ekterya.com

कैसे एक। फ़ाइल खोलने के लिए

क्या आपको अभी .dat फ़ाइल मिली, लेकिन आपको नहीं पता कि इसे कैसे खोलें? .dat फाइलें किसी भी विशिष्ट प्रोग्राम से संबद्ध नहीं हैं, जिससे उन्हें थोड़ा जटिल खोलने की प्रक्रिया बनायी जा रही है।

चरणों

छवि खोलें। एक फ़ाइल खोलें चरण 1

Video: Excel Lesson 7 Filter कैसे लगाये? By Technical Sharmajee, technicalsharmajee

1
यह जानने का प्रयास करें कि फ़ाइल किस प्रोग्राम के साथ बनाई गई थी। .dat फ़ाइलों को किसी भी प्रोग्राम के साथ खोला जा सकता है - उदाहरण के लिए, यदि कोई Excel स्प्रेडशीट को .dat फ़ाइल के रूप में भेजा गया था, तो इसे Excel के साथ खोला जा सकता है यदि आप नहीं जानते कि फाइल कौन सी प्रोग्राम बनाई गई थी, तो चरण 3 पर जाएं।
  • छवि खोलें। एक फ़ाइल खोलें चरण 2



    2
    एक बार जब आपको पता चला कि फाइल कौन सी प्रोग्राम बनाई गई थी, तो फ़ाइल को बदलें ताकि फाइल एक्सटेंशन उस कार्यक्रम के लिए उपयुक्त हो। सुनिश्चित करें कि आप फ़ाइल नाम में एक्सटेंशन देख सकते हैं, फिर राइट-क्लिक करें या सीडीडी + क्लिक पर फ़ाइल पर क्लिक करें और "नाम बदलें" चुनें। उपयुक्त एक्सटेंशन के साथ .dat एक्सटेंशन को बदलें।
  • Video: 10 PDF फाइल्स को एक ही फाइल (Merge PDF ) में कैसे कन्वर्ट करें ! ( Tips and Tricks)

    छवि खोलें। एक फ़ाइल खोलें चरण 3
    3
    यदि आप यह नहीं पता लगा सकते कि फाइल किस प्रोग्राम के साथ बनाई गई थी, तो बस इसे कई कार्यक्रमों के साथ खोलने का प्रयास करें जब तक आपको संकेत नहीं मिलता। बस सही क्लिक करें या सीएमडी + फाइल पर क्लिक करें और "प्रोग्राम के नाम `` के साथ खोलें ... `चुनें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com