ekterya.com

क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव तक कैसे पहुंचें

एक हार्ड ड्राइव क्षतिग्रस्त होने पर सबसे बड़ा नुकसान आमतौर पर हार्डवेयर ही नहीं है, लेकिन उसमें संग्रहीत जानकारी तक पहुंचने में अक्षमता या इसके पूर्ण नुकसान हालांकि, आशा मत खोना क्योंकि वहाँ बहुत सारी युक्तियां और सुझाव हैं जो आप क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव तक पहुंचने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

सॉफ्टवेयर को नुकसान
एक शीर्षक क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव चरण 1 तक पहुंचने वाली छवि
1
उन सुरागों की जांच करें जो बताते हैं कि आपके पास भ्रष्ट फ़ाइलें हैं उदाहरण के लिए, आपका कंप्यूटर आपकी क्षतिग्रस्त डिस्क का पता लगा सकता है लेकिन आपको इसके बारे में जानकारी तक पहुंचने नहीं देगा। कभी-कभी, आप फ़ाइल नाम और आइकन भी देख सकते हैं लेकिन फाइलें नहीं खुलती हैं। इन सभी संकेतों से सॉफ्टवेयर का खराबी निकलता है।
  • छवि क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव चरण 2 में प्रवेश करें
    2
    किसी भी पुनर्प्राप्ति सॉफ़्टवेयर को चलाएं जो आपकी हार्ड ड्राइव के साथ आया था। कई हार्ड ड्राइव एक एकीकृत सॉफ़्टवेयर के साथ आते हैं जो आपको अपनी फ़ाइलों को कुशलतापूर्वक बहाल करने की अनुमति देता है। हालांकि, हार्ड ड्राइव सॉफ़्टवेयर में कोई वायरस या कुछ अन्य बग यह जानकारी अपठनीय बना सकता है, भले ही हार्ड ड्राइव में कोई भी शारीरिक क्षति न हो। पुनर्प्राप्ति कार्यक्रम हार्ड ड्राइव को ठीक करने का प्रयास करेगा।
  • छवि क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव चरण 3 में प्रवेश करें
    3
    आपकी फ़ाइलों को बचाने के लिए अन्य कार्यक्रमों का उपयोग करें यदि हार्ड ड्राइव के साथ आए प्रोग्राम उपयोगी नहीं था आप जैसे कार्यक्रमों की कोशिश कर सकते हैं मेरी फ़ाइलें पुनर्प्राप्त करें.
  • एक क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव चरण 4 में प्रवेश करें शीर्षक छवि
    4
    माइक्रोसॉफ्ट रिकवरी यूटिलिटी एक्सेस करें यदि आप कंप्यूटर का इस्तेमाल विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कर रहे हैं। आप "स्टार्ट" मेनू पर जाकर और उस फ़ील्ड को खोजने के लिए खोज फ़ील्ड पर क्लिक करके इस सहायक का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    हार्डवेयर समस्याएं


    एक क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव चरण 5 में प्रवेश करें छवि शीर्षक
    1
    अपनी हार्ड ड्राइव से आने वाले किसी भी शोर से ध्यान से सुनो, खासकर जब आप इसे एक्सेस करने का प्रयास करते हैं अगर आप उस सूचना को एक्सेस करने का प्रयास करते हैं, तो इसका मतलब है कि सिर संग्रहीत जानकारी को पढ़ने के लिए संघर्ष कर रहा है। शारीरिक क्षति के संदर्भ में, इसका मतलब है कि हाथ या डिस्क को आपकी हार्ड ड्राइव में तोड़ दिया गया है। इस बिंदु पर, आपको अपने डेटा को पुनर्प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक पेशेवर को भर्ती करने पर विचार करना चाहिए क्योंकि यह अपने आप को करने की तुलना में अधिक जटिल है
  • एक शीर्षक क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव चरण 6 पर पहुंचें छवि
    2
    अपनी हार्ड ड्राइव को पुन: स्थापित करके और हार्ड डिस्क का पता चलने के लिए अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करके स्क्रीनिंग टेस्ट करें। अगर आपकी हार्ड ड्राइव का पता नहीं लगाया जाता है तो एक्सेस पोर्ट या बोर्ड के साथ कोई समस्या हो सकती है यदि समस्या बाहरी हार्ड ड्राइव के साथ है, तो आप हार्ड ड्राइव को एक नई प्रविष्टि में बदलकर एक्सेस पोर्ट को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। यदि समस्या आपकी हार्ड ड्राइव का बोर्ड है, तो आपको बोर्ड को बदलना होगा। बोर्ड को खोजने और बदलने के लिए अपने विशिष्ट हार्ड ड्राइव मॉडल के सुझाए गए विधियों का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि नया बोर्ड आपकी हार्ड ड्राइव के साथ संगत है।
  • एक क्षतिग्रस्त हार्ड ड्राइव तक पहुंचने वाले चित्र चरण 7
    3

    Video: Words at War: It's Always Tomorrow / Borrowed Night / The Story of a Secret State

    यदि सभी पिछले तरीकों में विफल हो तो ज़िप-लॉक बैग में अपनी हार्ड ड्राइव को रुकें। यह थोड़े समय के लिए आपकी हार्ड ड्राइव पर पहुंच सक्षम कर सकता है, इसलिए अपनी हार्ड ड्राइव को जल्दी से कनेक्ट करें और किसी सुरक्षित स्थान पर फ़ाइलें स्थानांतरित करें। एकमात्र समस्या यह है कि फ्रीजिंग से यह अधिक जानकारी मिटा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ भी करने से पहले, बस अपनी हार्ड ड्राइव को किसी अन्य कंप्यूटर से कनेक्ट करें। आप खोज सकते हैं कि समस्या आपके कंप्यूटर या ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आपकी डिस्क के स्थान पर है

    चेतावनी

    • कभी भी हार्ड ड्राइव को तब तक खोलें जब तक कि यह धूल मुक्त स्थान पर न हो। धूल के संपर्क में गंभीर स्थायी क्षति हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com