ekterya.com

एंड्रॉइड पर बोच को कैसे स्थापित करें

Bochs, स्पष्ट "डिब्बा", एक खुला स्रोत तृतीय-पक्ष अनुप्रयोग है जो अपने उपयोगकर्ताओं को उनके एंड्रॉइड डिवाइसों पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुकरण करने और चलाने की अनुमति देता है। Bochs अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक कंप्यूटर के प्रोसेसर, डिस्क, मेमोरी, बीआईओएस और अन्य बुनियादी हार्डवेयर बाह्य उपकरणों को emulates, यह एक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम बूट करने और सफलतापूर्वक चलाने के लिए संभव बनाता है। यदि आप इस प्रकार के आवेदन का उपयोग करने में रुचि रखते हैं, तो आप आसानी से अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर बोच स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जांचें कि आपका एंड्रॉइड डिवाइस बोच्स एप्लिकेशन को चला सकता है या नहीं

एंड्रॉइड पर इंस्टॉल करें बोचेस शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
फ़ोन सेटिंग एक्सेस करें अपने डिवाइस के Android संस्करण की जांच करने के लिए, स्पर्श करें "विन्यास" अपने डिवाइस के कॉन्फ़िगरेशन मेनू को खोलने के लिए होम स्क्रीन पर।
  • एंड्रॉइड स्टेप 2 पर इंस्टॉलेशन Bochs शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने फोन की बुनियादी जानकारी देखें सेटिंग्स स्क्रीन नीचे स्क्रॉल करें और स्पर्श करें "फोन के बारे में" अपने डिवाइस की विशिष्टताओं को देखने के लिए नीचे में।
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs शीर्षक वाली छवि 3 चरण
    3
    संस्करण की जांच करें अब आपको अनुभाग के अंदर देखना चाहिए "फोन के बारे में" एंड्रॉइड का संस्करण जो कि आपका डिवाइस वर्तमान में चल रहा है सिस्टम की आवश्यकताओं को बिल्कुल उच्च अंत नहीं है आपका फ़ोन या टेबलेट कम से कम एंड्रॉइड 2.2 (फ़्रोयो) को चलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • भाग 2
    बोच स्थापित करें

    एंड्रॉइड पर इंस्टॉल करें Bochs शीर्षक वाली छवि, चरण 4
    1
    Bochs एपीके और इसकी एसडीएल फ़ाइल डाउनलोड करें। आप इस लिंक से एपीके और एसडीएल बोच डाउनलोड कर सकते हैं:
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    2
    अपने Android फोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करें डाटा केबल लें और इसे अपने एंड्रॉइड डिवाइस के माइक्रो यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें। केबल के दूसरे छोर को लें और इसे अपने कंप्यूटर पर किसी भी यूएसबी पोर्ट में प्लग करें।
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉल करें Bochs नामक छवि, चरण 6



    3
    फोन की मेमोरी तक पहुंचें प्रारंभ मेनू खोलें और पर जाएं "उपकरण"। प्रकट होने वाली विंडो में, आप अपने कंप्यूटर से जुड़े इकाइयां पाएंगे। इसे एक्सेस करने के लिए अपने फोन की मेमोरी यूनिट पर क्लिक करें।
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि शीर्षक 7
    4
    फ़ाइल कॉपी करें Bochs एपीके फ़ाइल को कंप्यूटर पर उसके स्थान से स्मृति में या फोन के एसडी कार्ड को खींचें।
  • एंड्रॉइड स्टेप 8 पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि
    5
    फ़ाइलों को एक्सप्लोर करने के लिए किसी ऐप्स का उपयोग करके बोच स्थापित करें अपने फ़ोन के एप्लिकेशन स्क्रीन में फ़ाइल ब्राउज़र आइकन (यह मेरी फ़ाइलें, फ़ाइल प्रबंधक, आदि के समान एक एप्लिकेशन) हो सकता है स्पर्श करें। आवेदन आपको आपके फोन की फ़ोल्डर निर्देशिका दिखाएगा। कुछ ऐसा ही है जो इसे करता है "उपकरण" एक विंडोज कंप्यूटर पर
  • उस स्थान पर नेविगेट करें जहां आपने फाइलों को ब्राउज़ करने के लिए एप्लिकेशन का उपयोग करके बोचे एपीके फ़ाइल को फोन स्टोरेज में कॉपी किया और इसे खोलने के लिए एपीके फ़ाइल को टैप करें। यह फाइल आपके फोन पर स्वचालित रूप से इंस्टॉल होनी शुरू हो जाएगी और इसके बाद आपको फोन स्क्रीन पर बोच आइकन देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • सभी एंड्रॉइड डिवाइस फ़ाइलों को एक्सप्लोर करने के लिए पूर्व-स्थापित एप्लिकेशन आते हैं। यदि आपके फोन में एक नहीं है, तो आप इस लिंक से फ़ाइलें तलाशने के लिए एक नि: शुल्क आवेदन डाउनलोड कर सकते हैं: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rhmsoft.fm.
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि शीर्षक 9
    6

    Video: किसी ने Block कर दिया,1 मिनट में खुद को Unblock करे

    एसडीएल फोल्डर को निकालें जिसे आपने डाउनलोड किया था। SDL फ़ाइल एक संपीड़ित ज़िप फ़ोल्डर के अंदर होगी। बस ज़िप फ़ोल्डर पर ठीक क्लिक करें और चुनें "उद्धरण" पॉप-अप मेनू में
  • एंड्रॉइड पर 10 इंस्टॉल करें Bochs शीर्षक वाली छवि
    7
    एसडीएल फ़ोल्डर की प्रतिलिपि बनाएँ SDL फ़ोल्डर की सामग्री को खींचें जिसे आपने अपने फोन के मेमोरी या एसडी कार्ड में निकाला है, अधिमानतः उसी स्थान पर जहां आपने चरण 3 में बोच एपीके की प्रतिलिपि बनाई है या किसी भी अन्य साइट को प्रबंधित करने के लिए एप्लिकेशन का उपयोग करना आसान है फ़ाइलें या कंप्यूटर
  • एंड्रॉइड पर इंस्टॉलेशन Bochs नामक छवि शीर्षक 11

    Video: WhatsApp Se Khud Ko अनब्लॉक ऐसे करे? WhatsApp 2018 पर अपने आप को अनब्लॉक

    Video: कैसे ब्लॉक नंबर से कॉल करने || बेस्ट एंड्रॉयड चाल ब्लॉक संख्या फोन करने के लिए

    8
    बोच प्रारंभ करें एप्लिकेशन को शुरू करने के लिए होम स्क्रीन पर Bochs आइकन स्पर्श करें
  • युक्तियाँ

    • एपीके फाइलें एंड्रॉइड एप्लिकेशन इंस्टॉलरों की फ़ाइलों को संकुचित कर देती हैं जो कि किसी भी तरह के एप्लीकेशन मार्केट का उपयोग किए बिना आपके डिवाइस पर स्थापित हो सकती हैं।
    • एसडीएल या "विशिष्टता और विवरण भाषा" (विशिष्टता और विवरण भाषा) एक प्रकार की प्रोग्रामिंग भाषा है जो सिस्टम प्रक्रियाओं को बनाने के लिए उपयोग की जाती है। इस मामले में, एसडीएल को अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक कंप्यूटर से प्रोसेस बनाने के लिए बोच्स एप्लिकेशन के साथ प्रयोग किया जाता है।
    • Bochs अपने वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम को संशोधित किए बिना अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थापित किया जा सकता है। यदि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर एक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुकरण करना चाहते हैं, तो आपको एक विंडोज इमेज फाइल की आवश्यकता है जिसे बोच का इस्तेमाल करके निष्पादित किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com