ekterya.com

जीपीआरएस सेवा कैसे सक्रिय करें I

जीपीआरएस (संक्षिप्त में जनरल पैकेट रेडियो सेवा,) एक पैकेट आधारित डेटा हस्तांतरण विधि, मोबाइल फोन और मोबाइल इंटरनेट उपकरणों के लिए वायरलेस सेवाओं में प्रयोग किया जाता है। इसका अर्थ है कि डेटा फ़ाइलों को अलग-अलग इंटरनेट चैनलों के माध्यम से भेजे जाने वाले टुकड़ों में विभाजित किया जाता है। इसके बाद, वे अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने के बाद पूर्ण डेटा फ़ाइल बनाने के लिए फिर से जुड़ जाते हैं। जीपीआरएस के माध्यम से, डेटा मोबाइल संचार सेवाओं के साथ की तुलना में बहुत तेजी से स्थानांतरित कर रहा है और जो लोग दरों का उपयोग सभी मोबाइल कनेक्शन में निर्बाध जीपीआरएस इंटरनेट है। जीपीआरएस सेवाएं आपको एमपी 3, वीडियो, गेम, वॉलपेपर, एनिमेशन और अधिक डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं। प्रत्येक मोबाइल सेवा प्रदाता सेवा जीपीआर सक्रिय करने के लिए विभिन्न तरीकों का है, तो आप विधि सर्वाधिक अनुकूल अपने प्रदाता का पालन करना चाहिए। सिम मॉड्यूल (सब्सक्राइबर पहचान, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) फोन कभी कभी कार्ड सुविधाओं GPRS और सक्रिय के साथ आते हैं, लेकिन अगर आपके सिम कार्ड GPRS के साथ सुसज्जित नहीं है, तो आप जीपीआरएस सेवाओं को शामिल करने का चयन करना होगा। GPRS को सक्रिय करने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

सक्रिय जीपीआरएस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: मोबाइल गुम या चोरी होने पर location का कैसे पता करें | find your phone

निर्धारित करें कि आपके पास एक सिम कार्ड वाला फोन है जो सामान्य पैकेज सेवा को रेडियो के माध्यम से संचालित करने के लिए सुसज्जित है। आप एक फोन पर जीपीआरएस को सक्रिय नहीं कर सकते जो कि जीपीआरएस सेवाओं का उपयोग करने के लिए प्रोग्राम नहीं है। यदि आपके पास संकेतित प्रकार का फोन या सिम कार्ड नहीं है, तो आपको एक नया अधिग्रहण करना होगा।
  • सक्रिय जीपीआरएस चरण 2 को सक्रिय करें
    2
    अपने मोबाइल सेवा प्रदाता के साथ एक योजना का किराया जो GPRS के साथ संगत है जीपीआरएस सेवा 200 से अधिक देशों में उपलब्ध है कीमतों की तुलना करें और जीपीआरएस के लिए लैस जीपीआरएस सेवा और मोबाइल फोन प्रदान करने वाली मोबाइल फोन सेवा की तलाश करें।



  • सक्रिय जीपीआरएस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें और निर्देशों के लिए पूछें। ग्राहक सेवा विभाग आपको अपने फोन पर जीपीआरएस सेवाओं को सक्रिय करने के लिए आवश्यक चरणों के माध्यम से मार्गदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। सक्रियण प्रक्रिया को निम्न 3 चरणों में से 1 की आवश्यकता होती है:
  • संकेतित संख्यात्मक कोड का उपयोग करके जीपीआरएस सेवा को सक्रिय करने के लिए अपने प्रदाता की स्वचालित सेवा को कॉल करें।
  • जीपीआरएस को सक्रिय करने के लिए एसएमएस भेजें (शॉर्ट मेसेज सर्विस, अंग्रेज़ी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) या पाठ संदेश संदेश का पाठ एक नंबर या एक कुंजी होगा जो आपके सेवा प्रदाता द्वारा प्रदान किया जा सकता है।
  • अपने मोबाइल फोन के अंदर एक मेनू के माध्यम से जीपीआरएस सेवाओं के विन्यास का उपयोग करें। एक बार जब आपके सेवा प्रदाता ने आपको उपयुक्त मेनू में निर्देश देने के लिए निर्देश दिए हैं, तो आप अपने फोन पर जीपीआरएस सेवाओं के विन्यास को नियंत्रित कर सकते हैं और कभी-कभी सेवा प्रदाता और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे फ़ोन मॉडल के आधार पर जीपीआरएस आवेदनों तक पहुंच सकते हैं। का उपयोग करते हुए।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आपका जीपीआरएस सेवा आपके फोन या मोबाइल डिवाइस पर इंटरनेट एक्सेस के साथ सक्षम हो जाती है, तो आप सभी आवेदनों का उपयोग करने के तरीके के बारे में जानने के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल डाउनलोड कर सकते हैं, जिनमें त्वरित मैसेजिंग, रीयल-टाइम सूचना सेवाएं हैं पाठ या ग्राफ़िक स्वरूप, लैन नेटवर्क पर अभी भी या चलती छवियों, वेब ब्राउज़िंग, फ़ाइल साझाकरण, ऑडियो रिपोर्ट, वाहनों की सैटेलाइट पोजिशनिंग, फ़ाइल स्थानांतरण, ईमेल और संचालन को देखने और भेजने।

    चेतावनी

    Video: how to activate sbi freedom mobile banking

    • कृपया ध्यान दें कि यदि आप एसएमएस या टेक्स्ट संदेश के माध्यम से जीपीआरएस को सक्रिय करना चुनते हैं, तो मानक मैसेजिंग सर्विस दरें लागू होंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com