ekterya.com

अपने जीमेल खाते में एक खाता कैसे जोड़ें

जीमेल में एक खाता जोड़ना कई लाभ हैं उनमें से एक आराम है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास काम के लिए और व्यक्तिगत उपयोग के लिए अलग-अलग खाते हैं, तो आप उन्हें जोड़ सकते हैं इसका मतलब है कि छुट्टियों या मुफ़्त दिनों के दौरान लॉग इन किए बिना आप अपना कार्य खाता जांच सकते हैं। यह एक खाते को जीमेल में जोड़ना बहुत आसान है और यह खाता बदलते समय आपको समय बचाएगा।

चरणों

शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल पर एक खाता जोड़ें चरण 1
1
जीमेल में साइन इन करें ब्राउज़र खोलें और Gmail वेबसाइट पर पहुंचने के लिए gmail.com पर जाएं। अपने काम या व्यक्तिगत उपयोग खाते में लॉग इन करें और इनबॉक्स तक पहुंचने के लिए संबंधित पासवर्ड दर्ज करें।
  • शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल के लिए एक खाता जोड़ें चरण 2

    Video: how to add a bank account to your payza account

    2
    "सेटिंग" पर जाएं" एक बार जब आप इनबॉक्स में हों, तो स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर गियर आइकन ढूंढें और उस पर क्लिक करें एक सूची प्रदर्शित की जाएगी। "सेटिंग" चुनें।
  • शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल पर एक खाता जोड़ें चरण 3
    3
    अपना पासवर्ड दोबारा दर्ज करें यह सुनिश्चित करने के लिए जीमेल के लिए यह एक सुरक्षा उपाय है कि आप वाकई इन परिवर्तनों को बना रहे हैं अपना पासवर्ड दर्ज करें और जारी रखने के लिए लॉग इन करें।
  • शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल पर एक खाता जोड़ें चरण 4
    4



    टैब पर जाएं "खाते और आयात करें" पुन: प्रवेश करने के बाद, आप एक अन्य "सेटिंग" पृष्ठ पर होंगे इस नए पेज में आपको विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन श्रेणियां मिलेंगी। अन्य विन्यास विकल्पों तक पहुंचने के लिए "लेखा और आयात" पर क्लिक करें (चौथा विकल्प)।
  • शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल पर एक खाता जोड़ें चरण 5
    5
    सूची नीचे जाओ पृष्ठ के निचले भाग के पास आपको "अपने खाता तक पहुंच की अनुमति दें" नामक एक विकल्प मिलेगा। साथ ही, "दूसरे खाते जोड़ें" विकल्प दिखाई देगा। आपको इस पर क्लिक करना होगा
  • शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल पर एक खाता जोड़ें चरण 6
    6
    एक खाता जोड़ें नई विंडो प्रकट होती है जो आपको उस जीमेल खाते के बारे में पूछती है जिसे आप जोड़ना चाहते हैं। अन्य खाते का ईमेल पता दर्ज करें समाप्त होने पर, "अगला चरण" पर क्लिक करें
  • शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल पर एक खाता जोड़ें चरण 7

    Video: Gmail id या Email id को मोबाइल से हमेशा हमेशा के लिए कैसे डिलीट करें

    7
    आपके द्वारा लिखे गए पते की जांच करें। अगले चरण में यह शीर्षक के रूप में दिखाई देगा "क्या आप निश्चित हैं?" यह आपको अच्छी तरह से जांचना है कि आपने सही जानकारी दर्ज की है सुनिश्चित करें कि "पहुंच प्रदान करने के लिए मेल भेजें" पर क्लिक करने से पहले, क्योंकि यदि जानकारी गलत है, तो आप दूसरे व्यक्ति को पहुंच प्रदान करेंगे
  • शीर्षक वाला छवि अपने जीमेल पर एक खाता जोड़ें चरण 8
    8
    जोड़े गए खाते की पुष्टि करें अपने व्यक्तिगत खाते को कार्य खाते (या इसके विपरीत) में जोड़ने के बाद, आपको उस दूसरे खाते में लॉग इन करके जोड़ा खाता की पुष्टि करनी होगी (जो आपने जोड़ी थी)। जब आप साइन इन करते हैं, तो एक पुष्टिकरण लिंक वाले ईमेल के लिए अपने इनबॉक्स को देखें। उस लिंक पर क्लिक करें आपने समाप्त कर दिया!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com