ekterya.com

अपना Uber खाता कैसे सत्यापित करें

जब आप एक उबेर खाते के लिए साइन अप करते हैं, तो सेवा स्वचालित रूप से एक पाठ संदेश भेजती है जिसमें एक सत्यापन संख्या होती है। कई सदस्यों के लिए, जब वे आवेदन में इस नंबर को दर्ज करते हैं, तो उनके खाते को सत्यापित करना होगा। यदि आवेदन आपको तस्वीर ले कर अपनी भुगतान जानकारी को सत्यापित करने के लिए कहता है, तो क्रेडिट कार्ड या सुरक्षा समस्या के साथ कोई समस्या हो सकती है। उबेर एप्लिकेशन में अपने क्रेडिट कार्ड या सेल फ़ोन नंबर को कैसे सत्यापित करें, और अगर आपको कोई समस्या है तो क्या करें।

चरणों

विधि 1

भुगतान विधि सत्यापित करें
छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 1
1
अपना भुगतान कार्ड तैयार करें यद्यपि यह दुर्लभ है, आप आरक्षण करते समय आपको अपनी भुगतान विधि "सत्यापित" करने के लिए अप्रत्याशित रूप से पूछा जा सकता है ऐसा तब होना चाहिए जब खाते में क्रेडिट कार्ड या किसी भी संभावित धोखाधड़ी गतिविधि में समस्या हो। कारण के बावजूद, आवेदन के एकीकृत कैमरा फ़ंक्शन का उपयोग करके अपने खाते की जांच करने से आपको कम समय में सेवा का उपयोग करने की अनुमति मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 2
    2
    अपने भुगतान कार्ड को एक फ्लैट, अच्छी तरह से प्रकाशित सतह पर रखें। आपको अपने भुगतान कार्ड की स्पष्ट और स्पष्ट तस्वीर भेजने की कोशिश करनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 3
    3
    कार्ड को संरेखित करें ताकि यह हरे रंग के हाशिये के भीतर हो जो कि स्क्रीन पर दिखाई देने वाले "यहाँ कार्ड को पकड़ो" कहते हैं। जब हरे रंग के बॉक्स के मार्जिन के भीतर कार्ड ठीक ही होता है, तो तस्वीर को स्वचालित रूप से लिया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 4
    4
    "समाप्ति" फ़ील्ड में समाप्ति तिथि जांचें आवेदन को स्वचालित रूप से समाप्ति की तारीख में भरना चाहिए, लेकिन उस तारीख को दो बार क्लिक करें जो यह सुनिश्चित करने के लिए दिखाई देता है कि वह आपके कार्ड की तारीख से मेल खाती है। जब आप समाप्त करते हैं तो "ओके" पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 5
    5
    यदि आपको संकेत दिया गया है, तो अपना फोटो आईडी संलग्न करें उबर आपके राज्य या देश के आपकी पहचान दस्तावेज़ की तस्वीर का अनुरोध कर सकता है। यदि यह मामला है, तो दस्तावेज़ को एक सपाट सतह पर रखें जैसा आपने भुगतान कार्ड के साथ किया था, फिर इसे हरी आयताकार मार्जिन के भीतर संरेखित करें। जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, तस्वीर को स्वचालित रूप से लिया जाएगा। जब आप समाप्त करते हैं तो "ओके" पर क्लिक करें
  • जब उचित जानकारी संलग्न होती है, तो उबेर आपके खाते की समीक्षा करेगा और भेजे गए जानकारी को ध्यान में रखेगा।
  • आपको सत्यापन की स्थिति के ईमेल द्वारा सूचित किया जाएगा यदि आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है, तो [email protected] पर Uber से संपर्क करें।
  • विधि 2

    अपना मोबाइल नंबर सत्यापित करें
    छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 6
    1



    अपने स्मार्टफ़ोन पर Uber अनुप्रयोग स्थापित करें जब आप एक उबेर खाते के लिए साइन अप करते हैं, तो आपको अपने खाते की पुष्टि करने के लिए परिचालन मोबाइल फोन नंबर प्रदान करना होगा। ऐप स्टोर (आईफ़ोन) या प्ले स्टोर (एंड्रॉइड) से एप्लिकेशन इंस्टॉल करके आप एक उबेर खाते के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 7
    2
    उबर आवेदन में "रजिस्टर" पर क्लिक करें, फिर अपनी व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करें प्रदान किए गए रिक्त स्थान में, अपना नाम, आपका मोबाइल फोन नंबर, आपका ईमेल पता और एक नया पासवर्ड दर्ज करें जब आप जारी रखने के लिए तैयार हों तो "अगला" दबाएं
  • यदि आपको कोई त्रुटि संदेश मिलता है जो "मोबाइल नंबर पहले से उपयोग में है" कहता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने जो फ़ोन नंबर दर्ज किया है वह पहले से ही एक अन्य उबेर खाते में पंजीकृत है।
  • यदि आपके पास दूसरा खाता है, तो उस के साथ पंजीकरण करने का प्रयास करें यदि आप अपने दूसरे खाते से पंजीकृत नहीं हो सकते हैं, तो "मैं अपना ईमेल या मेरा मोबाइल नंबर नहीं बदल सकता" और पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करने के लिए निर्देशों का पालन करें दबाएं।
  • यदि आपके पास दूसरा खाता नहीं है, तो फॉर्म को भरें https://help.uber.com/locked-out उबेर से सहायता पाने के लिए
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 8
    3
    अपने पाठ संदेशों की जांच करें और सत्यापन कोड देखें। मैंने आपके द्वारा प्रदत्त मोबाइल नंबर पर एक 4-अंकीय सत्यापन कोड वाला एक स्वचालित पाठ संदेश भेजा था। आपको अपने खाते की पुष्टि करने के लिए इस कोड को Uber आवेदन में दर्ज करना होगा।
  • Video: How to Change Microsoft OneDrive Folder Location

    Video: Create More Happiness, Smile More Subliminal, Law of Attraction, Motivational Music

    छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 9
    4

    Video: How to Change Xbox Password

    संकेत दिए जाने पर 4 अंकों का कोड दर्ज करें। अधिकांश मामलों में, यह एप्लिकेशन आपको प्राप्त होने के तुरंत बाद सत्यापन कोड दर्ज करने के लिए आपको बताएगा। यदि यह मामला है, तो अपने खाते को सत्यापित करने के लिए इसे क्षेत्र में लिखें।
  • यदि आपको Uber संदेश प्राप्त नहीं हुआ है, तो नया कोड प्राप्त करने के लिए "फिर से भेजें" दबाएं।
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 10
    5
    जब आप अपनी पहली यात्रा बुक करते हैं तो 4-अंकों का कोड दर्ज करें। कुछ उबेर उपयोगकर्ताओं ने सूचित किया है कि जब तक वे अपनी पहली यात्रा बुक नहीं करते, तब तक उन्हें पुष्टि कोड दर्ज करने के लिए नहीं कहा गया था। जब आप अपना प्रारंभिक बिंदु और गंतव्य स्थान भेजते हैं, तो "अभी यात्रा का अनुरोध करें" पर क्लिक करें। आपको पाठ संदेश द्वारा भेजा गया 4-अंकीय कोड दर्ज करने के निर्देश दिए जाएंगे।
  • अगर आपके पास एक उबेर पाठ संदेश नहीं है, तो नया कोड प्राप्त करने के लिए "फिर से भेजें" दबाएं। जब आप उस कोड प्राप्त करते हैं, तो उसे एप्लिकेशन में दर्ज करें यह क्रिया आपके खाते को सत्यापित करेगा और आपको यात्रा करने की अनुमति देगा।
  • यदि आपने अभी तक एक कोड प्राप्त नहीं किया है, तो आपको अपनी सहायता साइट पर एक फार्म का उपयोग करके उबर में समस्या की रिपोर्ट करनी होगी।
  • छवि का शीर्षक सत्यापित करें आपका उबेर खाता चरण 11
    6
    यदि आवश्यक हो, तो ईमेल द्वारा सत्यापन करें यदि आपको टेक्स्ट कोड प्राप्त नहीं होता है जिसमें सत्यापन कोड होता है, तो आपका मोबाइल ऑपरेटर "लघु कोड पाठ संदेश" नामक टेक्स्ट मैसेज को रोक सकता है
  • सेल फोन प्रदाता से संपर्क करें और पुष्टि करें कि आपके खाते के लिए "शॉर्ट कोड पाठ संदेश" सक्षम है
  • लॉग इन करें उबेर वेबसाइट अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ
  • वेब ब्राउज़र को इंगित करें उबर सहायता साइट से यह फ़ॉर्म. "फ़ोन नंबर" लेबल वाले फ़ील्ड में, अपना फ़ोन नंबर डालें और "भेजें" क्लिक करें उबेर अब आपके खाते की पुष्टि करेगा और प्रक्रिया पूरी होने पर आपसे संपर्क करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • भुगतान कार्ड की समाप्ति तिथि को याद करने की कोशिश करें, ताकि यह खराब समय पर समाप्त न हो।
    • ई-मेल के माध्यम से कभी भी अपना क्रेडिट कार्ड जानकारी न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com