ekterya.com

Google API का उपयोग करके Google केलएनेडर को PHP के साथ कैसे उपयोग किया जाए

Google कैलेंडर महान उपयोगिता के साथ एक कैलेंडर सेवा है वेब प्रोग्रामर के लिए उपयोग करना आसान है आप अपनी तकनीकों जैसे आपकी साइट के कैलेंडर को एम्बेड कर सकते हैं। आप PHP और Google API का उपयोग कर एक पूरी तरह से अलग स्तर पर भी बातचीत कर सकते हैं। Zend फ्रेमवर्क इस कनेक्शन बनाने के लिए उन्नत प्रोग्रामर्स और शुरुआती के लिए एक उपकरण प्रदान करता है।

चरणों

छवि शीर्षक Google API का उपयोग Google API का उपयोग करके चरण 1
1

Video: पीएचपी साथ Google कैलेंडर API (Laravel)

हम बहुत सारे प्रोग्रामिंग करने के लिए ज़ेंड फ्रेमवर्क का उपयोग करने जा रहे हैं। इसलिए इस के लिए पहला कदम Zend फ्रेमवर्क प्राप्त करना है और इसे सीधे अपनी साइट की निर्देशिका में स्थापित करना है जहां आपका पृष्ठ स्थित होगा। तो नीचे दिए गए लिंक पर जाएं और ढांचे को डाउनलोड करें।ज़ेंड फ्रेमवर्क डाउनलोड. एक बार डाउनलोड हो जाने पर, पैकेज को उस निर्देशिका पर अपलोड करें जहां आप Google कैलेंडर को एक्सेस करने के लिए उपयोग करेंगे वेब पेज बनाएंगे।
  • छवि शीर्षक Google API का उपयोग Google API का उपयोग करके चरण 2
    2



    अगला चरण आपके कैलेंडर का यूआरएल निर्धारित करना है। इन उदाहरणों में हम Google द्वारा बनाए गए एक सार्वजनिक कैलेंडर का उपयोग करेंगे एक निजी कैलेंडर का उपयोग करना संभव है क्योंकि आप अपने PHP इंटरफ़ेस के माध्यम से इसे प्रमाणित करेंगे। एक बार जब आप अपने द्वारा बनाए गए एक गूगल कैलेंडर पेज व्यक्तिगत कैलेंडर सेटिंग पर जाएं और एक प्रवेश कि calendar- समान करने के लिए की दिशा से पता चलता पा सकते हैं: कैलेंडर आईडी: [email protected]
  • छवि शीर्षक Google API का उपयोग Google API का उपयोग करके चरण 3
    3

    Video: Scriptcase 9: कैलेंडर आवेदन पीएचपी (भाग 2): Google कैलेंडर के साथ एकीकरण

    अब आप PHP पृष्ठ बनाने के लिए तैयार हैं जो आपके कैलेंडर से कनेक्ट होगा।
  • यह कोड उन वर्गों को दिखाता है जिन्हें आप लोड करने की आवश्यकता है।
  • इसके बाद आपको कुछ बुनियादी फ़ंक्शंस की आवश्यकता होती है, जिससे आपको घटनाओं तक पहुंचने और घटनाओं को देखने और फिर उन्हें अपडेट करने की आवश्यकता होगी। सबसे पहले यहाँ घटनाओं को अपडेट करने के लिए कोड है
  • आपको एक ईवेंट अपडेट फ़ंक्शन की भी आवश्यकता है।
  • अंत में वहाँ समारोह है कि कोर नेटवर्क इसे करने के लिए पैरामीटर प्रदान करने की अनुमति देता है कि है और फिर मूल अनुसूची और घटनाओं के लिए बदल देता है।
  • कोड का स्पष्टीकरण

    1. आप देखेंगे कि हम सेट्यूसर की स्थिति में कैलेंडर का आईडी, फ़ंक्शन, getEvent () और google () में कहां डालते हैं।
    2. `Update_google ()` फ़ंक्शन में चार अनुमोदित पैरामीटर हैं पहले तीन नए और पुराने प्रविष्टि के प्रवेश शीर्षक की पहचान करते हैं, और चौथा तिथि की पहचान करता है
    3. हम यहाँ एक शीर्षक है कि `preffix` (इस मामले में दूसरे कार्यकाल के वर्ष है और नए तीसरे कार्यकाल है) बदलता है, लेकिन एक ही प्रिंसिपल अवधि (तृतीय) का कहना है का उपयोग कर रहे हैं। हम उन्हें परिभाषित करने के लिए समारोह में तीन पैरामीटर भेजते हैं।
    4. चौथा शब्द खोजा जाने की तिथि है हम पहले अगले दिन गणना की जब से हम आइटम है कि एक पूरा दिन (यानी, नहीं एक विशिष्ट समय) कर रहे हैं की तलाश में हैं न्यूनतम और क्वेरी की अधिकतम सेटिंग्स का उपयोग करने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com