक चित्र

    Video: अन्य उपकरणों के लिए एंड्रॉयड फोन से इंटरनेट साझा करने के लिए कैसे

    4
    अपनी सेटिंग्स समायोजित करें आप पासवर्ड सेट कर सकते हैं और उन उपकरणों की संख्या को सीमित कर सकते हैं जो आपके मोबाइल बिंदु से कनेक्ट हो सकते हैं। यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप अपने डेटा का उपयोग करने से अज्ञात उपकरणों को रोकने के लिए एक पासवर्ड सेट करें। आपके द्वारा दर्ज किया गया SSID नेटवर्क का नाम है जिसे आप अन्य डिवाइस से कनेक्ट करेंगे।
  • टिथर के साथ एंड्रॉइड के चरण 5 का शीर्षक चित्र

    Video: कैसे सक्षम करने के लिए और वाई-फाई हॉटस्पॉट उपयोग एंड्रॉयड पर




    5
    डिवाइस कनेक्ट करें मोबाइल बिंदु सक्रिय होने के बाद, उस डिवाइस पर नेटवर्क सेटिंग खोलें जिसे आप कनेक्ट करना चाहते हैं। आपके द्वारा बनाए गए नेटवर्क को खोजें पासवर्ड दर्ज करें और डिवाइस आपके मोबाइल बिंदु से कनेक्ट हो जाएगा।
  • विधि 2

    तृतीय-पक्ष अनुप्रयोगों से पोर्टेबल वाई-फाई ज़ोन का उपयोग करें
    टिथर विथ एंड्रॉइड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: फोन टेदरिंग यथासंभव शीघ्रता से

    तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन डाउनलोड करें कुछ कंपनियों ने प्ले स्टोर में पोर्टेबल वाई-फाई जोनों के लिए तीसरे पक्ष के एप्लिकेशन डाउनलोड करने की संभावना को अवरुद्ध कर दिया है, क्योंकि वे टिथरिंग सेवा के भुगतान को बायपास करने की अनुमति देते हैं इन एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए, आपको उन्हें डेवलपर्स की वेबसाइटों से सीधे प्राप्त करना होगा।
    • अपने फोन के ब्राउज़र के माध्यम से एपीके फ़ाइल डाउनलोड करें। जब आप समाप्त कर लें, तो इसे स्थापित करने के लिए सूचना बार में फ़ाइल पर क्लिक करें।
    • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके फ़ोन पर तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन इंस्टॉल करना संभव है। अपनी सेटिंग्स मेनू खोलें और सुरक्षा विकल्प पर जाएं। सुरक्षा मेनू में, "अज्ञात स्रोतों" के पास वाला रेडियो बटन देखें इससे आप ऐसे ऐप्स इंस्टॉल कर सकते हैं जो प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड नहीं किए गए हैं।
  • टिथर विथ एंड्रॉइड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवेदन लॉन्च करें मोबाइल वाई-फ़ाई बिंदु कॉन्फ़िगर करने के विकल्प दिखाई देंगे। आप नेटवर्क का नाम, साथ ही सुरक्षा और पासवर्ड के प्रकार को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं मोबाइल बिंदु को सक्रिय करने के लिए विकल्प बटन दबाएं
  • टिथर के साथ एंड्रॉइड के चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने डिवाइस से कनेक्ट करें एक बार तृतीय पक्ष अनुप्रयोग काम कर रहा है, आपके नेटवर्क का उपयोग अन्य डिवाइसों द्वारा किया जा सकता है। सही नेटवर्क नाम चुनें और कनेक्ट करने के लिए पासवर्ड दर्ज करें।
  • चेतावनी

    • पोर्टेबल वाई-फाई ज़ोन का उपयोग बैटरी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खपता है। एक स्थिर कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए अपने फोन को कनेक्ट करें।
    • एक ही समय में कई डिवाइस कनेक्ट करने से आपके डेटा प्लान को बहुत तेज़ी से निकाला जा सकता है पोर्टेबल वाई-फाई जोन असीमित डेटा योजनाओं के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं।
    • एक पोर्टेबल वाई-फाई ज़ोन का इस्तेमाल तीसरे पक्ष के अनुप्रयोग के माध्यम से, अधिकांश प्रदाताओं की सेवा की शर्तों के खिलाफ है। यदि आप सेवा के लिए भुगतान किए बिना पोर्टेबल वाईफ़ाई ज़ोन का उपयोग कर पकड़े गए हैं, तो आपका अनुबंध रद्द हो सकता है। अपने जोखिम पर करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com