ekterya.com

अपने Linksys राउटर के फर्मवेयर को अद्यतन कैसे करें

सिस्को, राउटर के लिंक्सिस निर्माता, सभी उत्पादों के लिए आवधिक फर्मवेयर अद्यतन प्रदान करता है जो समर्थन की शर्तों के तहत आते हैं। अद्यतनों के लिए नियमित रूप से जांचें ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप अपने लिंक्सिस राउटर की कार्यक्षमता का पूरा फायदा उठाते हैं और कुछ त्रुटियों, आंतरायिक वायरलेस कनेक्शन और नेटवर्क कनेक्शन से संबंधित अन्य समस्याओं से बचें। यह लेख निर्माता द्वारा समर्थित किसी भी Linksys उत्पाद के फर्मवेयर को अपडेट करने के तरीके पर चरण-दर-चरण निर्देश प्रदान करेगा।

चरणों

अपडेट लिंक्सिस फर्मवेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: Linksys फर्मवेयर अपग्रेड

1
उत्पाद की जानकारी दस्तावेज़ करें। राउटर के आधार पर स्थित मॉडल और संस्करण संख्या को ढूंढें और रिकॉर्ड करें आप राउटर के निचले भाग पर, Linksys लोगो के पास आवश्यक जानकारी पा सकते हैं।
  • अपडेट लिंकियाँ फर्मवेयर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    नवीनतम फर्मवेयर अद्यतन डाउनलोड करें Linksys निर्माता की मुख्य वेबसाइट पर नेविगेट करें और लिंक पर क्लिक करें "लिन्क्सिस से सहायता प्राप्त करें।" पृष्ठ के केंद्रीय स्तंभ में उत्पादों की सूची में अपना मॉडल चुनें। यदि आपका राउटर सूची में प्रकट नहीं होता है, तो पृष्ठ के शीर्ष केंद्र के पास स्थित खोज फ़ील्ड में उत्पाद जानकारी दर्ज करने का प्रयास करें।
  • पृष्ठ के केंद्र के पास स्थित डाउनलोड टैब का पता लगाने के लिए नीचे स्क्रॉल करें और लिंक पर क्लिक करें "हार्डवेयर संस्करण का चयन करें" नामक फ़ील्ड के आगे पॉइंटर पर क्लिक करें विकल्प संख्या 1 के संस्करण का चयन करें, सूची पर एकमात्र विकल्प, ताकि डाउनलोड लिंक दिखाई दें
  • "Ver.1.0.01 (10 बिल्ड करें)" वाला पहला लिंक चुनें। कंप्यूटर और मैक उपयोगकर्ताओं को उनके लिंकस राउटर के फर्मवेयर को अपडेट करने के लिए उसी लिंक का उपयोग करना चाहिए। फ़ाइल को सहेजने के लिए "ठीक" पर क्लिक करें, जब वे पुष्टिकरण के लिए पूछते हैं, और कुछ ही मिनटों में या डाउनलोड पूर्ण हो जाएगा। फ़र्मवेयर अपडेट पहले ही डाउनलोड हो चुका है और आपके सिस्टम की हार्ड ड्राइव पर सहेजा गया है।
  • Video: आपका Linksys फर्मवेयर अपडेट करने का तरीका

    अपडेट लिंकियां फर्मवेयर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    Windows के किसी भी संस्करण को चला रहे कंप्यूटर पर अपने Linksys राउटर के लिए डिफ़ॉल्ट गेटवे का पता लगाएँ आपको अपने राउटर के वेब इंटरफेस तक पहुंचने के लिए डिफ़ॉल्ट गेटवे ढूंढना होगा। प्रारंभ मेनू में, खोज फ़ील्ड के अंदर "cmd" दर्ज करें। कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के साथ, "ip / config / all" टाइप करें इस तरह, आपके आईपी से संबंधित कॉन्फ़िगरेशन जानकारी के बीच का डिफ़ॉल्ट गेटवे सूचीबद्ध होगा।
  • अपडेट लिंकियां फर्मवेयर चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    किसी Mac पर मैक ओएस एक्स के किसी भी संस्करण को चलने वाले मैक पर अपने लिंक्सस राउटर के लिए डिफ़ॉल्ट गेटवे का पता लगाएं। मेनू बार के बाईं ओर स्थित ऐप्पल आइकन पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से सिस्टम वरीयता विकल्प का चयन करें। अब नेटवर्क मेनू में "इंटरनेट और वायरलेस कनेक्शन" चुनें। डिफ़ॉल्ट गेटवे की जानकारी रिकॉर्ड करें और संवाद बॉक्स को बंद करें।
  • नेटवर्क संवाद बॉक्स में "उन्नत" बटन पर क्लिक करें और टीसीपी / आईपी टैब खोलें। डिफ़ॉल्ट गेटवे का पता "नेटवर्क" के अंतर्गत सूचीबद्ध होगा। डिफ़ॉल्ट गेटवे के लिए जानकारी रिकॉर्ड करें और संवाद बॉक्स को बंद करें।
  • प्रकार "ip / config / all" के साथ कमांड प्रॉम्प्ट खुला डिफ़ॉल्ट गेटवे को आपके आईपी से जुड़े विन्यास सूचना के बीच सूचीबद्ध किया जाएगा। यह आपको अपने मैक ओएस एक्स से प्राप्त डिफ़ॉल्ट गेटवे की जानकारी देगा।
  • Video: अपने Linksys रूटर फर्मवेयर अद्यतन करने के लिए कैसे

    अपडेट लिंकियां फर्मवेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने राउटर के वेब इंटरफेस को डिफ़ॉल्ट गेटवे का उपयोग करके एक्सेस करें। अपने लीकिसी राउटर के वेब इंटरफेस तक पहुंचने के लिए डिफ़ॉल्ट गेटवे नंबर का उपयोग करें। अपने इंटरनेट ब्राउज़र के पता बार में डिफ़ॉल्ट गेटवे का पता दर्ज करें यदि आप तुरंत अपने रूटर के वेब इंटरफेस पर पुनः निर्देशित नहीं किए जाते हैं, तो Enter कुंजी दबाएं। आपके लिंक्सिस राउटर का वेब इंटरफ़ेस आपके वेब ब्राउज़र की विंडो में दिखाई देगा।
  • अपडेट लिंकियां फर्मवेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    फर्मवेयर अद्यतन स्थापित करने से पहले अपने हार्ड ड्राइव पर अपने राउटर के कॉन्फ़िगरेशन की बैकअप प्रतिलिपि बनाएं। "प्रशासन" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधन" विकल्प चुनें। कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधन संवाद से, "बैक अप" विकल्प को चुनें और फ़ाइल (Config.bin) को अपनी हार्ड ड्राइव में सहेजें।
  • अपडेट लिंकियां फर्मवेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    फर्मवेयर को वेब इंटरफेस से अपडेट करें "प्रशासन" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू में "फर्मवेयर अपग्रेड" विकल्प चुनें। डायलॉग बॉक्स में "ब्राउज" बटन पर क्लिक करें और फ़र्मवेयर अपडेट फ़ाइल देखें जो आपने निर्माता की वेबसाइट से डाउनलोड की है। "अपग्रेड" पर क्लिक करें और फर्मवेयर अपडेट प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें। आपने अपने राउटर के फर्मवेयर को अपने नवीनतम संस्करण में अपडेट किया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com