ekterya.com

सक्रिय एक्स कैसे सक्रिय करें

अगर आप इंटरनेट एक्सप्लोरर के एक पुराने संस्करण का उपयोग करते हैं, यह आधुनिक वेबसाइट नेविगेट करना बहुत मुश्किल हो सकता है। हर बार जब आप एक वेब साइट एडोब फ्लैश या किसी अन्य इंटरनेट अनुप्रयोग का उपयोग करता है खोजने के लिए, आप अन्यथा आप सब पर उपयोग नहीं कर सकते वेबसाइट मैन्युअल सक्रिय एक्स (उपकरण है जो इंटरनेट एक्सप्लोरर में इंटरनेट अनुप्रयोगों को नियंत्रित करता है) को सक्रिय करने के लिए है, । सौभाग्य से, जानने के सक्रिय एक्स सक्रिय करने के लिए कैसे एक आसान प्रक्रिया है कि कई मिनट नहीं लेना चाहिए है।

चरणों

एक्टिवेट सक्रिय एक्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इंटरनेट एक्सप्लोरर टूलबार में "टूल्स" पर क्लिक करें। "विकल्प" पर जाएं।
  • एक्टिव सक्रिय एक्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    "सुरक्षा" पर क्लिक करें और फिर "कस्टम स्तर" को कॉन्फ़िगर करें
  • एक्टिव सक्रिय एक्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    "ActiveX नियंत्रण और प्लग-इन" चुनें।
  • Video: स्क्रीन ओवरले को कैसे बंद करें अब सिर्फ एक ऐप से ही




    एक्टिव सक्रिय एक्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि "सक्षम करें" सक्रिय "नियंत्रण और प्लग-इन" के आगे सक्रिय है। यह "स्क्रिप्टिंग के लिए सुरक्षित के रूप में चिह्नित ActiveX नियंत्रणों की स्क्रिप्ट उत्पन्न करता है" को भी सक्षम करता है।
  • एक्टिवेट सक्रिय एक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    परिवर्तनों की पुष्टि करें और यह सुनिश्चित करने के लिए "स्वीकार करें" दबाएं कि वे प्रभाव लेते हैं
  • Video: how to sign out gmail account in android

    युक्तियाँ

    • सक्रिय एक्स मुख्यतः इंटरनेट एक्सप्लोरर 6 और 7 में एक समस्या है। यदि आप Windows XP या Windows Vista चला रहे हैं, तो आप इंटरनेट एक्सप्लोरर के इन पुराने संस्करणों में से एक चल सकते हैं।
    • यदि आप अधिक सुरक्षा पसंद करते हैं, तो बस के रूप में कॉन्फ़िगरेशन को छोड़ दें। हर बार एक सक्रिय एक्स प्लग-इन चलाने की कोशिश करता है, एक पीला बॉक्स पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाई देगा और आप सक्रिय एक्स नियंत्रण के निष्पादन को प्राधिकृत करने या नहीं करने के लिए वहां क्लिक कर सकते हैं।
    • यदि आप सक्रिय एक्स के साथ कुछ नहीं चाहते हैं, तो किसी अन्य ब्राउज़र में बदलें या नवीनतम संस्करण में अपने इंटरनेट एक्सप्लोरर के संस्करण को अपडेट करें। माइक्रोसॉफ्ट ने इंटरनेट एक्सप्लोरर इंटरनेट-आधारित अनुप्रयोगों को लोड करने के तरीके में कई सुधार किए हैं, और मूल रूप से नवीनतम संस्करणों से सक्रिय एक्स नियंत्रण निकाल दिया है। आप जो ऑपरेटिंग सिस्टम चला रहे हैं, भले ही यह आपकी पसंद के ब्राउज़र का नवीनतम संस्करण चलाने के लिए हमेशा बेहतर होता है जो कंपनियां ब्राउज़र डिप्टी और सुरक्षा छिद्र को ठीक करने वाले अपडेट जारी करती हैं

    Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    चेतावनी

    • इंटरनेट आधारित अनुप्रयोगों जैसे जावा या फ्लैश चलाना एक छोटा लेकिन अंतर्निहित जोखिम है। यदि आप मैन्युअल नियंत्रण और लगभग कुल सुरक्षा पसंद करते हैं, तो जिस तरह से चीजें हैं उससे रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com