ekterya.com

अपने ईमेल को व्यावसायिक रूप से कैसे प्रबंधित करें

ये सुनिश्चित करने के लिए 8 कदम हैं कि आप अपने ईमेल को संभवत: सर्वोत्तम तरीके से प्रबंधित कर सकें।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1
1
ईमेल के शिष्टाचार को पूरा करता है पुरानी कहावत पर गौर करें: सिरका के मुकाबले अधिक मक्खियों को शहद के साथ पकड़ा जाता है यह लेबल के विषय पर जोर देने का मतलब नहीं है। हम सभी जानते हैं कि आपको विनम्र होना चाहिए लेकिन यहां पर विचार करने के लिए कुछ बिंदु हैं:
  • गुस्से में लिखना मत 24 घंटे प्रतीक्षा करें और शांत हो जाओ उचित रहें
  • अपने मेल को संपादित करने के लिए किसी और को प्राप्त करें
  • व्यंग्य मत बनो शायद आपको लगता है कि आप स्मार्ट हैं, लेकिन आप केवल प्राप्तकर्ता को अस्वीकार कर देंगे
  • स्थानीय अक्षर के साथ सब कुछ नहीं लिखें! ईमेल में, यह चिल्लाने के बराबर है प्राप्तकर्ता इसकी सराहना नहीं करेगा
शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 4
  • सावधानी के साथ विस्मयादिबोधक संकेतों का उपयोग करें आपके दुर्व्यवहार से आपकी प्रभावशीलता प्रभावित होगी
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 5
  • विषय पंक्ति से स्पष्ट रहें इससे लोगों को यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या वे समय या बाद में मेल पढ़ेंगे। हम सभी व्यस्त हैं आपका प्राप्तकर्ता आपके विचार की सराहना करेगा।
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 6
  • संक्षिप्त रहें यदि आपकी ईमेल में दो से अधिक पैराग्राफ हैं, तो शायद आपको फोन का उपयोग करना चाहिए
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 7
  • यदि आप किसी एक्सचेंज के विषय को बदलते हैं तो विषय बदलें।
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 8
  • जब तक कि प्राप्तकर्ता पहले से सहमत नहीं है, तो कविताओं, चुटकुले, वायरस के बारे में चेतावनी और इतने पर आगे नहीं बढ़ें। आप समय और बैंडविड्थ बर्बाद कर रहे होंगे
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 9
  • 2
    मत समझो कि आप अनाम हैं यदि आप अप्रिय पत्राचार भेजते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि कोई भी प्रेषक को नहीं खोज सकता क्योंकि आप गलत पते का उपयोग कर रहे हैं। फिर से सोचो एक ईमेल में प्रेषक के बारे में अदृश्य जानकारी शामिल है यह जानकारी हेडर में है सभी ईमेल प्रोग्राम शीर्ष लेख की जानकारी प्रदर्शित कर सकते हैं। ऐसा किया जाता है:
  • Microsoft Outlook में, ईमेल पर डबल क्लिक करें फिर दृश्य> विकल्प पर क्लिक करें Microsoft Outlook Express में, ईमेल पर क्लिक करें फिर फ़ाइल> गुण पर क्लिक करें, और विवरण टैब चुनें।
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 2 बुलेट 1
  • यूडोरा में, संदेश पर डबल क्लिक करें, फिर ब्ला ब्ला बटन पर क्लिक करें।
  • नेटस्केप में, इसे खोलने के लिए संदेश पर क्लिक करें। फिर हेडर को दिखाने के लिए व्यू> संदेश स्रोत पर क्लिक करें
  • प्रेषक द्वारा भेजी गई जानकारी उन अनुभागों में पाई जाती है जो "प्राप्त:" (प्राप्त) के साथ शुरू होती हैं। इनमें से कई खंड हो सकते हैं, जो कि कंप्यूटर की संख्या के आधार पर संदेश के माध्यम से हो गया है। मेल की शुरुआत करने वाले कंप्यूटर की आखिरी में है प्राप्त:। उस खंड में एक इंटरनेट प्रोटोकॉल नंबर (आईपी) होगा, जो कुछ 124.213.45.11 जैसा होगा। उस पते को कई वेबसाइटों के माध्यम से ट्रैक किया जा सकता है
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 2 बुलेट 4
  • शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 3
    3
    गलत लोगों को ईमेल भेजने से बचें वर्तमान ईमेल प्रोग्राम लदान की सुविधा चाहते हैं I इसका मतलब यह है कि जब आप उस प्राप्तकर्ता का पता टाइप करना शुरू करते हैं जिसे आपने पहले ही भेजा है, फ़ील्ड के लिए: अकेले भरे जा सकते हैं सावधान रहें, हमेशा जांचें कि प्राप्तकर्ता वांछित है इसके अलावा, अगर आप किसी के बारे में कुछ बुरा लिखना चाहते हैं, तो आपके पास निश्चित रूप से अपना नाम होगा। उस व्यक्ति को मेल न भेजें
  • शीर्षक वाला चित्र व्यावसायिक रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 4

    Video: अपना बिजनेस को गूगल में कैसे प्रमोट करें | How to Promote Your Business in Google

    4
    सब कुछ के लिए एक एकल ईमेल पते का उपयोग न करें निजी इस्तेमाल के लिए, सार्वजनिक उपयोग के लिए, मेलिंग सूचियों के लिए और ऑनलाइन खरीदने के लिए कई ईमेल पते हैं: अधिकांश प्रदाता आपको आधा दर्जन ईमेल खाते तक देते हैं। आप व्यक्तिगत खातों के लिए वेब पते का उपयोग भी कर सकते हैं। जीमेल और याहू दोनों! वे अच्छी सेवाएं प्रदान करते हैं आप इन खातों को कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं, यह मानते हुए कि आपके पास इंटरनेट की पहुंच है।



  • शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 5
    5
    अपने सभी ईमेल खातों की जांच करना याद रखें यह नियमित हो सकता है, खासकर घर से। उस समय को कम करने के लिए कि आप ePrompter (eprompter.com) का उपयोग कर सकते हैं, जो 16 अलग-अलग पासवर्ड खातों की जांच कर सकते हैं। सभी के सर्वश्रेष्ठ, ई-प्रमोटर मुफ्त है ऐसे अन्य प्रोग्राम भी हैं जो यह भी निशुल्क के लिए करते हैं, जैसे सक्रिय ईमेल मॉनिटर (emailmon.com)।
  • शीर्षक वाला चित्र व्यावसायिक रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 6
    6
    पर क्लिक न करें बहुत तेज़ भेजें उन्हें भेजने से पहले सभी ईमेल पढ़ें! यहां तक ​​कि अगर आप नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए। लोग आपकी गलतियों को भूल जाएगा। कोई भी एकदम सही नहीं है, लेकिन यदि आप पाठ को फिर से पढ़ते हैं, तो आप इन समस्याओं का 99% पा सकते हैं। और स्पेल चेकर पर निर्भर नहीं रहें, जो केवल टाइपिंग त्रुटियों को पाता है लेकिन उन शब्दों का पता नहीं लगाएगा जो कुछ और हो सकता है (घर के बजाय शिकार, के बजाय था ट्यूब)। इसके अलावा, आपको पाठ में लापता शब्दों को नहीं मिलेगा। अज्ञानी द्वारा पास न करें
  • Video: The Great Gildersleeve: The Matchmaker / Leroy Runs Away / Auto Mechanics

    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 7
    7
    टाइमर सेट करें आप आउटलुक में एक ऐसा नियम जोड़कर ऐसा कर सकते हैं जो शिपमेंट में देरी करता है, अधिमानतः 1 से 5 मिनट के बीच, जिसके दौरान मेल आउटबॉक्स में होगा और हटाया जा सकता है। तुम गलत बटन दबाने से बचने जाएगा और गलती से टर्मिनल साधन को एक ईमेल भेजें, के साथ साथ आप एक मिनट पर पुनर्विचार और अपमान फूलों के इस लीटानी अपने मालिक तक पहुंचने से रोष का एक पल में लिखा था खत्म करने के लिए दे।
  • शीर्षक वाला चित्र व्यावसायिक रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 8
    8
    अनुलग्नक याद रखें चूंकि यह अक्सर हर किसी के साथ होता है, यह कोई गंभीर समस्या नहीं है या तो। हालांकि, अगर आप इस गलती को लगातार बनाते हैं, तो आप लोगों को (शायद महत्वपूर्ण लोग) सोचेंगे कि आप पागल हो रहे हैं शायद वे भविष्य में आपके साथ व्यापार करने पर भी संदेह करते हैं। जब आप अपना मेल भेजने के लिए तैयार हों, तो सोचें: मैं क्या भूल रहा हूँ?
  • शीर्षक वाला छवि पेशेवर ईमेल को प्रबंधित करें चरण 9
    9
    अपने स्वयं के डोमेन नाम का उपयोग करें अपनी कंपनी को शानदार बनाएं यदि आप अपने व्यवसाय में किसी वेब अकाउंट या अपने इंटरनेट प्रदाता का नाम इस्तेमाल करते हैं, तो आप पेशेवर नहीं दिखेंगे
  • शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 10

    Video: Dragnet: Helen Corday / Red Light Bandit / City Hall Bombing

    10
    मान लें कि किसी और ने इसे नहीं लिया है, आप अपनी कंपनी का नाम डोमेन नाम में डाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक से अधिक प्रश्न पूछने जा रहे हैं, तो उन्हें सूचीबद्ध करें इस तरह आप स्पष्ट रूप से उस जवाब को परिभाषित करेंगे जो आप प्रत्येक प्रश्न के लिए खोज रहे हैं। उदाहरण के लिए:

    • यदि आपके ईमेल में कार्रवाई करने के लिए एक कॉल है, तो यह समय सीमा प्रदान करता है उदाहरण के लिए: कृपया इससे पहले उत्तर दें सोमवार, 2 जून को 4:00 बजे।"यह बोल्ड अक्षरों के साथ तारीख को उजागर करने में भी मदद करेगा।" यह विचार है कि पाठक तुरंत सबसे महत्वपूर्ण जानकारी को समझ सके और अस्पष्टता से बचें।
    • 1. जब आप इसे समाप्त करना चाहते हैं?
    • 3. लेआउट कैसे सुधार किया जा सकता है?
    • 2. आपको कितने की ज़रूरत है?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com