ekterya.com

एप्पल टीवी को कैसे स्थापित करें

एप्पल टीवी एप्पल के डिजिटल मीडिया डिवाइस है जो अपने उपयोगकर्ताओं को उच्च गति वाले इंटरनेट कनेक्शन का प्रयोग करके वीडियो, संगीत और टेलीविज़न स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। यह इंटरनेट पर अन्य एपल उत्पादों और टीवी के साथ बेहद संगत है। एप्पल टीवी स्थापित करने के लिए आपके पास एक HDMI कनेक्शन और एक वायरलेस या वायर्ड इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
उपकरण से कनेक्ट करें

एक एप्पल टीवी चरण 1 इंस्टॉल करें
1
टुकड़े इकट्ठा एप्पल टीवी पैकेज एप्पल टीवी के साथ आता है, शक्ति कॉर्ड और रिमोट कंट्रोल के साथ। एक एचडीएमआई केबल का प्रयोग करके एप्पल टीवी को एचडी टेलीविजन से कनेक्ट करना संभव है। एचडीएमआई केबल एप्पल टीवी पैकेज में नहीं आता है, लेकिन आप एक इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर या ऑनलाइन पर सस्ती एक खरीद सकते हैं। जब यह HDMI केबल्स की बात आती है, तो $ 10 और $ 80 के बीच कोई ज्यादा व्यावहारिक अंतर नहीं होता है आपको अपने नेटवर्क से ऐप्पल टीवी को भी कनेक्ट करना होगा, या तो वाईफाई के माध्यम से या ईथरनेट केबल का इस्तेमाल करना होगा।
  • ऐप्पल टीवी की पहली पीढ़ी 5-घटक घटक केबल के साथ जुड़ सकती है, लेकिन यह डिवाइस के नए संस्करणों के साथ अब संभव नहीं है।
  • यदि आप अपने एप्पल टीवी को अपने होम थियेटर सिस्टम से जोड़ना चाहते हैं, तो आपको ऑप्टिकल डिजिटल ऑडियो केबल (एस / पीडीआईएफ) की आवश्यकता होगी।
  • एक एप्पल टीवी चरण 2 इंस्टॉल करें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक जगह पर अपने ऐप्पल टीवी को स्थापित करें जहां आप टीवी और पावर आउटलेट तक पहुंचते हैं। सुनिश्चित करें कि कोई केबल कनेक्ट होने पर बहुत ज्यादा तब्दील हो जाएगा। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि एप्पल टीवी में पर्याप्त जगह है, क्योंकि जब इस्तेमाल किया जाता है तब तक गर्मी हो सकती है
  • यदि आप अपने नेटवर्क के लिए एक वायर्ड कनेक्शन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि इथरनेट केबल पहुंच जाएगा।
  • एक एप्पल टीवी चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: 1 set top box pe 2 tv kaise chalaye ? Free watch 2 Tv From one Set top box with Remote

    एचडीएमआई केबल के माध्यम से अपने एचडी टीवी या होम थियेटर से एप्पल टीवी से कनेक्ट करें आपको एचडी टीवी के पीछे या तरफ और आपके होम थियेटर रिसीवर के पीछे एचडीएमआई पोर्ट मिलेंगे। संभव है कि आपके एचडी टीवी में एक या एक से अधिक एचडीएमआई पोर्ट हैं। ऐसा लगता है कि कुछ पुराने एचडी टीवी में HDMI बंदरगाह नहीं है।
  • एचडीएमआई पोर्ट के लेबल को देखो जहां आप एप्पल टीवी से जुड़ते हैं। यह आपके टेलिविज़न को चालू करते समय सही प्रविष्टि चुनने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक एप्पल टीवी चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    पावर कॉर्ड को एप्पल टीवी से कनेक्ट करें और इसे बिजली आउटलेट में प्लग करें। अधिक सतर्क रहने के लिए, इसे उछाल वाले दबाने में प्लग करना सुनिश्चित करें, इससे उनको बचाने के लिए
  • एक एप्पल टीवी चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    यदि आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं तो ईथरनेट केबल से कनेक्ट करें यदि आप ईथरनेट केबल का उपयोग करके अपने नेटवर्क से कनेक्ट होने जा रहे हैं, तो केबल को एप्पल टीवी के पीछे और फिर अपने रूटर या मॉडेम से कनेक्ट करें। यदि आप वाईफाई कनेक्शन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसके बारे में चिंता न करें।
  • एक एप्पल टीवी चरण 6 इंस्टॉल करें

    Video: देखें: बाग में कैसे लगाएं अमरूद के पौधे

    6
    अपने थिएटर में घर पर एप्पल टीवी से कनेक्ट करें, अगर आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं आमतौर पर, ऐप्पल टीवी आपके टीवी पर एचडीएमआई केबल के माध्यम से ऑडियो सिग्नल भेजेगा। हालांकि, यदि आप एक ऑडियो रिसीवर का उपयोग करते हैं, तो आपको ऑप्टिकल डिजिटल ऑडियो केबल (एस / पीडीआईएफ) के साथ एप्पल टीवी से कनेक्ट होने की संभावना है। केबल को एप्पल टीवी के पीछे और फिर अपने रिसीवर या टेलीविजन पर उपयुक्त पोर्ट पर कनेक्ट करें
  • विधि 2
    एप्पल टीवी सेट करें

    एक एप्पल टीवी चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सही प्रवेश द्वार पर अपने टीवी चालू करें। एचडीएमआई पोर्ट का चयन करने के लिए अपने टीवी के रिमोट कंट्रोल पर इनपुट बटन दबाएं जिसमें आप एप्पल टीवी से जुड़े हैं। आम तौर पर, एप्पल टीवी स्वचालित रूप से चालू होता है, इसलिए आपको अपनी भाषा का चयन करने के लिए मेनू को देखना चाहिए। यदि कुछ नहीं देखा गया है, तो कनेक्शन फिर से जांचें और अपने एप्पल टीवी के रिमोट कंट्रोल पर केंद्र बटन दबाएं।
  • एक एप्पल टीवी चरण 8 इंस्टॉल करें
    2
    अपनी भाषा चुनें इंटरफ़ेस की भाषा का चयन करने के लिए रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें। अपने चयन का चयन करने के लिए नियंत्रण के केंद्रीय बटन का उपयोग करें।
  • एक एप्पल टीवी चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने नेटवर्क से कनेक्ट करें यदि आप एक ईथरनेट केबल के उपयोग से जुड़े हुए हैं, तो एप्पल टीवी स्वतः ही नेटवर्क का पता लगाएगा और कनेक्ट करेगा। यदि आप वाईफाई कनेक्शन का उपयोग कर कनेक्ट हैं, तो उपलब्ध वायरलेस नेटवर्क की एक सूची दिखाई देगी। जिस नेटवर्क से आप कनेक्ट करना चाहते हैं उसका चयन करें पासवर्ड दर्ज करें अगर नेटवर्क सुरक्षित है
  • एक एप्पल टीवी चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एप्पल टीवी को सक्रिय करने के लिए रुको। एप्पल टीवी को इसकी आरंभिक सेटअप प्रक्रिया को पूरा करने में कुछ मिनट लग सकते हैं कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद, यह आपसे पूछेगा कि क्या आप एप्पल के डेटा संग्रह कार्यक्रम तक पहुंच की अनुमति देना चाहते हैं।



  • एक एप्पल टीवी चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    5
    अपडेट खोजें आपका ऐप्पल टीवी बेहतर काम करेगा यदि यह सॉफ्टवेयर के नवीनतम संस्करण के साथ अद्यतन किया गया है मेनू के माध्यम से अपडेट खोजें "सेटिंग्स"।
  • एप्लिकेशन खोलें "सेटिंग्स" एप्पल टीवी मुख्य मेनू में
  • विकल्प चुनें "सामान्य" और फिर चयन करें "सॉफ़्टवेयर अपडेट करें"। आपका ऐप्पल टीवी कोई भी उपलब्ध अपडेट खोज और स्थापित करेगा।
  • विधि 3
    आईट्यून्स से जुड़ें

    एक एप्पल टीवी चरण 12 इंस्टॉल करें

    Video: वो धाम जिसने फेसबुक ,एप्पल को बनाया : Me hu uttarakhand

    1
    एप्लिकेशन खोलें "सेटिंग्स" एप्पल टीवी पर इसे अपने एप्पल टीवी के मुख्य मेनू में खोजें
  • एक एप्पल टीवी चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विकल्प का चयन करें "आईट्यून्स स्टोर" मेनू में "सेटिंग्स"। अपने एप्पल उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ प्रवेश करें अब आपके ऐप्पल टीवी पर आपकी iTunes खरीद की पहुंच होगी आपके पास अपने होम कंप्यूटर को एप्पल टीवी के साथ जोड़ने का विकल्प भी है "होम शेयरिंग"।
  • एक एप्पल टीवी चरण 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    संस्करण 10.5 या बाद के संस्करण के लिए अपने कंप्यूटर पर आईट्यून्स को अपडेट करें। अधिकांश लोगों को वर्तमान में हालिया संस्करणों का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि संस्करण 10.5 कुछ हद तक पुराना है। फिर भी, आपको अपने iTunes लाइब्रेरी को एप्पल टीवी के साथ साझा करने में सक्षम होने के लिए कम से कम 10.5 संस्करण की आवश्यकता होगी।
  • मैक पर आईट्यून्स को अपडेट करने के लिए, विकल्प का उपयोग करें "सॉफ़्टवेयर अपडेट करें" एप्पल मेनू में विंडोज कंप्यूटर पर आईट्यून अपडेट करने के लिए, मेनू पर क्लिक करें "मदद" और विकल्प का चयन करें "अपडेट के लिए जांचें"।
  • एक एप्पल टीवी चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    मेनू पर क्लिक करें "पुरालेख" iTunes की और विकल्प का चयन करें "होम शेयरिंग"। बाद में, चयन करें "घर साझाकरण सक्रिय करें"। अपना एप्पल उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें, फिर क्लिक करें "घर साझाकरण सक्रिय करें"। इस प्रकार, का कार्य "होम शेयरिंग" iTunes की, आप अपने पुस्तकालय को अन्य कंप्यूटरों और उपकरणों के साथ साझा करने की इजाजत देते हैं, जिनमें एप्पल टीवी भी शामिल है
  • उन सभी कंप्यूटरों के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं, जिन्हें आप एक-दूसरे के साथ जोड़ना चाहते हैं।
  • एक ऐप्पल टीवी चरण 16 को इंस्टाल करें
    5
    एप्लिकेशन खोलें "सेटिंग्स" आपके ऐप्पल टीवी पर रिमोट कंट्रोल पर मेनू बटन का उपयोग करके पिछले विंडो पर वापस जाएं
  • एक एप्पल टीवी चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    विकल्प का चयन करें "कंप्यूटर" मेनू में "सेटिंग्स"। विकल्प का चयन करें "घर साझाकरण सक्रिय करें" और उसके बाद उसी एप्पल उपयोगकर्ता का उपयोग करना चुनते हैं जिसके साथ आप iTunes में पहले ही साइन इन हैं अगर आपने सक्रिय किया है तो आपके पास एक अलग उपयोगकर्ता दर्ज करने का विकल्प है "होम शेयरिंग" दूसरे खाते के साथ
  • विधि 4
    एप्पल टीवी देखें

    एक एप्पल टीवी चरण 18 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने iTunes खरीद के माध्यम से ब्राउज़ करें आपके द्वारा खरीदे गए मूवी और टीवी शो में से किसी एक को ब्रॉडकास्ट करने के बाद आप अपने ऐप्पल टीवी से अपने आईट्यून्स अकाउंट से लिंक कर लेंगे। आपकी सबसे हाल की खरीद मुख्य मेनू के शीर्ष पर प्रदर्शित की जाएगी आइट्यून्स विंडो और आप खरीदे गए सभी सामग्री को देखने के लिए फिल्में, टीवी शो और संगीत की लाइब्रेरी चुनें।
  • एक एप्पल टीवी चरण 19 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्ट्रीमिंग अनुप्रयोगों का उपयोग करें एप्पल टीवी विभिन्न स्ट्रीमिंग अनुप्रयोगों के साथ भरी हुई है जिन्हें आप वीडियो सामग्री देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इनमें से कई एप्लिकेशन, जैसे Netflix और Hulu +, सामग्री स्ट्रीम करने के लिए उनका उपयोग शुरू करने से पहले एक अतिरिक्त भुगतान सदस्यता की आवश्यकता है।
  • एक एप्पल टीवी चरण 20 इंस्टॉल करें
    3
    अपनी साझा iTunes पुस्तकालय देखें अगर आपने इसे सक्षम किया है "होम शेयरिंग" आपके सभी उपकरणों में, आपके पास विकल्प का उपयोग करके आपके विभिन्न पुस्तकालयों तक पहुंचने की संभावना होगी "कंप्यूटर" मुख्य मेनू में इस विकल्प को चुनते समय, आपके नेटवर्क के सभी कंप्यूटर जो कि सक्षम हैं "होम शेयरिंग" आईट्यून्स में जिस कंप्यूटर से आप संचारित करना चाहते हैं उसे चुनें और फिर उस वीडियो और संगीत को चुनने के लिए लाइब्रेरी ब्राउज़ करें जिसे आप संचारित करना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com