ekterya.com

उपशीर्षक यूट्यूब वीडियो में कैसे जोड़ें

यूट्यूब अपने खुद के वीडियो अपलोड करने के लिए एक वेबसाइट है और हर कोई देख सकता है। बहुत से लोग यूट्यूब से परिचित हैं, इसलिए यदि आप एक वीडियो अपलोड करते हैं तो संभावना है कि बहुत से लोग इसे देखेंगे। लेकिन, ज़ाहिर है, हम नहीं चाहते कि लोग जो आपकी भाषा ही बोलते हैं, केवल आपके वीडियो देखने वाले हैं। हम चाहते हैं कि वीडियो को सार्वभौमिक होना चाहिए। लेकिन कैसे? सबसे अच्छी बात यह है कि उपशीर्षक आपके वीडियो में जोड़ दें।

चरणों

छवि शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 1
1
अपना वीडियो अपलोड करें या यदि आप पहले ही अपलोड कर चुके हैं, तो चरण 2 पर जाएं। अपना वीडियो अपलोड करने के लिए, YouTube साइट पर "अपलोड करें" पर क्लिक करें। निर्देशों का पालन करें जब आप इसे अपलोड कर रहे हों।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 2
    2
    अपने उपशीर्षक बनाएं उन्हें बनाने के लिए, आपको "नोटपैड" प्रोग्राम को विंडोज में खोलना होगा मैक उपयोगकर्ताओं को "TextEdit" का उपयोग करना चाहिए अनुप्रयोग फ़ोल्डर में। लोगों को वीडियो में कहें और एक स्थान के साथ लाइनें अलग करें। एक बार लिखा है, इसे डेस्कटॉप पर ".txt" फ़ाइल के रूप में सहेजें।
  • उपशीर्षक शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 3

    Video: Filmora Tutorial: How to Remove Video Background - Green Screen tutorai, Best Video Editing Tutorial

    3

    Video: How to Subtitle a YouTube Video with Camtasia

    यूट्यूब स्थानिक संपादन उपकरण का उपयोग करें यूट्यूब में एक उपकरण है जिसके साथ आप पाठ फ़ाइलों को अपलोड कर सकते हैं और यह वीडियो से ली गई लाइनों का पता लगाएगा। उपशीर्षक जोड़ने के लिए अपने वीडियो पर जाएं और प्ले बटन पर कुछ संपादन विकल्प होंगे। उस विकल्प पर क्लिक करें जो "उपशीर्षक संपादित करें" कहते हैं
  • छवि शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 4

    Video: कितनी आसानी से यूट्यूब वीडियो के लिए उपशीर्षक और बंद कैप्शन जोड़ें




    4
    अपने वीडियो के लिए लाइनों को लागू करें "नए उपशीर्षक जोड़ें" पर क्लिक करें अब आप पहले लिखी गई स्क्रिप्ट को लोड कर सकते हैं "ब्राउज" पर क्लिक करें और ".txt" फ़ाइल देखें जब आप इसे ढूंढते हैं, तो "खोलें" पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 5
    5
    फ़ाइल प्रकार की जांच करें। "ट्रांस्क्रिप्ट फ़ाइल" विकल्प पर क्लिक करें और फिर उसे एक नाम दें सबसे अच्छी बात यह है कि आपके वीडियो के बराबर नाम देना है। "फ़ाइल जोड़ें" पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक यूट्यूब वीडियो में उपशीर्षक जोड़ें चरण 6

    Video: DU Recorder / mobile screen kaise record kare |अपने मोबाइल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग कैसे करें /garhwali

    6
    यूट्यूब अपने लिए आराम करो। जब कोई बात कर रहा है और नीचे सही उपशीर्षक डालता है तो YouTube का पता लगाया जाता है। समाप्त होने पर, अपने वीडियो पर वापस जाएं और इसे चलाएं (खिलाड़ी पर "सीसी" दबाएं)। हो गया।
  • युक्तियाँ

    • संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कि उपशीर्षक सही स्थान पर हैं, वीडियो में स्पष्ट रूप से बोलें क्योंकि पृष्ठभूमि शोर परिणाम को प्रभावित कर सकता है।
    • बेशक, यदि यूट्यूब उपकरण काम नहीं करता है, तो आप दूसरे वीडियो संपादन प्रोग्राम के साथ उपशीर्षक जोड़ सकते हैं।
    • लिखते समय अपनी वर्तनी का ख्याल रखना

    चेतावनी

    • उपशीर्षक कभी-कभी सही जगह पर नहीं हो सकते हैं, इसलिए यदि आपको ऐसा होता है तो हतोत्साहित न करें।
    • अर्थहीन या अपमानजनक वीडियो अपलोड न करें, क्योंकि YouTube आपके वीडियो को निकाल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com