ekterya.com

जावा परीक्षक का उपयोग करते हुए जावास्क्रिप्ट कार्य करता है या नहीं यह कैसे सत्यापित करें

एक अच्छा वेब ब्राउज़िंग अनुभव हासिल करने के लिए जावास्क्रिप्ट एक आवश्यक भाग है। कई साइटें अपने वेब अनुप्रयोगों और अन्य कार्यों में जावास्क्रिप्ट का उपयोग करती हैं यह जानने में सक्षम होने के लिए कि आपका विशेष वेब ब्राउजर जावास्क्रिप्ट चला रहा है, तो आप उस वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं जो जल्दी से जांचता है कि सब कुछ ठीक है। इस तरह से आप जान सकते हैं कि आपका ब्राउज़र जावास्क्रिप्ट को चलाने में सक्षम है या नहीं। यह जानने के लिए कि क्या जावास्क्रिप्ट आपके ब्राउज़र में काम करता है, यह जानने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

Video: डिबगिंग जावास्क्रिप्ट - Chrome DevTools 101

1
अपना ब्राउज़र प्रारंभ करें उस वेब ब्राउज़र का चयन करें जिसमें आप जावास्क्रिप्ट के संचालन का निदान करना चाहते हैं और इसे डेस्कटॉप आइकन पर डबल क्लिक करके खोलें।
  • Video: जावास्क्रिप्ट समारोह से निष्पादित जावा विधि

    2



    जावा परीक्षक पृष्ठ पर जाएं। ब्राउज़र के एड्रेस बार में टाइप करें https://javatester.org/ और Enter कुंजी दबाएं इस तरह आप जावा परीक्षक होम पेज में प्रवेश करेंगे।
  • जावा परीक्षक एक वेबसाइट है जो आपको जल्दी से जांचने की अनुमति देता है कि जावास्क्रिप्ट आपके ब्राउज़र में काम कर रहा है या नहीं।
  • 3
    अपने ब्राउज़र की जांच करें मुख पृष्ठ पर, पृष्ठ के शीर्ष केंद्र में दिए गए बटन पर क्लिक करें जो "जावा के संस्करण का परीक्षण करें जो आपका ब्राउज़र उपयोग कर रहा है" ("जावा के संस्करण का परीक्षण करें जो आपका ब्राउज़र उपयोग कर रहा है")।
  • 4
    जांचें कि जावास्क्रिप्ट आपके ब्राउज़र में काम कर रहा है या नहीं। वे आपको एक ऐसे पृष्ठ पर भेज देंगे जहां पाठ दिखाई देगा। जब यह पृष्ठ लोड होता है, तो आपको केंद्र में एक नीला बॉक्स दिखाई देगा। अगर नीली बॉक्स के अंदर एक गुलाबी भाग है, तो इसका मतलब है कि जावास्क्रिप्ट अच्छी तरह से काम कर रहा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com