ekterya.com

एमपी 3 प्लेयर का उपयोग कैसे करें

माना जाता है कि उन सभी के साथ "टच स्क्रीन" और उन आकर्षक आइकन का इस्तेमाल करना आसान है, जो एक एमपी 3 प्लेयर का इस्तेमाल करना सीखना आसान नहीं हो सकता है जैसा कि ऐसा लगता है। डिवाइस को अपने कंप्यूटर के साथ सिंक्रनाइज़ करने से, जब तक आप सीडी को कॉपी नहीं करते और संगीत फ़ाइलों की प्रतिलिपि करते हैं, तब आप पूरी तरह से अपने एमपी 3 प्लेयर को कुछ महत्वपूर्ण प्रक्रियाओं को कैसे सीखें सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1

आईट्यून के साथ आइपॉड टच, नैनो और फेरबदल का प्रयोग करें

सभी ऐप्पल उपकरणों के समान इंटरफेस हैं, इसलिए ये कदम iPhone और iPad उपकरणों के लिए भी काम करते हैं।

एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एप्पल के एमपी 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनें अगर आपके पास अब भी खिलाड़ी नहीं है, आइपॉड टच, नैनो और फेरबदल संगीत चलाने के तीन विकल्प हैं। इन मॉडलों से शुरू, प्रत्येक के कई संस्करण हैं। अपने बजट और जीवनशैली के लिए सबसे अच्छा सूट लगाएं यदि आपके पास पहले से ही अपना आईपॉड एमपी 3 प्लेयर है, तो इस कदम को छोड़ दें और नंबर 2 के साथ जारी रखें।
  • आइपॉड फेरबदल: यह आइपॉड लाइन का सबसे छोटा और सबसे सस्ता है। आइपॉड फेरबदल डाक टिकट की तुलना में थोड़ा बड़ा है और 2 गीगाबाइट (जीबी) संगीत तक स्टोर कर सकता है। इस डिवाइस को सामने वाले भौतिक बटनों के माध्यम से संचालित किया जाता है एक अतिरिक्त सुविधा के रूप में यह कपड़े से जोड़ा जा सकता है, जो इसे व्यायाम करने वाले लोगों के लिए आदर्श विकल्प बनाती है,
  • आइपॉड नैनो: नैनो है एप्पल के मिड्रेंज डिवाइस इसमें 2.5 इंच (6.35 सेमी) टच स्क्रीन शामिल है, जो लगभग 150 डॉलर है और 16 जीबी संगीत तक स्टोर कर सकती है नैनो एफएम रेडियो का भी समर्थन करता है, इसके अलावा नाइक + के रूप में व्यायाम करने के लिए कार्यों को शामिल किया गया है, जो आपके चलने के दौरान आपकी प्रगति का ट्रैक रखने में काम करता है।
  • आईपॉड टच: आईफोन के आकार, आकार और रंग योजना के मामले में यह लगभग समान है आईपॉड टच 16, 32 या 64 जीबी की क्षमता के साथ आता है। आप एप्लिकेशन और गेम डाउनलोड कर सकते हैं, इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं, ईमेल की जांच कर सकते हैं और फोन कॉलों को छोड़कर लगभग एक आईफोन के समान ही कर सकते हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    आईट्यून्स डाउनलोड करें ऐप्पल ने आईट्यून्स के साथ जुड़ने के लिए अपने सभी एमपी 3 खिलाड़ियों को डिज़ाइन किया है, विंडोज या मैक कंप्यूटर के लिए सॉफ्टवेयर जो आपको अपने डिवाइस पर गाने, वीडियो और एप्लिकेशन खरीदने और डाउनलोड करने की अनुमति देता है। वेबसाइट पर जाएं https://apple.com/la/itunes/download/ नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के लिए
  • ITunes डाउनलोड पृष्ठ डिफ़ॉल्ट रूप से विंडोज के लिए एक फ़ाइल प्रदान करता है यदि आप किसी मैक का उपयोग करने जा रहे हैं, तो "अभी डाउनलोड करें" बटन के नीचे नीले लिंक पर क्लिक करें जो "मैकिंटोश के लिए iTunes प्राप्त करें" कहते हैं।
  • यदि आपके पास पहले से ही iTunes इंस्टॉल है, तो आप प्रोग्राम के डाउनलोड पृष्ठ से सबसे हालिया अपडेट डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    उस स्थान तक पहुंचने से आईट्यून इंस्टॉल करें जहां आपने फ़ाइल को डाउनलोड किया और उस पर डबल-क्लिक किया।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4

    Video: How to download MP3 audio song in jio phone || Jio Phone में new mp3 गाने कैसे डाउनलोड करे

    4
    एप्पल यूएसबी केबल का प्रयोग करके अपने आइपॉड को कंप्यूटर से कनेक्ट करें। एप्पल में हमेशा एक यूएसबी केबल शामिल है, जो विशेष रूप से इन उपकरणों को कंप्यूटर से आइपॉड बॉक्स में जोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया था। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर एक अतिरिक्त केबल खरीद सकते हैं या "एप्पल यूएसबी केबल" के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    आईट्यून खोलें आईट्यून्स स्वचालित रूप से पहली बार अपने एमपी 3 प्लेयर से कनेक्ट हो सकता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो आइट्यून्स आइकन पर दो बार क्लिक करें जो आमतौर पर डेस्कटॉप (विंडोज़) या "एप्लिकेशन" फ़ोल्डर (मैक) में होता है।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जब स्क्रीन के बाईं ओर पैनल में आपका आइपॉड दिखाई देता है, तो उस पर क्लिक करें आईट्यून्स 12 और बाद में आपको मेनू के नीचे ऊपरी बाएं कोने में अपने डिवाइस की छवि के साथ एक आइकन और संगीत नोट आइकन और टीवी आइकन के बगल में दिखाई देगा। 12 से पहले संस्करणों में, आपको अपने डिवाइस के "एमपी 3 प्लेयर" के लिए खोज करना होगा।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7

    Video: How to Convert Video(Mp4, Avi, etc) to Mp3 Using computer and mobile by !! Rkm 4 You !!

    विकल्पों को देखने के लिए "सेटिंग" के अंतर्गत आने वाले टैब पर क्लिक करें टैब्स के बीच आप "सारांश" कहेंगे, जिसमें आपके डिवाइस की मूल जानकारी है, एक और जो "संगीत" कहती है, जहां आप अपने डिवाइस और अन्य टैब के साथ सिंक्रनाइज़ प्लेलिस्ट और एल्बम देखेंगे।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    "संगीत" टैब पर क्लिक करें और फिर स्क्रीन के शीर्ष पर "सिंक संगीत" पर क्लिक करें। इस खंड से आप चुन सकते हैं कि आप पुस्तकालय में सभी संगीत को सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं या सिर्फ गाने, प्लेलिस्ट या विशिष्ट एल्बम
  • आपका एमपी 3 प्लेयर केवल कई गीतों को स्टोर कर सकता है क्योंकि इसकी क्षमता की अनुमति है। स्क्रीन के निचले भाग में दिखाई देने वाले स्टोरेज बार को देखें, जो आपको कितने गीगाबाइट (जीबी) उपलब्ध हैं यह दिखाता है।
  • Video: अपने पुराने cd,dvd,प्लेयर,को मोबाइल से कैसे कनेक्ट करे..हिंदी में जाने

    एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 9
    9
    जब आप तैयार हों, तो निचले दाएं कोने में "सिंक्रनाइज़ करें" बटन पर क्लिक करें। सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया चयनित संगीत को अपने एमपी 3 प्लेयर में कॉपी करने के लिए जिम्मेदार होगी।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    सिंक्रनाइज़ेशन पूर्ण होने के बाद, iTunes डिवाइस को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करने के लिए निकालें बटन पर क्लिक करें। निकालें बटन स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, जो आपके डिवाइस के नाम के आगे है।
  • विधि 2

    अपने आइपॉड टच, नैनो या फेरबदल के लिए संगीत खरीदें
    एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    आईट्यून खोलें, फिर "आईट्यून्स स्टोर" पर क्लिक करें। ITunes स्टोर में उपलब्ध सामग्री तक पहुंचने और ब्राउज़ करने के लिए चरण 12 से पहले और बाद के संस्करणों में भिन्न हैं।
    • iTunes 12 और बाद के संस्करण: "फ़ाइल" और "संपादित करें" मेनू के नीचे ऊपरी बाएं कोने में दिखाई देने वाले संगीत नोट पर क्लिक करें। फिर स्क्रीन के केंद्र में "iTunes Store" टैब पर क्लिक करें।
    • iTunes 11 और पिछले संस्करण: स्क्रीन के बाईं ओर, शीर्षक "स्टोर" के अंतर्गत "iTunes Store" पर क्लिक करें
  • एक एमपी 3 प्लेयर स्टेप 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला इमेज



    2
    किसी गीत के लिए खोजें या विभिन्न श्रेणियों के माध्यम से नेविगेट करने के लिए स्क्रीन के केंद्र में टैब का उपयोग करें। टैब में "गाने", "एल्बम" और "कलाकार" जैसी श्रेणियां शामिल हैं स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में खोज बार पर क्लिक करके आप सीधे इच्छित गीत को एक्सेस कर सकते हैं।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक 13 छवि
    3
    साइडबार में संगीत नोट पर क्लिक करके अपने गाने अन्वेषित करें दोबारा, आपके पास मौजूद आइट्यून्स के संस्करण के आधार पर एल्बम का पता लगाने के लिए विशिष्ट कदम अलग-अलग होते हैं।
  • iTunes 12 और बाद के संस्करण: संगीत नोट पर क्लिक करने के बाद, स्क्रीन के केंद्र में "मेरा संगीत" टैब पर क्लिक करें। वैकल्पिक रूप से, आप साइडबार में "खरीदारी" पर क्लिक कर सकते हैं
  • iTunes 11 और पिछले संस्करण: संगीत नोट पर क्लिक करने के बाद, किसी टैब पर क्लिक करें, उदाहरण के लिए "एल्बम" या "शैलियों" को चुनी गई श्रेणी के अनुसार संगीत को सॉर्ट करने के लिए। अपने सभी संगीत को देखने के लिए, स्क्रीन के केंद्र में "सभी कलाकारों" पर क्लिक करें
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    आईट्यून का उपयोग करके अपने आइपॉड के साथ अपने संगीत को सिंक करें अनुभाग पर जाएं "आईट्यून के साथ एक आइपॉड टच, नैनो और फेरबदल का प्रयोग करें" निर्देशों को देखने के लिए
  • विधि 3

    एक आइपॉड टच, नैनो या फेरबदल पर संगीत चलाएं
    एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    "संगीत" एप्लिकेशन को स्पर्श करें एक नारंगी बॉक्स से घिरा संगीत नोट का आइकन ढूंढें।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    2
    प्लेलिस्ट के बीच नेविगेट करने के लिए नीचे स्थित टैब स्पर्श करें "कलाकार" खंड के गीतों में कलाकार द्वारा सॉर्ट किया जाता है, "प्लेलिस्ट" में, उन्हें सूचियों द्वारा सॉर्ट किया जाता है और इसी तरह।
  • यदि आप "अधिक" विकल्प स्पर्श करते हैं, तो अन्य सॉर्टिंग मानदंड दिखाई देंगे, जैसे "एल्बम" या "शैलियों"।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का प्रयोग करें शीर्षक 17 छवि का शीर्षक
    3
    इसे खेलने के लिए एक गाना चलाएं गीत को रोकने के लिए स्क्रीन के नीचे स्थित नियंत्रणों का उपयोग करें, अगले गीत पर जाएं या पिछले एक पर लौटें
  • विधि 4

    अन्य एमपी 3 खिलाड़ियों का उपयोग करें

    उदाहरणों की तुलना में एमपी 3 की तुलना में अन्य एमपी 3 में गाने की प्रतिलिपि बनाने की प्रक्रिया, उदाहरण के लिए सैमसंग गैलेक्सी प्लेयर काफी आसान है।

    एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 18
    1
    यूएसबी पोर्ट के माध्यम से अपने एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें। अधिकांश एमपी 3 खिलाड़ियों को एक मिनी यूएसबी या माइक्रो यूएसबी केबल का उपयोग करके जुड़ा हुआ है, जो काफी सामान्य और सस्ते हैं। निश्चित रूप से आपके एमपी 3 प्लेयर पहले से ही एक केबल के साथ आया जिसमें शामिल है।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    उस फोल्डर को खोजें जहां आप अपने कंप्यूटर पर संगीत को बचा सकते हैं। इसे खोलने के लिए उस पर दो बार क्लिक करें
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक स्टेर 20

    Video: इलेक्ट्रोलाइट्स और प्याज टी-स्टूडियो का उपयोग करके आईपॉड चार्ज कैसे करें

    3
    अपने एमपी 3 प्लेयर में संगीत फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाने के लिए तैयार हो जाओ Windows में, "प्रारंभ" → "कंप्यूटर" → "(आपके एमपी 3 प्लेयर का नाम)" पर क्लिक करें मैक पर, एमपी 3 प्लेयर जैसे हटाने योग्य डिवाइस डेस्कटॉप पर दिखाई देते हैं। इसे खोलने के लिए अपने एमपी 3 प्लेयर पर डबल-क्लिक करें यदि आपका डिवाइस दिखाई नहीं देता है, तो स्क्रीन के निचले भाग में स्थित "खोजक" आइकन पर क्लिक करें (यह मुस्कुराते हुए चेहरा है) और स्क्रीन के बाईं ओर स्थित "डिवाइस" अनुभाग के तहत अपना डिवाइस ढूंढें।
  • एक एमपी 3 प्लेयर का प्रयोग करें छवि 21 शीर्षक
    4
    अपने एमपी 3 प्लेयर के संगीत फ़ोल्डर में संगीत खींचें और उसे वहां छोड़ दें संगीत फ़ोल्डर का नाम खिलाड़ी मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकता है, लेकिन इसे आमतौर पर "संगीत" कहा जाता है
  • एक एमपी 3 प्लेयर का उपयोग करें चित्र शीर्षक 22
    5
    डेटा को हानि करने से बचने के लिए अपने एमपी 3 प्लेयर को ठीक से डिस्कनेक्ट करें। जब आप फ़ाइलों की प्रतिलिपि समाप्त करते हैं तो सीधे यूएसबी प्लेयर को कभी भी डिस्कनेक्ट नहीं करें
  • विंडोज़ में, स्क्रीन के निचले दाएं कोने में हरी चेकबॉक्स पर राइट क्लिक करें, फिर डिवाइस नाम के बाद "ईजेक्ट" विकल्प पर क्लिक करें।
  • मैक पर, "फ़ाइंडर" खोलें और "एमपी 3 प्लेयर के नाम के आगे दिखाई देने वाला" निकालें "बटन दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • परेशान दूसरों के बिना सार्वजनिक स्थानों में अपने संगीत का आनंद लेने के लिए हेडफ़ोन की एक अच्छी जोड़ी में पैसे का निवेश करें।
    • यदि आप बाजार द्वारा प्रस्तुत विकल्पों की जांच करने जा रहे हैं क्योंकि आप एक नया एमपी 3 प्लेयर खरीदना चाहते हैं, तो आपको "नया" एमपी 3 प्लेयर बनाने की आवश्यकता नहीं है। एमपी 3 तकनीक कुछ वर्षों तक कुछ क्रमिक विकास प्रस्तुत करता है, इसलिए एमपी 3 ने कुछ साल पहले ही पूरी तरह से नए खिलाड़ियों के समान काम किया था जो काफी महंगा थे।
    • अपने पुस्तकालय का विस्तार करें अपने सीडी संग्रह से संगीत की नकल और इसे आपके एमपी 3 प्लेयर में स्थानांतरित कर रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com