ekterya.com

स्टार्ट मेनू में एक फ़ोल्डर कैसे जोड़ें

विंडोज स्टार्ट मेनू आपके सभी लगातार कार्यक्रमों और फ़ोल्डरों को एक सुविधाजनक और आसानी से सुलभ स्थान में व्यवस्थित करता है। चूंकि इस कार्य को पूरा करने के लिए सिस्टम ड्रॉप-डाउन मेनू में प्रकट नहीं होता है या Windows Explorer में किसी भी विकल्प मेनू में, कई लोग नहीं जानते कि स्टार्ट मेनू में एक फ़ोल्डर कैसे जोड़ें।

चरणों

विधि 1

किसी भी विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम में स्टार्ट मेनू में एक फ़ोल्डर जोड़ें
मेनू प्रारंभ करने के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक चरण 1
1

Video: FIX ANY Fortnite crash and error! ( 5 FIXES 2018)

उस फ़ोल्डर को खोलें जिसे आप प्रारंभ मेनू में जोड़ना चाहते हैं। अगर आपको नहीं पता कि यह कहां है, तो इसे खोलने के लिए प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें। एक्सपी, या पिछले संस्करणों में, खोज संस्करण को खोजने के लिए मेनू के बाएं पैनल में देखें। Windows Vista और 7 में, प्रारंभ मेनू के अंत में एक खोज बॉक्स दिखाई देता है। वहां, अपनी फ़ाइल ढूंढें और इसे खोलें जब आप उसे ढूंढेंगे।
  • मेन्यू चरण 2 को प्रारंभ करने के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    2
    खिड़की के शीर्ष पर "दृश्य" टैब पर क्लिक करें कर्सर को ड्रॉप-डाउन मेनू में "गो" विकल्प पर रखें और "ऊपर एक स्तर" का चयन करें। आप अपनी स्क्रीन पर फ़ोल्डर के आइकन को देख सकते हैं, क्योंकि आप उस फ़ोल्डर में होंगे जिसमें यह शामिल होगा।
  • मेनू प्रारंभ करने के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक चरण 3
    3
    इसे चुनने के लिए फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक करें, और फिर उसे प्रारंभ मेनू आइकन पर खींचें और ड्रॉप करें
  • दाएं पैनल के चयन के शीर्ष पर फ़ोल्डर को देखने के लिए प्रारंभ मेनू खोलें प्रारंभ मेनू।
  • विधि 2

    प्रारंभ मेनू पर पिन करें
    मेनू प्रारंभ करने के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक चरण 4
    1
    प्रारंभ मेनू खोलें, "रन" चुनें और "regedit.exe" टाइप करें (बिना उद्धरण)। आप प्रारंभ मेनू के खोज बॉक्स में केवल "regedit" टाइप कर सकते हैं। जब आइकन दिखाई देता है, तो उस पर क्लिक करें



  • स्टार्ट मेनू से स्टार्ट मेनू के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें
    2
    एंट्री पर क्लिक करें जो "HKEY_CLASSES_ROOT folder shellex ContextMenuHandlers" कहते हैं और शीर्ष मेनू में "फाइल" पर क्लिक करें।
  • उपकुंजी जोड़ने से पहले एक रजिस्ट्री बैकअप बनाने के लिए "निर्यात करें" पर क्लिक करें।
  • एक नया नाम बनाएं जिसे आपको याद होगा, और फिर "सहेजें" पर क्लिक करें।
  • मेनू प्रारंभ करने के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक चरण 6
    3
    दाईं ओर खुले मैदान पर राइट क्लिक करें परिणामस्वरूप फ़ील्ड में "नया" और फिर "पासवर्ड," प्रकार "{a2a9545d-a0c2-42b4-9708-a0b2badd77c8}" चुनें
  • मेन्यू चरण 7 को प्रारंभ करने के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    4
    रिकॉर्ड बंद करें अब आप किसी भी फ़ोल्डर से "मेनू पर पिन करें" का चयन कर सकते हैं, न कि केवल प्रोग्राम
  • युक्तियाँ

    Video: ➡ Freebitcoin Bot │ Explicacion Completa │ Aprende a Ganar ⚠ ⚠

    • अपने प्रारंभ मेनू में एक प्रोग्राम को एंकर करने के लिए, प्रोग्राम पर राइट क्लिक करें एक मेनू दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें जहां यह "प्रारंभ करने के लिए एंकरिंग प्रोग्राम" कहता है अगली बार जब आप प्रारंभ मेनू में प्रवेश करेंगे, कार्यक्रम सूची में दिखाई देगा।
    • विंडोज 7 और विस्टा में, आप इसे स्टार्ट मेनू पर बिना किसी फ़ोल्डर को ढूंढकर तुरंत ढूंढ सकते हैं प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें और खोज बार में फ़ोल्डर का नाम लिखें। प्रोग्राम या फ़ोल्डर जिसे आप ढूंढ रहे हैं वह नाम टाइप करना समाप्त करने से पहले परिणामों में दिखाई देगा।

    चेतावनी

    Video: {RTS TUTORIAL} Part 2a: RTS Camera Panning

    • रजिस्ट्री में परिवर्तन करते समय सावधानी बरतें। कभी भी प्रविष्टि को संपादित या हटाएं, जब तक कि आप यह नहीं जानते कि यह वास्तव में क्या करता है। रजिस्ट्री में गलत परिवर्तन करना ऑपरेटिंग सिस्टम को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आपके पास कोई समस्या है, तो आपके द्वारा बनाई गई बैकअप फ़ाइल पर डबल क्लिक करके अपने कंप्यूटर की रजिस्ट्री को पुनरारंभ करें।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com