ekterya.com

CyanogenMod को स्थापित करने के लिए कैसे करें

CyanogenMod एक एंड्रॉइड एप्लिकेशन है जो आपको ब्लोटैवेयर हटाने, अनुकूलित करने और अपने डिवाइस के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपने एंड्रॉइड पर जड़ तक पहुंचने के लिए अनुमति देता है। CyanogenMod किसी भी संगत एंड्रॉइड डिवाइस पर विंडोज कंप्यूटर का प्रयोग कर स्थापित किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
CyanogenMod स्थापित करें

छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 1
1
सत्यापित करें कि आपका एंड्रॉइड डिवाइस संगत डिवाइसों की सूची में दिखाई देता है https://wiki.cyanogenmod.org/w/CyanogenMod_Installer. CyanogenMod केवल संगत Android उपकरणों पर काम करता है
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें, जिसका शीर्षक है चरण 2
    2
    CyanogenMod स्थापित करने से पहले अपने एंड्रॉइड पर अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी का बैकअप बनाएं आपकी सभी जानकारी को अधिष्ठापन प्रक्रिया के दौरान हटा दिया जाएगा।
  • Google क्लाउड में अपनी जानकारी सहेजें, आपके कंप्यूटर पर या किसी क्लाउड स्टोरेज सेवा पर ताकि आप अपनी जानकारी खो न दें
  • छवि CyanogenMod स्थापित करने वाला शीर्षक चरण 3
    3
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर, मेनू बटन पर क्लिक करें और फिर "सेटिंग्स"।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 4
    4
    विकल्प पर क्लिक करें "सुरक्षा" और उसके बाद का विकल्प देखें "अज्ञात स्रोत"।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    पर प्रेस "स्वीकार करना" पुष्टि करने के लिए कि आप Google Play Store में बाह्य अनुप्रयोग स्थापित करना चाहते हैं अभी के लिए, CyanogenMod Google Play Store में उपलब्ध नहीं है।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करने वाला शीर्षक चरण 6
    6
    अपने एंड्रॉइड के वेब ब्राउज़र को खोलें और "https://get.cm " पता बार में इस URL में आपके डिवाइस पर CyanogenMod इंस्टॉल करने के लिए आवश्यक APK फ़ाइल है।
  • यदि आपके पास एक ऐसा एप्लिकेशन है जो आपके डिवाइस पर बार कोड स्कैन करता है, तो CyanogenMod वेबसाइट पर नेविगेट करें https://beta.download.cyanogenmod.org/install और चरण संख्या 2 में दिखाई देने वाले क्यूआर कोड को स्कैन करें।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 7
    7
    डाउनलोड करने के लिए एपीके फ़ाइल की प्रतीक्षा करें और फिर स्क्रीन के शीर्ष पर अधिसूचना बार खोलें।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 8

    Video: CyanogenMod इंस्टालर के साथ अपने Android डिवाइस पर CyanogenMod स्थापित करें

    8
    पर प्रेस "OneClick.apk" और "तो इंस्टॉल करें में"। CyanogenMod स्थापना प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 9
    9



    पर प्रेस "खुला" जब यह इंस्टॉल करना समाप्त हो जाता है CyanogenMod आपको शेष कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 10

    Video: How To Install/Flash Custom Recovery TWRP/CWM/Philz On Samsung Using Odin | Official Method

    10
    Windows का उपयोग करके स्थापना के दूसरे चरण के लिए अपनी डिवाइस तैयार करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। एप्लिकेशन आपको USB डिबगिंग सक्रिय करने और अपने डिवाइस के कनेक्शन मोड को बदलने के लिए विधि के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 11
    11
    जब आपका एंड्रॉइड डिवाइस इसके लिए पूछता है तो अपने कंप्यूटर के इंटरनेट ब्राउजर में निम्न यूआरएल लिखें: https://dist01.slc.cyngn.com/cminstaller-win-beta.exe?t=1434568989311. यह लिंक आपको एक आवेदन प्रदान करेगा जिसमें आपको विंडोज़ का इस्तेमाल करते हुए साइयनोजेमोड की स्थापना पूरी करनी होगी।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करने वाला शीर्षक स्टेप 12
    12
    अपने डेस्कटॉप पर EXE फ़ाइल को सहेजने के लिए विकल्प चुनें और फिर इंस्टॉलर खोलने के लिए उस फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 13
    13

    Video: How to Install CM14 (Nougat 7.0) On Galaxy Note 3

    अपने Android डिवाइस पर CyanogenMod को स्थापित करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। स्थापना के दौरान कुछ बिंदु पर, आपको USB केबल का उपयोग करके अपने एंड्रॉइड डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा। पर क्लिक करने के बाद "तैयार" स्थापना विज़ार्ड में, CyanogenMod आपके डिवाइस पर स्थापित किया जाएगा।
  • भाग 2
    CyanogenMod का समस्या निवारण

    छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 14
    1
    आपके कंप्यूटर पर एंटीवायरस को अस्थायी रूप से अक्षम करें यदि आपके पास तकनीकी समस्याएं हैं, तो CyanogenMod इंस्टॉलर प्रोग्राम चलाते समय कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम मैलवेयर के रूप में साइयनोजेमोड को पहचानते हैं और आवश्यकतानुसार इंस्टॉलर को नहीं चलाते हैं।
  • 2
    यदि आप Windows पर स्थापना के दूसरे चरण का प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं तो किसी अन्य यूएसबी केबल या अन्य यूएसबी पोर्ट का उपयोग करें कुछ मामलों में, एक केबल या एक पोर्ट जो असफल हो रहा है, वह आपको ठीक से साइयनोजेनॉम स्थापित करने से रोक सकता है।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 16

    Video: Android Nougat 7.1 On Galaxy Note 2

    3
    अपने एंड्रॉइड के लिए नवीनतम ड्राइवरों को स्थापित करें यदि आपका कंप्यूटर डिवाइस को नहीं पहचानता है ड्राइवरों को आपके डिवाइस के निर्माता की वेबसाइट से डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक शीर्षक 17
    4
    अपने कंप्यूटर से सैमसंग कीज़ को अनइंस्टॉल करें यदि आप सैमसंग डिवाइस पर साइयनोजेमोड स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं और एक त्रुटि संदेश प्राप्त करते हैं जो कहते हैं "आपके फोन से संचार नहीं हो सका"। कभी-कभी, सैमसंग कीज़, Cyanogenmod की स्थापना के साथ हस्तक्षेप कर सकती है।
  • छवि CyanogenMod स्थापित करें शीर्षक स्टेप 18
    5
    अपने एंड्रॉइड डिवाइस को अपनी फैक्ट्री सेटिंग में पुनर्स्थापित करें अगर स्थापना की समस्या आपके डिवाइस को भ्रष्ट करती है या इसे अनुपयोगी छोड़ देती है एक फ़ैक्टरी रीसेट मूल कारखाना सेटिंग पुनर्स्थापित करेगा और अधिकांश सॉफ़्टवेयर समस्याओं को हल करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com