ekterya.com

ऐडसेंस को अपने यूट्यूब खाते से लिंक कैसे करें

यदि आप अपने यूट्यूब वीडियो के साथ थोड़ा अतिरिक्त नकद अर्जित करना चाहते हैं, तो आपको इसे एक ऐडसेंस अकाउंट में लिंक करना होगा। ऐडसेंस आपके वीडियो में टेक्स्ट विज्ञापन और छवियां स्थान देगा। जब आप ये विज्ञापन देखते हैं या इन विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं तो आप पैसे कमाते हैं एक बार जब आप ऐडसेंस को अपने यूट्यूब खाते से जोड़ते हैं, तो आप लोगों को देखने के लिए अधिक रोचक वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

खाता मुद्रीकरण सक्षम करें
अपने यूट्यूब खाते में लिंक्स ऐडसेंस शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने कंप्यूटर पर यूट्यूब पर जाएं आपको यह सूचित करने के लिए कि आप अपने वीडियो के साथ पैसा बनाना चाहते हैं, आपको अपने YouTube खाते के मुद्रीकरण को सक्षम करना होगा।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    प्रवेश। मुख्य पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में "पहुंच" बटन पर क्लिक करें। पहुंचने वाली एक विंडो दिखाई देगी। अपना Google ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें, फिर आगे बढ़ने के लिए "अगला" बटन पर क्लिक करें
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    YouTube सेटिंग पर जाएं पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में अपने प्रोफ़ाइल की तस्वीर पर क्लिक करें। यह एक छोटा मेनू खोलना चाहिए अपने यूट्यूब खाते की सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए गियर बटन पर क्लिक करें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    "खाता मुद्रीकरण" पर जाएं विन्यास पृष्ठ पर "अवलोकन" मेनू के तहत, अपने YouTube चैनल के लिए उपलब्ध सभी सुविधाओं को दिखाने के लिए "अतिरिक्त सुविधाएं देखें" लिंक पर क्लिक करें। कार्यों के माध्यम से स्क्रॉल करें और "मुद्रीकरण" देखें वहां "मुद्रीकरण सक्षम करें" लिंक पर क्लिक करें आपको आपके चैनल कॉन्फ़िगरेशन के "मुद्रीकरण" पृष्ठ पर ले जाया जाएगा
  • Video: बैंक खाते में यूट्यूब से कैसे जोड़ें | ऐडसेंस ko बैंक खाते से kaise Jode एल भुगतान विधि

    अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    "मुद्रीकरण" फ़ंक्शन को सक्षम करता है इसे अपने वीडियो के साथ पैसे कमाने के लिए सक्षम करने के लिए "मेरे खाते को सक्रिय करें" बटन पर क्लिक करके करो।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाला छवि चरण 6



    6
    शर्तें स्वीकार करें "यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम की शर्तें" प्रदर्शित की जाएंगी। बक्से को चेक करके शर्तों को स्वीकार करें और फिर पृष्ठ के निचले भाग में "स्वीकार करें" बटन पर क्लिक करें। यूट्यूब पर कुछ कमाई करने की अनुमति देने से पहले आपको अपने आवेदन को स्वीकृति के लिए इंतजार करना होगा। मुद्रीकरण सक्षम होने के बाद आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा। इसमें 24 घंटे से कम समय लगना चाहिए
  • भाग 2

    लिंक ऐडसेंस
    अपने यूट्यूब खाते में लिंक्स ऐडसेंस शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: How to Link youtube channel with your Bank Account to receive payment

    Video: कैसे बैंक खाते में AdSense खाते को लिंक करने के लिए?

    Video: अपने बैंक खाते में यूट्यूब लिंक करने के तरीके और भुगतान मिलता है

    1
    अपना "खाता मुद्रीकरण" स्थिति जांचें एक बार स्वीकार किए जाने के बाद, "खाता मुद्रीकरण" पृष्ठ पर लौटें यहां आप अपने खाते की स्थिति देख सकते हैं।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    एक AdSense खाते को संबद्ध करें पृष्ठ पर "दिशानिर्देश और सूचना" का एक खंड है अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पर क्लिक करें "मैं भुगतान कैसे प्राप्त करूं?" जवाब देने के लिए यही है। उत्तर के पाठ में, "एक AdSense खाते को संबद्ध करें" लिंक पर क्लिक करें और फिर अगले पृष्ठ के निचले भाग में "अगला" बटन पर क्लिक करें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक छवि 9
    3
    एक Google खाता चुनें अगले पृष्ठ आपको यह पूछेगा कि कौन से Google खाता आप ऐडसेंस से लिंक करना चाहते हैं, या तो आप जो वर्तमान में उपयोग कर रहे हैं या अलग खाता है अपने वर्तमान Google खाते के साथ बटन पर क्लिक करें।
  • यदि आप किसी अन्य Google खाते का उपयोग करना चाहते हैं, तो खाता के बगल में स्थित "पहुंच या उसका उपयोग करें" बटन पर क्लिक करें।
  • अपने यूट्यूब खाते में लिंक्स ऐडसेंस शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपनी सामग्री का वर्णन करें अगले पृष्ठ आपको उन सामग्री के बारे में पूछेंगे जो आप अपने वीडियो में दिखाएंगे। इस पृष्ठ पर सत्यापित करें कि आपके YouTube चैनल की लिंक और आपकी सामग्री की भाषा सही है और "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • अपने यूट्यूब खाते के लिए ऐडसेंस लिंक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    ऐडसेंस आवेदन भेजें निम्नलिखित पृष्ठ आपको ऐडसेंस के लिए आवेदन पत्र प्रदान करेगा। "देश", "समय क्षेत्र", "खाता प्रकार", "लाभार्थी का नाम", "पता", "शहर", "टेलीफोन" और "ईमेल प्राथमिकताएं" जैसे संबंधित क्षेत्रों में आवश्यक जानकारी भरें। आपकी व्यक्तिगत जानकारी, जैसे कि आपके लाभार्थी का नाम और संपर्क जानकारी, सटीक होना चाहिए और आपके बैंक खाते के ब्योरे से मेल खाने चाहिए जो सभी भुगतान प्राप्त करेगा। जब आप कर लेंगे तो "अपना आवेदन भेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • आपके ऐडसेंस आवेदन की समीक्षा की जाएगी और एक बार इसकी पुष्टि होने पर आपको एक ईमेल प्राप्त होगा। जब तक आपका खाता अच्छी स्थिति में है, तब तक आपको स्वीकृत होना चाहिए। इसमें 24 घंटे से कम समय लगना चाहिए एक बार स्वीकृति मिलने के बाद, आपका ऐडसेंस खाता पहले से आपके यूट्यूब खाते से जुड़ा हुआ है और अब आप अपने वीडियो के साथ पैसे कमा सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com