ekterya.com

Google Chrome में स्मृति उपयोग के आंकड़े कैसे देखें

क्या आपका कंप्यूटर अचानक अचानक धीमी हो गया जब आप इंटरनेट सर्फिंग कर रहे थे? आपके कंप्यूटर में "छोटी सी स्मृति" हो सकती है। इसका मतलब यह है कि प्रोसेसिंग जानकारी को जारी रखने के लिए आपके कंप्यूटर पर मुफ्त मेमोरी नहीं है। इंटरनेट सर्फिंग के रूप में सरल कुछ कंप्यूटर मेमोरी खपत करता है Google क्रोम में, आप ब्राउज़र की खपत की मात्रा देख सकते हैं, ताकि आप जान सकें कि आप किन साइटों की यात्रा करते हैं, वह आपके कंप्यूटर की सभी मेमोरी का उपयोग कर रहा है।

चरणों

Video: CS50 Lecture by Steve Ballmer

Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
Google Chrome को डाउनलोड और इंस्टॉल करें इसे स्थापित करने के लिए आपको एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है। लेकिन अगर आपके पास सक्रिय कनेक्शन नहीं है, तो आप ऑफ़लाइन इंस्टॉलर के लिए खोज कर सकते हैं।
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 2

    Video: Week 9

    2
    Google Chrome खोलें कुछ टैब खोलने का प्रयास करें और वेब पर सर्फिंग शुरू करें कुछ वेबसाइटें दूसरों की तुलना में अधिक सामग्री का उपयोग करती हैं, उनकी सामग्री के आधार पर।
  • मल्टीमीडिया कंटेंट के साथ साइट उन मेमोरी की तुलना में अधिक स्मृति का उपभोग कर सकती है, जिसमें केवल टेक्स्ट होते हैं ऐड-ऑन स्मृति का भी उपयोग करते हैं
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    "निजीकरण और नियंत्रण" बटन पर क्लिक करें यह ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • इस बटन में एक आइकन तीन क्षैतिज लाइनों से बना है जो दूसरे के शीर्ष पर स्थित है। इस बटन को दबाने से एक मेनू खुल जाएगा।



  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4

    Video: Week 6

    "टूल" विकल्प चुनें मेनू को नीचे स्क्रॉल करें और "उपकरण" चुनें। अधिक विकल्प के साथ एक माध्यमिक मेनू खोलता है।
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    "कार्य प्रबंधक" विकल्प को चुनें वैकल्पिक रूप से, यदि आप चरण 3 और 4 छोड़ना चाहते हैं, तो आप कार्य प्रबंधक को खोलने के लिए कीबोर्ड शॉर्टकट Shift + Esc (एक साथ कीबोर्ड पर "Shift" और "Esc" बटन दबाएं) का उपयोग कर सकते हैं।
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    "सांख्यिकी" नामक लिंक पर क्लिक करें यह बटन कार्य प्रबंधक विंडो के नीचे बाईं ओर स्थित है। इसे दबाकर एक नया टैब "स्मृति के बारे में" (स्मृति के उपयोग के बारे में जानकारी) नामक खुल जाएगा।
  • इस टैब में, आप वर्तमान में खुलने वाले ऐड-ऑन और टैब के मेमोरी उपयोग के आंकड़े देख सकते हैं और प्रत्येक वर्तमान में खपत की जाने वाली मेमोरी की मात्रा देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप यहां Google क्रोम का नवीनतम संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं: https://google.com/intl/es/chrome/browser/
    • Google Chrome में, अन्य ब्राउज़रों के विपरीत, स्मृति उपयोग के आंकड़े टैब में आप यह भी देख सकते हैं कि प्रत्येक ऐड-ऑन खपत कितनी मेमोरी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com